Vivo Z1 Pro में है 'इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा', जल्द होगा भारत में लॉन्च

Vivo Z1 Pro में एआई ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिए जाने की पुष्टि हो चुकी है। इसकी परफॉर्मेंस को लेकर भी बड़े दावे किए गए हैं।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Vivo Z1 Pro में है 'इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा', जल्द होगा भारत में लॉन्च
ख़ास बातें
  • Vivo Z1 Pro के बारे में पूरे दिन बैटरी लाइफ देने का दावा है
  • Vivo पहली बार इन डिस्प्ले फ्रंट कैमरा तकनीक का करेगी इस्तेमाल
  • Vivo Z1 Pro के बारे में स्मूथ परफॉर्मेंस देने का दावा है
Vivo India ने बुधवार को ऐलान किया कि वह अपने अगले स्मार्टफोन Vivo Z1 Pro को Flipkart के साथ साझेदारी में लॉन्च करेगी। फिलहाल, लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया गया है। यह तय है कि इंतज़ार लंबा नहीं होगा। अभी तक Vivo Z1 Pro को किसी भी मार्केट में नहीं उतारा गया है, भारत पहला मार्केट होगा। कंपनी ने यह पुष्टि कर दी है कि वीवो ज़ेड1 प्रो भारत में पेश किए जाने वाला कंपनी की ज़ेड सीरीज़ का पहला स्मार्टफोन होगा। यह Vivo का ऑनलाइन केंद्रित स्मार्टफोन भी होगा और इसे युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है। Vivo Z1 Pro की अहम खासियतों का टीज़र भी कंपनी द्वारा जारी किया गया है। यह इन-डिस्प्ले कैमरा टेक के साथ आएगा। संभवतः कंपनी होल-पंच डिज़ाइन की ओर इशारा दे रही है।

अन्य खासियतों की बात करें तो Vivo Z1 Pro के बारे में स्मूथ परफॉर्मेंस देने का दावा है। ऐसा कैसे संभव होगा? यह नहीं बताया गया है। यानी प्रोसेसर, रैम या ऑप्टिमाइज़्ड इंटरफेस के बारे में कोई जानकारी नहीं उपलब्ध है। कंपनी ने आगे कहा है कि फोन की वाइड व्यू स्क्रीन मल्टीटास्किंग के लिए बनी है।

Vivo Z1 Pro के बारे में पूरे दिन बैटरी लाइफ देने का दावा है। यहां भी Vivo ने बैटरी क्षमता को लेकर कुछ नहीं बताया है। यह कहा गया है कि वीवो ज़ेड1 प्रो कंपनी की अपनी फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस होगा।

Vivo Z1 Pro में एआई ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिए जाने की पुष्टि हो चुकी है। इसकी परफॉर्मेंस को लेकर भी बड़े दावे किए गए हैं। इस संबंध में यूट्यूब पर एक वीडियो टीज़र भी ज़ारी हुआ है।
 
vivo

आखिर में बात स्मार्टफोन की सबसे अहम खासियत की-इन डिस्प्ले फ्रंट कैमरा। कहा जा रहा है कि Vivo पहली बार ऐसा कैमरा सेटअप दे रही है। इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरे में सेल्फी ब्यूटीफिकेशन के लिए एआई फेस ब्यूटी फीचर होगा।

इस फीचर के नाम से यह ज़रूर प्रतीत हो रहा है कि कहीं कपनी अंडर-डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी की बात तो नहीं कर रही, जिस तकनीक पर कई कंपनियां काम कर रही हैं। Vivo ने एक वीडियो टीज़र में पुष्टि कर दी है कि 'in-display selfie camera' टेक का मतलब है कि होल पंच कैमरा डिज़ाइन। बीते कुछ हफ्तों में Xiaomi, Oppo और Honor जैसे ब्रांड द्वारा अंडर-डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी वाले स्मार्टफोन पर काम करने की खबर आई थी।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी