Poco F1 के लिए जारी MIUI 11 Update के साथ मिलेगा लेटेस्ट सिक्योरिटी पैच

Poco F1 Update: पोको एफ1 को MIUI 11 Update मिलने लगा है। अपडेट को कैसे करें डाउनलोड और अपडेट के साथ क्या होगा बदलाव जानें।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Poco F1 के लिए जारी MIUI 11 Update के साथ मिलेगा लेटेस्ट सिक्योरिटी पैच
ख़ास बातें
  • Poco F1 MIUI 11 Update का फाइल साइज़ है 1.8 जीबी है
  • पोको एफ1 को मीयूआई 11 अपडेट के साथ मिला अक्टूबर एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच
  • Poco F1 के लिए जारी अपडेट का सॉफ्टवेयर वर्जन MIUI V11.0.5.0.PEJMIXM है
Poco F1 Update: पोको एफ1 को MIUI 11 Update मिलने लगा है। कई यूज़र्स ने रिपोर्ट किया है कि Poco F1 के लिए जारी मीयूआई 11 अपडेट अक्टूबर 2019 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच के साथ आ रहा है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि नया अपडेट सिस्टम-वाइड डार्क मोड के साथ आ रहा है। Poco F1 के लिए MIUI 11 Update के साथ अपडेटेड गेम टर्बो मोड भी मिलेगा। नया सॉफ्टवेयर वर्जन यूज़र इंटरफेस को एन्हांस करेगा, साथ ही यह मी शेयर और नेचुरल साउंड इफेक्ट को भी फोन में जोड़ेगा। गौर करने वाली बात यह है कि रोल आउट किए गए वर्जन को लेकर ऐसा कहा जा रहा है कि यह बीटा स्टेबल वर्जन है और जल्द यह सभी यूज़र्स तक पहुंच जाएगा।  
 

Poco F1 Update: ऐसे डाउनलोड करें MIUI 11 Update

कुछ यूज़र्स ने मी कम्युनिटी फोरम पर फोरम पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी है कि पोको एफ1 को मीयूआई 11 अपडेट मिलने लगा है। इसके अलावा कुछ यूज़र्स ने ट्विटर पर भी लेटेस्ट अपडेट के स्क्रीनशॉट्स साझा किए हैं। मोडरेटर द्वारा अपडेट की जानकारी भी दी गई है जिसमें इस बात का जिक्र है कि नया MIUI वर्जन फिलहाल चुनिंदा यूज़र्स के लिए रोल आउट हुआ है, खासतौर से उन यूज़र्स के लिए जिन्होंने पहले मीयूआई बीटा प्रोग्राम में हिस्सा लिया था।

हमें भी हमारे पोको एफ1 यूनिट पर लेटेस्ट अपडेट फिलहाल दिखाई नहीं दिया है। हमने अपडेट की अधिक जानकारी के लिए कंपनी से संपर्क किया है, कंपनी से जवाब आने पर खबर को अपडेट किया जाएगा।
e8fkfjqk

Poco F1 को मिलने लगा MIUI 11 Update
Photo Credit: MIUI forums

याद करा दें कि  रेडमी नोट 8 सीरीज़ लॉन्च इवेंट में Xiaomi ने घोषणा की थी कि Poco F1, Redmi K20, Redmi Y3, Redmi 7, Redmi Note 7, Redmi Note 7S, और Redmi Note 7 Pro के लिए मीयूआई 11 अपडेट को 22 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच रोल आउट किया जाएगा। रेडमी नोट 7 प्रो और रेडमी के20 को MIUI 11 अपडेट मिलना शुरू हो गया है।

आप अपने पोको एफ1 हैंडसेट के के Settings > About phone > System update में जाकर अपडेट की जांच कर सकते हैं। सोशल मीडिया चैनल पर शेयर किए स्क्रीनशॉट के अनुसार, अपडेट का फाइल साइज़ 1.8 जीबी है और इसका सॉफ्टवेयर वर्जन MIUI V11.0.5.0.PEJMIXM है। गौर करने वाली बात यह है कि अपडेट के साथ एंड्रॉयड वर्जन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है, इसका मतलब हैंडसेट अब भी एंड्रॉयड 9 पाई पर ही चलेगा।
 

MIUI 11 Features, बदलाव

मीयूआई 11 को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि यह ऑलवेज़-ऑन अनुभव प्रदान करेगा। Xiaomi पहले से ही अपने Redmi K20 Series फोन में क्लॉक स्टाइल फीचर दे रही है। हालांकि, MIUI 11 के साथ शाओमी मौजूदा अनुभव का विस्तार कर रही है, अब मीयूआई 11 के साथ डायनामिक क्लॉक मिलेगी जो ऑलवेज़-ऑन, लॉक स्क्रीन पर प्लेस होगी।

Xiaomi ने अपडेट में सिमिट्रिकल पैटर्न को लॉक स्क्रीन पर जोड़ने का भी विकल्प दिया है। कंपनी का दावा है कि यह पैटर्न Kaleidoscope से प्रेरित हैं। मीयूआई 11 यूज़र्स खुद के कस्टम कोड या मैसेज को भी जोड़ सकते हैं जो लॉक स्क्रीन पर दिखाई देंगे। मीयूआई 11 के साथ शाओमी स्क्रीन पर सीधे नोटिफिकेशन लाइट जैसा अनुभव प्रदान करेगी। अब ऐसे में यदि आपके फोन में नोटिफिकेशन लाइट ना भी हो तो भी आपको ऑन-स्क्रीन नोटिफिकेशन इफेक्ट के जरिए नोटिफिकेशन अलर्ट मिलेंगे।

Wallpaper Carousel फीचर को देने के लिए Xiaomi ने Glance के साथ अपनी साझेदारी को बढ़ा दिया है। कंपनी का दावा है कि इस नए फीचर को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि यह यूज़र्स को पर्सनलाइज्ड लॉक स्क्रीन एक्सपीरियंस देगा। लॉक स्क्रीन एन्हांसमेंट के अलावा मीयूआई 11 डब्ड डायनामिक वीडियो वॉलपेपर फीचर के साथ आ रहा है। इस फीचर की मदद से यूज़र्स किसी भी वीडियो को स्क्रीन पर वॉलपेपर के रूप में सेट कर सकते हैं।

MIUI 11 के साथ मौजूदा फाइल मैनेजर ऐप को भी डॉक्यूमेंट व्यूअर के साथ अपग्रेड किया गया है। शाओमी ने मी नोट्स ऐप में ही टास्क मैनेजर को इंटीग्रेट कर दिया है जिससे कि यूज़र टू-डू लिस्ट को देख पाएंगे, नए टास्क को मौजूदा लिस्ट में जोड़ पाएंगे। इसके अलावा यूज़र चाहें तो अपनी आवाज़ से भी टास्क को रिकॉर्ड कर पाएंगे।

MIUI 11 के साथ कैल्क्यूलेटर ऐप को भी फ्लोटिंग इंटरफेस के साथ अपग्रेड किया गया है, जिससे कि यूज़र आसानी से कैल्क्युलेशन कर सकें। ऐप में अब उम्र, ईएमआई, GST और स्प्लिट बिल जैसे फीचर भी दिखाई देंगे। MIUI 11 स्टेप ट्रैकर फीचर के साथ आ रहा है, होम स्क्रीन पर दाहिनी ओर स्वाइप कर इसे एक्सेस किया जा सकता है।

मीयूआई 11 क्विक रिप्लाई फीचर के साथ आ रहा है, इस फीचर की मदद से आप एक्टिव ऐप, वीडियो या स्क्रीन पर गेम को छोड़े बिना ही मैसेज या कॉल का आसानी से रिप्लाई कर सकेंगे। Xiaomi ने घोषणा की है कि नया मीयूआई 11 अपडेट नेचुरल साउंड इफेक्ट, वायरलेस प्रिंट, डुअल क्लॉक, मी शेयर जैसे फीचर्स के साथ आएगा।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Excellent value for money
  • Sturdy body
  • Good battery life
  • कमियां
  • Average low-light camera performance
  • No video stabilisation at 4K
डिस्प्ले6.18 इंच
प्रोसेसरक्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845
फ्रंट कैमरा20-मेगापिक्सल
रियर कैमरा12-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल
रैम6 जीबी
स्टोरेज64 जीबी
बैटरी क्षमता4000 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड
रिज़ॉल्यूशन1080
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT

 
#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
#ताज़ा ख़बरें
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.