Vivo V17 में कितना दम? पहली नज़र में...

Vivo V17 First Impressions: हैंडसेट निर्माता कंपनी वीवो ने मार्केट में अपने नए वीवो वी17 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है, याद करा दें कि कुछ महीनों पहले Vivo V17 Pro को भारत में लॉन्च किया गया था।

Vivo V17 में कितना दम? पहली नज़र में...

Vivo V17 First Impressions in Hindi: स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर से लैस है वीवो वी17

ख़ास बातें
  • Vivo V17 Price in India है 22,990 रुपये
  • भारत में वीवो वी17 की प्री-बुकिंग हुई शुरू
  • Vivo V17 की इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी है
विज्ञापन
Vivo V17 First Impressions: हैंडसेट निर्माता कंपनी वीवो ने मार्केट में अपने नए वीवो वी17 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है, याद करा दें कि कुछ महीनों पहले Vivo V17 Pro को भारत में लॉन्च किया गया था। अन्य वीवो मॉडल की तरह इस फोन को भी मुख्य रूप से फोटोग्राफी के शौकीन यूज़र्स के लिए तैयार किया गया है। Vivo V17 Price in India की बात करें तो कंपनी ने भारत में वीवो वी17 की कीमत 22,990 रुपये तय की गई है। हमने Vivo V17 के साथ कुछ समय बिताया है तो आइए अब आपको Vivo ब्रांड के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन के बारे में बताते हैं...

वीवो वी17 एक बड़ा स्मार्टफोन है जिसमें 6.44 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2400 पिक्सल) सुपर एमोलेड आईव्यू डिस्प्ले है। स्क्रीन के नीचे थोड़ा बॉर्डर भी है लेकिन स्क्रीन में दिया फ्रंट कैमरा ज्यादातर लोगों का ध्यान खींचेगा। Vivo V17 होल-पंच डिज़ाइन के साथ उतारा गया है लेकिन कटआउट स्क्रीन में दाहिनी तरफ दिया गया है।


गौर करने वाली बात यह है कि कैमरा कटआउट बहुत छोटा है। कैमरा के चारों तरफ सिल्वर रिंग है, आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने वीवो वी17 में स्क्रीन प्रोटेक्टर को भी फिट किया है। हमारे पास इस फोन का ग्लेशियर आइस वेरिएंट है, हमने कई अन्य हैंडसेट निर्माता कंपनियों के फोन देखे हैं जिन्हें व्हाइट फिनिश के साथ मिड-रेंज़ और प्रीमियम सेगमेंट में उतारा गया है, इसका मतलब इस सेगमेंट में अब इस फिनिश का इस्तेमाल आम बात हो गई है।

यह भी पढ़ें-  Vivo V17 लॉन्च हुआ भारत में, चार रियर कैमरे से है लैस

इस कलर वेरिएंट के अलावा Vivo V17 का एक डार्क मिडनाइट ओसियन वेरिएंट भी उतारा गया है। बात की जाए अगर वीवो वी17 के लुक की तो यह काफी स्लीक है। हालांकि यह बहुत प्रीमियम नहीं लगता है। इस प्राइस रेंज़ में आने वाले अन्य मॉडल ग्लास और मेटल के साथ आते हैं और प्लास्टिक बिल्ड वाले वीवो वी17 की तुलना में ज्यादा मजबूत लगते हैं।
 
vivo

कैमरा की बात करें तो फोन के बैक पैनल पर कैमरा मॉड्यूल थोड़ा उभरा हुआ है। बायीं तरफ एक ही साइज़ में तीन कैमरा लेंस हैं, वहीं दाहिनी तरफ फ्लैश मॉड्यूल को जगह मिली है। वीवो वी17 के पिछले हिस्से पर 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। इसका अपर्चर एफ/ 1.8 है।

रियर कैमरा सेटअप में 120 डिग्री वाइड-एंगल 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा भी है, इसका अपर्चर एफ/2.2 है, इसके साथ बोकेह इफेक्ट के लिए 2 मेगापिक्सल का कैमरा है और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस भी दिया गया है। Vivo के इस फोन में एफ/ 2.45 अपर्चर वाला 32 मेगापिक्सल का भी सेल्फी कैमरा है।

कैमरों के अलावा वीवो वी17 में मिड-रेंज क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। हमारे यूनिट में 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज है, भारतीय मार्केट में फिलहाल तो यही वेरिएंट उतारा गया है। Vivo V17 में जान फूंकने के लिए 4,500 एमएएच की बैटरी मिलेगी, रिटेल बॉक्स में 18 वॉट का चार्जर दिया गया है।
 
vivo

Vivo का दावा है कि नए जेनरेशन वाले इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर तेज़ और पहले की तुलना में ज्यादा सटीक हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि वीवो ने डिजाइन के साथ अच्छा काम किया है। Vivo V17 मार्केट में कई अन्य हैंडसेट से मुकाबला करेगा, आपको समान हार्डवेयर और कैमरा कम पैसे खर्च कर भी मिल जाएंगे। कुछ मॉडल इस प्राइस सेगमेंट में फ्लैगशिप हार्डवेयर के आसापस वाले फीचर्स से लैस हैं।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो वीवो ब्रांड के इस स्मार्टफोन को मार्केट में Xiaomi, Realme, Samsung, Motorola ब्रांड के स्मार्टफोन से टक्कर मिलेगी जो कम कीमत में उपलब्ध हैं। हम जल्द रिव्यू में आपको फोन के डिज़ाइन, परफॉर्मेंस, कैमरा, बैटरी लाइफ आदि के बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया कराएंगे।
  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Vivid display
  • Good battery life
  • Decent low-light camera performance
  • कमियां
  • Below average low-light video
  • Preinstalled bloatware, spammy notifications
  • High price
डिस्प्ले6.44 इंच
प्रोसेसरक्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675
फ्रंट कैमरा32-मेगापिक्सल
रियर कैमरा48-मेगापिक्सल + 8-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
रैम8 जीबी
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता4500 एमएएच
रिज़ॉल्यूशन1080x2400 पिक्सल
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Realme Narzo 70 Pro 5G स्‍मार्टफोन भारत में लॉन्‍च, 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी, जानें प्राइस
  2. OnePlus Nord CE 4 लॉन्‍च से 12 दिन पहले दिखा गीकबेंच पर! क्‍या होगा खास? जानें
  3. Realme Q5 Carnival Edition फोन 12GB RAM, 5000mAh बैटरी और 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें खासियतें
  4. SpaceX ने अंतरिक्ष में पहुंचाए 22 स्‍टारलिंक सैटेलाइट, क्‍या काम करेंगे? जानें
  5. Xiaomi MIX Flip के फीचर्स हुए लीक, जानें सबकुछ
  6. 100 इंच डिस्प्ले के साथ Hisense Starlight S1 Laser TV हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स
  7. Google ने Doodle के जरिए सेलिब्रेट किया फारसी नववर्ष Nowruz 2024, जानें इतिहास
  8. Honor Band 9 हुआ लॉन्च, सिंगल चार्ज में 14 दिनों तक चलेगी बैटरी
  9. IPL 2024: CSK vs RCB की टिकट बुकिंग हुई शुरू, कीमत से लेकर टाइमिंग तक, जानें सब कुछ...
  10. Poco का पहला टैबलेट जल्द हो सकता है लॉन्च, यूरोपियन सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर दिखी लिस्टिंग
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »