शाओमी मी 6 स्मार्टफोन इन देशों में नहीं होगा लॉन्च

शाओमी ने 2015 में अमेरिकी और यूरोपीय मार्केट में बिजनेस की शुरुआत की थी। कंपनी इन जगहों पर पावर बैंक और ऑडियो एक्सेसरी प्रोडक्ट बेचती है। इसके बाद 2016 में कंपनी ने अमेरिका में मी बॉक्स को पेश किया, लेकिन इन मार्केट तक शाओमी के स्मार्टफोन नहीं पहुंचे। अब कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट वांग ज़ियांग ने कहा है कि फिलहाल कंपनी की अमेरिकी या यूरोपीय स्मार्टफोन मार्केट में कदम नहीं रखने की कोई योजना है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
शाओमी मी 6 स्मार्टफोन इन देशों में नहीं होगा लॉन्च
ख़ास बातें
  • शाओमी ने 2015 में अमेरिकी और यूरोपीय मार्केट में बिजनेस की शुरुआत की थी
  • वांग ज़ियांग ने कहा, विकसित मार्केट में फिलहाल कदम रखने की नहीं है योजना
  • साफ है कि शाओमी मी 6 अमेरिकी और यूरोपीय मार्केट में नहीं लॉन्च किया जाएगा
शाओमी ने 2015 में अमेरिकी और यूरोपीय मार्केट में बिजनेस की शुरुआत की थी। कंपनी इन जगहों पर पावर बैंक और ऑडियो एक्सेसरी प्रोडक्ट बेचती है। इसके बाद 2016 में कंपनी ने अमेरिका में मी बॉक्स को पेश किया, लेकिन इन मार्केट तक शाओमी के स्मार्टफोन नहीं पहुंचे। अब कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट वांग ज़ियांग ने कहा है कि फिलहाल कंपनी की अमेरिकी या यूरोपीय स्मार्टफोन मार्केट में कदम नहीं रखने की कोई योजना है। इससे साफ है कि शाओमी मी 6 अमेरिकी और यूरोपीय मार्केट में नहीं लॉन्च किया जाएगा।

एनगैजेट को दिए इंटरव्यू में वांग ज़ियांग ने कहा, "शाओमी अभी उन 30 देशों पर ध्यान केंद्रित रखेगी जहां पर वह पहले से काम कर रही है। अभी वह इन मार्केट में ऑपरेशन और विस्तार को लेकर पूरी तरह से व्यस्त है।" उन्होंने पुष्टि की कि शाओमी मी 6 को अमेरिका या यूरोप में लॉन्च करने की कोई योजना नहीं है। हालांकि, ज़ियांग ने अमेरिकी मार्केट में कदम रखने की उम्मीदों को पूरी तरह से खारिज नहीं किया है। उन्होंने सीनेट से एक अलग इंटरव्यू में कहा कि अमेरिकी मार्केट में हमारे स्मार्टफोन 2019 तक आ जाएंगे।

एक अलग इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि कंपनी भारत, यूक्रेन, इंडोनेशिया और म्यनमार जैसे मार्केट में तेजी से बढ़ रही है। और वह इन मार्केट पर अभी ध्यान केंद्रित रखेगी। ज़ियांग ने कहा, "विकसित मार्केट में प्रोडक्ट उतारने के लिए हम हड़बड़ी में नहीं हैं।"

बता दें कि शाओमी मी 6 को पिछले हफ्ते चीन में लॉन्च किया गया था। Xiaomi Mi 6 की सबसे अहम खासियतों में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर, 6 जीबी रैम और डुअल रियर कैमरा सेटअप हैं। अमेरिकी और यूरोपीय मार्केट को तो अभी शाओमी के फोन के लिए इंतज़ार करना होगा, लेकिन भारतीय मार्केट में शाओमी मी 6 को जल्द ही लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी