Vivo Nex के स्पेसिफिकेशन लॉन्च से ठीक पहले लीक

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Vivo Nex के स्पेसिफिकेशन लॉन्च से ठीक पहले लीक

Vivo Nex

ख़ास बातें

  • वीवो के फ्लैगशिप Nex स्मार्टफोन से आज चीन में उठेगा पर्दा
  • शाम 5 बजे आयोजित होने जा रहे इवेंट में लॉन्च होगा फोन
  • पहले भी कई बार लीक हुए हैं स्पेसिफिकेशन और फीचर
Vivo के फ्लैगशिप Nex स्मार्टफोन से आज चीन में पर्दा उठने वाला है। लेकिन लॉन्च से कुछ घंटे पहले भी फीचर और स्पेसिफिकेशन से जुड़ी अफवाहों का आना जारी है। शाम 5 बजे आयोजित होने जा रहे इवेंट में Vivo Nex से पर्दा उठेगा। इसके अलावा स्मार्टफोन बेंचमार्क साइट पर भी देखा जा चुका है, जहां इसके प्रोसेसर, रैम का पता चला है। हाल में पता चला था कि Vivo का आगामी हैंडसेट Vivo Nex 3 वेरिएंट - नेक्स, नेक्स एस और नेक्स ए में आ रहा है। इनमें से एक फ्लैगशिप मॉडल होगा और बाकी दो टोन्ड डाउन स्पेसिफिकेशन वाले वेरिएंट होंगे। जाने-माने टिप्सटर ने चीनी सोशल साइट वीबो पर तीनों मॉडल के फीचर बताए हैं।

लेटेस्ट लीक के मुताबिक, Vivo Nex के दो वेरिएंट स्नैपड्रैगन 710 और स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस होंगे। इसके अतिरिक्त लीक हुई शीट दिखाती है कि फोन में 4000 एमएएच की बैटरी होगी। इसमें यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग सपोर्ट आ रहा है। अगर जानकारी सच निकलती है तो Vivo Nex कंपनी का पहला टाइप-सी सपोर्ट वाला फोन होगा। साथ ही हैंडसेट जोवी एआई तकनीक और डुअल कैमरा सेटअप समेत एआई क्षमता वाला भी हो सकता है।

अब आते हैं Vivo Nex की कीमत पर। एक टिप्सटर ने चीनी सोशल साइट वीबो पर  स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 3,798 चीनी युआन (40,000 रुपये) बताई है। इसमें स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर होगा। वहीं, प्रीमियम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस हैंडसेट 4,498 चीनी युआन (47,300 रुपये) कीमत वाला होगा। पोस्ट में ज़िक्र है कि महंगा वेरिएंट 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज के साथ आ रहा है। दिलचस्प बात है कि लीक हुई कीमतें कंपनी के अपने ही फोन Vivo X21UD के काफी करीब हैं। अगर ये कीमतें सच साबित होती हैं, तो यह स्मार्टफोन OnePlus 6 और Honor 10 से मुकाबला करेगा।

आधिकारिक लॉन्च से पहले वीवो नेक्स का एक शॉर्ट हैंड्स ऑन वीडियो सामने आया था। वीडियो को वीबो पर पोस्ट किया गया है, जिसमें 6 जीबी रैम वेरिएंट देखा जा सकता है। 5 सेकेंड के इस वीडियो में फोन के चारों हिस्सों की झलक मिल जाती है। डिज़ाइन की बात करें तो यह न्यूनतम बेज़ल व ज्यादा स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो के साथ आ रहा है। डिस्प्ले नॉच इसमें यूज़र को नहीं मिलेगी। रियर में वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप है, जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है। चूंकि, हैंडसेट में अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा, जिससे फोन के बैक में यह नदारद है।

ध्यान रहे, यह आगामी स्मार्टफोन तीन वेरिएंट - Vivo Nex, Nex S और Nex A में आ रहा है। स्मार्टफोन 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज तक विकल्प में मिलेगा। हालांकि, एक अन्य लीक हुई जानकारी में पता चला है कि इसका 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट भी आ सकता है। हैंडसेट में 6.59 इंच का डिस्प्ले और 8 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज आने की बात सामने आ चुकी है। वेरिएंट वीवो के एआई असिस्टेंट से भी लैस हो सकता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT