Vivo Xplay7 होगा 10 जीबी रैम वाला स्मार्टफोनः रिपोर्ट

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Vivo Xplay7 होगा 10 जीबी रैम वाला स्मार्टफोनः रिपोर्ट

ख़ास बातें

  • लीक से स्मार्टफोन में 10 जीबी रैम होने का खुलासा होता है
  • आने वाले फोन में 512 जीबी स्टोरेज होने की उम्मीद है
  • इसके अलावा हैंडसेट में 4के डिस्प्ले व डुअल कैमरे होने की उम्मीद है
स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो वीवो हमेशा ही दो कदम आगे रहने के लिए जानी जाती रही है। एक ताजा लीक से पता चला है कि कंपनी के आने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 10 जीबी रैम दिया जाएगा। अगर ऐसा होता है तो किसी स्मार्टफोन में पहली बार 10 जीबी रैम दिया जाएगा। इसके अलावा Vivo Xplay7 में 4के ओलेड डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, 512 जीबी स्टोरेज और एक अंडरडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा।

जैसा कि हमने बताया कि चीन की माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर आने वाले एक्सप्ले7 के लीक से जुड़ी जानकारी पोस्ट की गई है। बीबीके के स्वामित्व वाली चीनी स्मार्टफोन निर्माता ने 2016 में वीवो एक्सप्ले6 लॉन्च किया था। अगर ये शुरुआती रिपोर्ट सच साबित होती हैं तो स्पेसिफिकेशन के लिहाज़ से हमें 2018 में सबसे बेहतर फोन देखने को मिलेगा।
 
vivo

वीवो एक्स20 प्लस यूडी हाल ही में लॉन्च किया गया और यह अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आने वाला पहला फोन है। ऑनलाइन लीक हुईं तस्वीरों के मुताबिक, एक्सप्ले7 में सिनेप्टिक्स का बनाया हुआ फिंगरप्रिंट रिकग्निशन टेक्नोलॉजी दी जा सकती है। स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ, वीवो का यह एकमात्र आने वाला फोन होगा जिसमें क्वालकॉम का फ्लैगशिप प्रोसेसर दिया जाएगा।

कैमरे की बात करें तो, लीक से खुलासा होता है कि वीवो एक्सप्ले7 में 4एक्स ऑप्टिकल ज़ूम के साथ एक डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा इस फोन में 92.9 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो के साथ एक 4के ओलेड डिस्प्ले होने की ख़बरें हैं। फोन को 10 जीबी रैम के साथ 256 जीबी व 512 जीबी स्टोरेज दी जा सकती है। एंड्रॉयड स्मार्टफोन निर्माता जहां पिछले कुछ सालों से लगातार नए स्पेसिफिकेशन दे रहे हैं। और दोहरी संख्या में रैम क्षमता के साथ आने वाला यह पहला फोन होगा। अभी इस हैंडसेट की कीमत व उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं है। लेकिन आने वाले हफ्तों में इसे 500 डॉलर  (करीब 31,800 रुपये) की कीमत में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT