वीवो वी9 की कीमत और स्पेसिफिकेशन लीक, 23 मार्च को भारत में होगा लॉन्च

 
वीवो वी9 की कीमत और स्पेसिफिकेशन लीक, 23 मार्च को भारत में होगा लॉन्च

ख़ास बातें

  • वीवो नए स्मार्टफोन वीवो वी9 से पर्दा उठाने को तैयार
  • हैंडसेट 23 मार्च को भारत में लॉन्च होगा
  • फोन की कीमत, स्पेसिफिकेशन और रिटेल बॉक्स हुए लीक

चीनी स्मार्टफोन निर्माता वीवो नए स्मार्टफोन वीवो वी9 से पर्दा उठाने को तैयार है। यह हैंडसेट 23 मार्च को भारत में लॉन्च होगा। हालांकि, वीवो ने फोन की स्पेसिफिकेशन, कीमत और फीचर से जुड़ी कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन एक तस्वीर लीक हुई है, जिससे वीवो वी9 के स्पेसिफिकेशन, कीमत का इशारा मिला है। लीक हुई जानकारी में फोन की अंदरूनी जानकारी मिली है। साथ ही हैंडसेट व उसके बॉक्स की बाहरी तस्वीरों से कीमत और उपलब्धता जैसे सवालों का जवाब कुछ हद तक मिला है। फोन का आधिकारिक रिटेल बॉक्स भी इस लीक में देखा गया है।

सबसे पहली लीक हुई जानकारी इंडोनेशिया से आई है। एक ट्विटर यूज़र के हाथ कुछ स्क्रीनशॉट लगे हैं, जिसमें वेबसाइट पर वीवो वी9 लिस्टिड दिख रहा है। इसमें फोन की कीमत, स्पेसिफिकेशन की जानकारी भी दी गई है। फोन की कीमत आईडीआर 4,999,000 यानी 23,700 रुपये है। इसके अलावा लिस्टिंग में पता चला है कि फोन में 6.0 इंच का एमोलेड डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर होगा। रैम 4 जीबी होंगे। इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी का होगा। कहा गया है कि हैंडसेट में 12-8 मेगापिक्सल के डुअल रियर कैमरे होंगे। साथ ही एंड्रॉयड 8.0 ओरियो आउट ऑफ द बॉक्स के ऊपर फनटच ओएस 4.0 दिया जाएगा।

vivo

तस्वीर - @polizpoo/Twitter

अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो हैंडसेट में 24 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेल्फी कैमरा दिए जाने की चर्चा है। साथ ही अफवाह है कि फोन फेस अनलॉक, फिंगरप्रिंट सेंसर, फास्ट चार्जिंग 3250 एमएएच बैटरी और 4जी एलटीई से लैस होकर आ रहा है। वीवो वी9 के सॉफ्टवेयर फीचर में शामिल हो सकते हैं ऐप्स क्लोन और फितूरस्मार्ट स्प्लिट 2.0। इंडोनेशिया और थाइलैंड की दो अलग-अलग लीक में कथित तौर पर वीवो वी9 के रिटेल बॉक्स देखे गए हैं। बॉक्स पर फीफा वर्ल्ड कप 2018 की ब्रांडिंग है। इनकी पैकेजिंग आईफोन जैसी है। हैंडसेट में दिख रहा नॉच, आईफोन एक्स से बेहद मिलता-जुलता है।

इसके अतिरिक्त चर्चा है कि वीवो एक्स20, चीन में 19 मार्च को लॉन्च होना है। वीवो एक्स21 को लेकर भी चीनी सोशल मीडिया साइट वीबो पर देखा जा चुका है, जिसके अंडरडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस होकर आने की चर्चा है। बता दें कि ऐसा फिंगरप्रिंट सेंसर यूज़र कंपनी के एक्स20 प्लस यूडी स्मार्टफोन में देख चुके हैं।

आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।