Vivo Nex भारत में लॉन्च, 8 जीबी रैम और पॉप-अप सेल्फी कैमरे से है लैस

Vivo Nex भारत में लॉन्च, 8 जीबी रैम और पॉप-अप सेल्फी कैमरे से है लैस

Vivo Nex का दाम है 44,990 रुपये

ख़ास बातें

  • Vivo Nex में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित फनटच ओएस 4.0 है
  • स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस है वीवो नेक्स
  • स्मार्टफोन का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है
अनोखे पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ आने वाले Vivo Nex हैंडसेट को भारतीय मार्केट में उतार दिया गया है। दरअसल, यह चीन में लॉन्च किए गए Vivo Nex S प्रीमियम हैंडसेट का भारतीय अवतार है। बता दें कि Vivo ने चीनी मार्केट में Vivo Nex सीरीज़ के Vivo Nex A और Vivo Nex S हैंडसेट लॉन्च किए थे। Vivo Nex A मॉडल को भारत नहीं लाया गया है। वीवो नेक्स स्मार्टफोन कई खासियतों के लिए जाना जाता है। इनमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, पॉप-सेल्फी कैमरा, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम शामिल हैं। लॉन्च इवेंट में Vivo ने स्मार्टफोन में मौज़ूद नए कूलिंग सिस्टम की जानकारी दी। दावा किया गया है कि इसकी मदद से फोन लंबे वक्त तक गेम खेलने के बाद भी गर्म नहीं होगा। लॉन्च इवेंट में Vivo Nex की कीमत का खुलासा किया गया।
 

Vivo Nex की भारत में कीमत और लॉन्च ऑफर

अगर आप Vivo Nex खरीदने की चाहत रखते हैं तो आपको 44,990 रुपये खर्चने पड़ेंगे। इसकी बिक्री 21 जुलाई से ई-कॉमर्स साइट अमेज़न इंडिया और कंपनी की वेबसाइट पर शुरू होगी। फोन चुनिंदा रिटेल स्टोर में भी उपलब्ध होगा। Amazon India पर प्री-ऑर्डर बुकिंग आज शुरू हो जाएगी। भारत में इस हैंडसेट का सिर्फ 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट लाया गया है। लॉन्च ऑफर में एक्सचेंज पर 5,000 रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट, बिना ब्याज़ वाले ईएमआई, वन टाइम मुफ्त स्क्रीन रिप्लेसमेंट, एचडीएफसी क्रेडिट या डेबिट कार्ड के साथ कैशबैक और बायबैक ऑफर शामिल हैं।
 
os63fv6

वीवो नेक्स में है इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर

Vivo Nex स्पेसिफिकेशन

डुअल-सिम Vivo Nex में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित फनटच ओएस 4.0 है। स्मार्टफोन में 6.59 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2316 पिक्सल) सुपर एमोलेड 'अल्ट्रा फुलव्यू' डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.3:9 है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है जिसकी क्लॉक स्पीड 2.8 गीगाहर्ट्ज़ है। जुगलबंदी में 8 जीबी रैम दिए गए हैं। कंपनी ने इस फोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया है। ऐसा स्मार्टफोन के डिस्प्ले के चारों किनारों से बेज़ल की छुट्टी करने के लिए किया गया है। स्मार्टफोन का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है जो एफ/2.0 अपर्चर वाला है। यह पोर्ट्रेट बोकेह, एआर स्टीकर्स और फेस ब्यूटी से लैस है।

रियर हिस्से पर वीवो नेक्स में डुअल कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है जो एफ/1.8 अपर्चर से लैस है। सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का है जो एफ/2.4 अपर्चर वाला है। रियर कैमरा सेटअप एलईडी फिल लाइट के साथ आता है। कंपनी ने जानकारी दी है कि यह पोर्ट्रेट बोकेह, एआर स्टीकर्स, स्लो मोशन और बैकलाइट एचडीआर के साथ आता है।

जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया है, Vivo ने अपने नेक्स स्मार्टफोन का सिर्फ एक वेरिएंट मार्केट में उतारा है जो 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। फोन में माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट नहीं है। कनेक्टिविटी फीचर में डुअल 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस, यूएसबी-टाइप सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। स्मार्टफोन में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, डिजिटल कंपास, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और वर्चुअल जायरोस्कोप दिया गया है। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 162x77x7.98 मिलीमीटर है और वज़न 199 ग्राम। फोन इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी

डिस्प्ले

6.59 इंच

प्रोसेसर

2.2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

8-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1080x2316 पिक्सल

रैम

8 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 8.1 Oreo

स्टोरेज

128 जीबी

रियर कैमरा

12-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

4000 एमएएच
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
Oppo Find X
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।