WhatsApp एंड्रॉयड ऐप पर आया ग्रुप वीडियो और वॉयस कॉल फीचर

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
WhatsApp एंड्रॉयड ऐप पर आया ग्रुप वीडियो और वॉयस कॉल फीचर

व्हाट्सऐप

ख़ास बातें

  • WhatsApp एंड्रॉयड बीटा के लिए वीडियो और वॉयस कॉल फीचर जारी
  • फीचर लेटेस्ट वर्ज़न v2.18.189 या v2.18.192 के साथ आया है
  • एंड्रॉयड बीटा और आईओएस यूज़र को मिलने के बाद आई है जानकारी
WhatsApp एंड्रॉयड बीटा के लिए वीडियो और वॉयस कॉल फीचर जारी हो गया है। यह फीचर लेटेस्ट वर्ज़न v2.18.189 या v2.18.192 में एक्सेस किया जा सकता है। यह जानकारी एंड्रॉयड बीटा और आईओएस यूज़र को ग्रुप कॉलिंग फीचर मिलने की बात के ठीक बाद आई है। इसके अलावा कहा गया है कि विंडोज़ फोन में भी ग्रुप वॉयस व वीडियो कॉल फीचर ने दस्तक दे दी है। हालांकि, फीचर को आधिकारिक तौर पर जारी नहीं किया गया है लेकिन हमें उम्मीद है कि फेसबुक के अधिकार वाला व्हाट्सऐप आने वाले हफ्ते में नए अपडेट्स मिल सकते हैं।

जैसा कि हमने पहले बताया, ग्रुप कॉल फीचर अब ऊपर बताए गए दोनों वर्ज़न के ज़रिए व्हाट्सऐप एंड्रॉयड बीटा में एक्सेस किया जा सकता है। अब इन वर्ज़न के साथ सभी यूज़र को नए फीचर का लाभ मिलेगा। जैसे ही कॉल कनेक्ट हो जाएगी, 'एड पर्सन' आइकन दायीं ओर दिखने लगेगा। इसके बाद यूज़र एक्सेप्ट करेगा तो दोनों ही नाम अलग-अलग दिखने लगेंगे। फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूज़र को गूगल प्ले व्हाट्सऐप बीटा प्रोग्राम पर रजिस्टर कर सकते हैं। या एपीके मिरर से भी बताए गए बीटा वर्ज़न डाउनलोड किए जा सकते हैं।

एक तरफ जहां, iPhone यूज़र कॉलर को ग्रुप कॉल के लिए एड व रिसीव कर सकते हैं। हमारी टेस्टिंग के दौरान दूसरे यूज़र को एड करना संभव नहीं हुआ। हालांकि, पिछले महीने इसके धीमे रोलआउट के बारे में रिपोर्ट आई थी, जिसमें सर्वर-साइड अपडेट की बात कही गई थी।

कई स्क्रीनशॉट के साथ व्हाट्सऐप बीटा ट्रैकर ने एक ट्वीट किया है। वाबेटाइन्फो का मानना है कि ग्रुप और वीडियो कॉल विंडोज़ फोन के लिए भी जारी हो गए हैं। फीचर के बारे में कहा गया है कि कुछ लोगों को यह मिल गया है और कुछ लोगों को जल्द मिल जाएगा। इसी के साथ ही व्हाट्सऐप इकलौता ऐसा मैसेजिंग ऐप है, जिसमें बड़े फीचर के अपग्रेड लगातार आ रहे हैं। बता दें कि व्हाट्सऐप में ग्रुप कॉलिंग फीचर की घोषणा इसी साल मई महीने में एफ8 डिवेलपर कॉन्फ्रेंस में हुई थी।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT