Xiaomi भारत के लिए बना रही है एक स्मार्टफोन, स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगी ख़ासियत

  पढ़ें
Xiaomi भारत के लिए बना रही है एक स्मार्टफोन, स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगी ख़ासियत

ख़ास बातें

  • Xiaomi के इस स्मार्टफोन का कोडनेम बेरीलियम है
  • Xiaomi 'Beryllium' एंड्रॉयड 8.1 पर आधारित मीयूआई के साथ आएगा
  • स्मार्टफोन में नॉच वाला 18:9 एलसीडी डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद है
खबर है कि Xiaomi एक और स्मार्टफोन पर काम कर रही है जो स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस है। इसे खास भारत के लिए बनाया जा रहा है। चीनी कंपनी ने इस प्रोसेसर से लैस अब तक चार फोन लॉन्च किए हैं- Mi 8, Mi 8 Explorer Edition, Mi Mix 2S और Black Shark। इनमें से किसी को भी भारतीय मार्केट में नहीं लाया गया है। इस बीच एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Xiaomi जल्द ही एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। इसका कोडनेम 'Beryllium' है। स्मार्टफोन से संबंधित लीक हुई जानकारियों से फोन के स्पेसिफिकेशन और फीचर का पता चला है। इसके आधार पर हम और आप हैंडसेट को लेकर अनुमान तो लगा ही सकते हैं।

जैसा कि हमने बताया, Xiaomi के स्मार्टफोन का कोडनेम बेरीलियम है। इसके बारे में जानकारी मार्च महीने में क्रिएट किए गए फर्मवेयर फाइल्स से सामने आई। यह फाइल FunkyHuawei के हाथ लगी है और इसे एक्सडीए डेवलपर्स द्वारा सार्वजनिक किया गया है। इस स्मार्टफोन के दो वेरिएंट होने के बारे में पता चला था। इन्हें 'Beryllium' और 'Beryllium_global' कोडनेम का नाम मिला है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मीयूआई के कैमरा ऐप के कोड फाइल में भारत का दो बार ज़िक्र है। एक बार 'isIndiaBeautyFilter' लिखा है और दूसरे जगह पर 'dualcamera_india'।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Xiaomi 'Beryllium' स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और एंड्रॉयड 8.1 पर आधारित मीयूआई के साथ आएगा। स्मार्टफोन में नॉच वाला 18:9 एलसीडी डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद है। हैंडसेट में जान फूंकने का काम करेगी 4000 एमएएच की बैटरी। स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर होगा और इसमें ऑप्टिकल ज़ूम सपोर्ट के साथ डुअल कैमरा सेटअप होगा। गौर करने वाली बात है कि इस स्मार्टफोन ने एनएफसी कनेक्टिवटी फीचर भी है।
 
xiaomi

शाओमी के इस स्मार्टफोन के नाम, कीमत और उपलब्धता के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह हैंडसेट हाल ही में ट्रेडमार्क कराए गए 'POCOPHONE' ब्रांड के परिवार का हिस्सा हो सकता है। स्लैशलीक्स की रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में इसी ब्रांड के एक स्मार्टफोन को अमेरिकी एफसीसी साइट पर लिस्ट किया गया था।

XDA Developers ने साफ किया है कि इन फर्मवेयर फाइल्स को मार्च में पढ़ा गया था। संभव है कि कुछ स्पेसिफिकेशन बदल गए हों या फिर इसे मीयूआई 10 में बेहतर तरीके से फिट बैठने के लिए अपग्रेड कर दिया गया हो।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
Samsung Galaxy On6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।