WhatsApp से जल्द ही यूज़र क्यूआर कोड स्कैन करके भेज पाएंगे पैसे

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
WhatsApp से जल्द ही यूज़र क्यूआर कोड स्कैन करके भेज पाएंगे पैसे

ख़ास बातें

  • व्हाट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न ऐप में नया पेमेंट फीचर जोड़ा गया है
  • हाल ही में WhatsApp पर सेंड टू यूपीआई आईडी फीचर आया था
  • एडवांस्ड जिफ सर्च और स्टीकर्स सर्च जैसे फीचर की भी झलक मिली
व्हाट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न ऐप में नया पेमेंट फीचर जोड़ा गया है। इसकी मदद से यूज़र क्यूआर कोड स्कैन करके पैसे ट्रांसफर कर पाएंगे। हाल ही में WhatsApp पर सेंड टू यूपीआई आईडी फीचर आया था। देखा जाए तो अब यूज़र के पास जल्द ही इस लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप से पेमेंट करने का एक और तरीका आ जाएगा। इसके अलावा व्हाट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा ऐप पर एडवांस्ड जिफ सर्च और स्टीकर्स सर्च जैसे फीचर की भी झलक मिली है। लेकिन ये फीचर डिफॉल्ट में डिसेबल हैं। इतना तो तय है कि बीटा टेस्टिंग के दौरान सामने आने वाली कमियों को दूर करने के बाद इन फीचर को जल्द ही स्टेबल ऐप का हिस्सा बनाया जाएगा।

ऐसे करें WhatsApp Payments क्यूआर स्कैन कोड को इस्तेमाल
अगर आपने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के लिए सब्सक्राइब किया है तो आप WhatsApp वर्ज़न 2.18.93 पर चले जाएं। इस फीचर की मदद से यूज़र क्यूआर कोड स्कैन करके पेमेंट कर पाएंगे। इसके लिए व्हाट्सऐप एंड्रॉयड बीटा यूज़र को Settings > Payments > New Payments > Scan QR code में जाना होगा। इसके बाद आपको क्यूआर कोड स्कैन करने का विकल्प मिलेगा। इसके बाद आपसे भेजे जाने वाली राशि के बारे में पूछा जाएगा। फिर, वेरिफिकेशन के लिए यूपीआई पिन मांगा जाएगा।
 
whatsapp

याद रहे कि WhatsApp ने फरवरी महीने में चुनिंदा एंड्रॉयड स्मार्टफोन और आईफोन यूज़र के लिए पेमेंट सर्विस फीचर को लॉन्च किया था। इसके बाद "Send to UPI ID" फीचर लाया गया ताकि यूज़र किसी खास यूपीआई आईडी से सीधे पैसे भेज पाएं। हालांकि, इस ऐप में क्यूआर कोड पेमेंट का विकल्प नहीं था जो पेटीएम जैसे ऐप में है। अब व्हाट्सऐप के लेटेस्ट बीटा ऐप में इस फीचर को पेश कर दिया गया है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp पर जल्द एडवांस्ड जिफ सर्च फीचर आ सकता है। इसे बीटा ऐप हिस्सा बना दिया गया है, लेकिन डेवलपमेंट के कारण यह फिलहाल डिसेबल है। इसकी मदद से यूज़र ट्रेंडिंग, हैप्पी और डासिंग जैसी कैटेगरी में जिफ खोज पाएंगे।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT