Vivo V11 Pro में होंगे दो रियर कैमरे, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और फुलव्यू डिस्प्ले

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Vivo V11 Pro में होंगे दो रियर कैमरे, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और फुलव्यू डिस्प्ले

ख़ास बातें

  • 6 सितंबर को Vivo V11 Pro होगा भारत में लॉन्च
  • वीवो वी11 प्रो में डिस्प्ले नॉच पूरी तरह से गायब नहीं होगा
  • Vivo V11 Pro आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चल सकता है
Vivo अगले महीने भारत में अपने वीवो वी11 प्रो स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी। इस बीच कंपनी ने इस हैंडसेट के टीज़र जारी कर दिए हैं। खबर है कि यह चीनी कंपनी अगले महीने दो नए स्मार्टफोन से पर्दा उठाएगी- Vivo V11 Pro और Vivo X23। याद रहे कि Vivo X23 को हाल ही में चीन में उतारा गया था और कंपनी ने 6 सितंबर को Vivo V11 Pro को भारत में लॉन्च करने की जानकारी दी है। Vivo ने इससे पहले लॉन्च इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजे थे। अब कंपनी ने फोन के पक्ष में माहौल बनाने के लिए टीज़र जारी करने शुरू कर दिए हैं। ताज़ा टीज़र्स से पता चला है कि Vivo V11 Pro इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, डुअल कैमरा सेटअप और फुलव्यू डिस्प्ले के साथ आएगा।

ट्विटर पर जारी किए गए पोस्ट में वीवो ने खुलासा किया कि वीवो वी11 प्रो एआई डुअल रियर कैमरे के साथ आएगा। यानी इस फोन का कैमरा एआई पर आधारित फीचर से लैस होगा। एक अलग ट्वीट में वीवो ने इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होने की जानकारी दी। यह फीचर हम Vivo X21 में देख चुके हैं। तीसरे टीज़र में कंपनी ने V11 Pro में 'हेलो फुलव्यू डिस्प्ले' होने की बात की है।

तीसरी तस्वीर से यह पता चला कि वीवो वी11 प्रो में डिस्प्ले नॉच पूरी तरह से गायब नहीं होगा। इसमें बेहद ही छोटा नॉच होगा जिसमें फ्रंट सेंसर को जगह मिलेगी। कुछ-कुछ Oppo F9 Pro जैसा। पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, Vivo V11 (प्रो वेरिएंट नहीं) में वाटरड्रॉप डिस्प्ले नॉच डिज़ाइन है। इस फीचर को Oppo F9 में सबसे पहले दिया गया था।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Vivo V11 Pro आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चल सकता है। इसमें 6.41 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 होगा। इसमें 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम होने की उम्मीद है। स्मार्टफोन की बैटरी 3400 एमएएच की होगी जो फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस होगी।

Vivo V11 Pro में पिछले हिस्से पर दो रियर कैमरे दिए जाने की उम्मीद है। एक सेंसर 12 मेगापिक्सल का होगा और दूसरा 5 मेगापिक्सल का। यह 25 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे के साथ आएगा। इसका डाइमेंशन 157.9x75x7.9 मिलीमीटर होगा और वज़न 156 ग्राम।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT