Vivo Y71 भारत में लॉन्च, इसमें है 6 इंच का फुल व्यू डिस्प्ले

 
Vivo Y71 भारत में लॉन्च, इसमें है 6 इंच का फुल व्यू डिस्प्ले

वीवो वाई71 लॉन्च

ख़ास बातें

  • स्मार्टफोन निर्माता Vivo ने भारत में Y71 स्मार्टफोन उतारा
  • फोन में है 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला फुल व्यू डिस्प्ले और फेस अनलॉक फीचर
  • हैंडसेट की बिक्री ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों प्लेटफॉर्म पर होगी
स्मार्टफोन निर्माता Vivo ने भारत में Y71 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। वीवो वाई71 के ख़ास फीचर में शामिल है 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला फुल व्यू डिस्प्ले, पतले बेज़ल और फेस अनलॉक फीचर। Vivo Y71 की कीमत 10,990 रुपये है। हैंडसेट को ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों प्लेटफॉर्म पर बेचा जाएगा। Vivo Y71 की बिक्री शनिवार से ऑफलाइन स्टोर पर शुरू हो जाएगी। ऑनलाइन बिक्री  की बात करें तो वीवो ई-स्टोर, फ्लिपकार्ट, अमेज़न और पेटीएम मॉल पर 16 अप्रैल से उपलब्ध होगा।


Vivo Y71 के जिस फीचर की सर्वाधिक चर्चा है, वह है इसका फेस अनलॉक फीचर। फोन को अनलॉक करने के अलावा, फेस रिकग्निशन तकनीक के दम पर अन्य काम भी किए जा सकते हैं। इसके ज़रिए वॉल्यूम कम करना या बढ़ाना, मैसेज अलर्ट, इनकमिंग, अलार्म आदि को कंट्रोल किया जा सकता है। Vivo Y71 गोल्ड, मैट ब्लैक रंग विकल्प में उपलब्ध होगा।

लॉन्च इवेंट पर वीवो के सीएमओ केनी झेंग ने कहा, ''वीवो ने हमेशा ग्राहकों की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए उत्पाद बनाए हैं। वाई71 के तौर पर हम एक बड़े डिस्प्ले और बेहतरीन परफॉरमेंस वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर रहे हैं, जिसमें कैमरे की बेहतर क्षमताओं के साथ आता है।''
 

Vivo Y71 स्पेसिफिकेशन

डुअल सिम वाला Vivo Y71 स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो आउट ऑफ द बॉक्स पर चलता है। इसके टॉप पर फनटच स्किन दी गई है। स्मार्टफोन में 6 इंच का फुल व्यू डिस्प्ले है, जो 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला है। हैंडसेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर से लैस है। जुगलबंदी के लिए दिए गए हैं 3 जीबी रैम।

कैमरे की बात करें तो Vivo Y71 में 13 मेगापिक्सल का बैक कैमरा है। सेल्फी कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। रियर कैमरा लाइटिंग ऑप्टिमाइजेशन फीचर के साथ आता है, जो कम रोशनी में बेहतर तस्वीरें लेने में सहायक होगा। फ्रंट कैमरे में एआई ब्यूटी फीचर है, जो जेंडर, उम्र, स्किन टोन आदि की पहचान कर लेता है। Vivo Y71 में 16 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज है। फोन को पावर देती है 3360 एमएएच की बैटरी। यह Vivo स्मार्ट इंजन के साथ आता है, जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि यह फोन की बैटरी बचाने में मददगार होगा।

डिस्प्ले

6.00 इंच

प्रोसेसर

1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर

फ्रंट कैमरा

5-मेगापिक्सल

रैम

3 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 8.1 Oreo

स्टोरेज

16 जीबी

रियर कैमरा

13-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3360 एमएएच
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

     
    लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।