Xiaomi के दो नए स्मार्टफोन के बारे में मिली जानकारी

 
Xiaomi के दो नए स्मार्टफोन के बारे में मिली जानकारी

Xiaomi

ख़ास बातें

  • शाओमी दो नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है
  • एक स्मार्टफोन Xiaomi Strakz कोडनाम के साथ देखा गया
  • दूसरा Xiaomi E6 नाम से लिस्ट देखा गया है
नई गीकबेंच लिस्टिंग की मानें तो शाओमी दो नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है। एक स्मार्टफोन Xiaomi Strakz कोडनाम के साथ देखा गया है। वहीं दूसरा Xiaomi E6 नाम से लिस्ट देखा गया है। दोनों स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 4 जीबी रैम व 3 जीबी रैम के साथ लिस्ट देखे गए हैं। Xiaomi E6 से शुरू करते हैं। गीकबेंच लिस्टिंग में दावा किया गया है कि इसमें 3 जीबी रैम दिए गए हैं।

इसमें एंड्रॉयड 8.1 ओरियो प्री-इंस्टाल्ड होगा। इसके अलावा स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर चिपसेट होगा, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2.0 गीगाहर्ट्ज़ होगी। Xiaomi नई ई सीरीज़ प्लान कर रही है। यह स्मार्टफोन रेडमी का नया फोन हो सकता है या फिर यह रेडमी एस2 का इंटरनेशनल वेरिएंट भी हो सकता है। Xiaomi Strakz स्मार्टफोन भी यहां लिस्ट हुआ है, जिसके स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर से लैस होकर आने की चर्चा है। साथ ही इसमें 4 जीबी रैम हो सकते हैं। हैंडसेट एंड्रॉयड 8.1 ओरियो प्री-इंस्टाल्ड है।

दोनों स्मार्टफोन अपने-अपने स्पेसिफिकेशन के हिसाब से बजट-फ्रेंडली हैं। इन्हें रेडमी के नए फोन के तौर पर उतारा जा सकता है। हालांकि, यह स्पेसिफिकेशन लीक के आधार पर है। शाओमी की ओर से आधिकारिक तौर पर इनके लॉन्च आदि को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन इतना ज़रूर है कि कंपनी वार्षिक प्रोडक्ट लॉन्च की तैयारी में जुटी है, जो चीन में आयोजित होना है।

साल 2018 के पहले क्वार्टर में शाओमी ने भारतीय स्मार्टफोन बाज़ार के करीब 30.3 फीसदी हिस्से पर कब्ज़ा जमाया है। सैमसंग इस सूची में दूसरे स्थान पर रही है। बता दें कि देशभर में साल 2018 की पहली तिमाही में 3 करोड़ से ज्यादा स्मार्टफोन बेचे गए।
आपकी राय
तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। दिल खोलकर हंसना, रोड ट्रिप और ज़िंदादिल लोग तसनीम को पसंद हैं। सिनेमा,... और भी »

संबंधित ख़बरें

 
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।