Vivo Nex आज होगा लॉन्च, इसका फिंगरप्रिंट स्कैनर है चर्चा में

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Vivo Nex आज होगा लॉन्च, इसका फिंगरप्रिंट स्कैनर है चर्चा में

Vivo Nex आज होगा लॉन्च

ख़ास बातें

  • Vivo Nex है कंपनी का महत्वाकांक्षी स्मार्टफोन
  • यह स्मार्टफोन चीन में आज लॉन्च हो सकता है
  • शाम 5 बजे आयोजित होने जा रहे इवेंट में उठेगा पर्दा
Vivo Nex कंपनी का महत्वाकांक्षी स्मार्टफोन माना जा रहा है। यह स्मार्टफोन चीन में आज लॉन्च हो सकता है। शाम 5 बजे आयोजित होने जा रहे एक इवेंट में चीनी कंपनी इसे उतार सकती है। हालांकि, Vivo ने आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है लेकिन वीवो नेक्स दरअसल, Vivo Apex का मास प्रोडक्शन मॉडल है। पिछले महीने कंपनी ने सूचित किया था कि वह शंघाई में बेज़ल रहित स्मार्टफोन लाने के लिए इवेंट आयोजित करेगी। इसे बाद में Vivo Nex माना गया। इसी तरह हाल में आईं अफवाहों की मानें तो वीवो का आगामी हैंडसेट - - Nex, Nex S और Nex A वेरिएंट में आ रहा है। इनमें एक फ्लैगशिप होगा व अन्य दो टोन डाउन स्पेसिफिकेशन से लैस होंगे। कंपनी इनकी लाइव स्ट्रीमिंग आधिकारिक साइट पर दिखाएगी।

वीवो नेक्स ने सबसे पहले दस्तक एमडब्ल्यूसी 2018 में दी थी, जहां इसे शोकेस किया गया था। फोन के प्रमुख फीचर हैं 91 फीसदी स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो, आधी स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर है और साथ ही सेल्फी का एलीवेटिंग कैमरा इसमें मौज़ूद होगा। पहले बता दिया गया था कि इस फोन का मास प्रोडक्शन साल के बीच में शुरू होगा। अब स्मार्टफोन लॉन्च होने के लिए तैयार है और इसके बारे में लगभग सारी जानकारियां मिल चुकी हैं।
 

Vivo Nex कीमत

कुछ लीक हुई जानकारियों में वीवो नेक्स की कीमत से पर्दा उठा था। लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन की कीमत 3,798 चीनी युआन (40,000 रुपये) से शुरू होती है। इसमें यूज़र को स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर मिलेगा। वहीं, प्रीमियम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर वेरिएंट 4,498 चीनी युआन (करीब 47,300 रुपये) का है। एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, फोन की कीमत 6,998 चीनी युआन (73,200 रुपये) तक जा सकती है और सबसे सस्ता मॉडल 4,998 चीनी युआन (52,300 रुपये) का होगा। दिलचस्प बात है कि लीक हुई कीमतें कंपनी के Vivo X21 UD के काफी करीब हैं। यदि कीमतें सच साबित होती हैं तो फोन का मुकाबला OnePlus 6 और Honor 10 से होगा।
 

Vivo Nex स्पेसिफिकेशन

पिछले कुछ हफ्तों में स्मार्टफोन की तस्वीरें, स्पेसिफिकेशन लीक होते रहे हैं। वीवो ने खुद एक टीज़र के ज़रिए फोन की जानकारी लीक की थी। ध्यान रहे, नेक्स के दो वेरिएंट हाल में कंपनी की चीनी साइट पर दिखे थे। लिस्टिंग Vivo Nex और Nex S को लेकर कहा गया था कि ये एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेंगे। इन पर फनटच ओएस 4.0 होगा। हैंडसेट में हो सकता है 6.59 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले।

वीवो नेक्स का एक वेरिएंट स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ आएगा, जिसका साथ देंगे 8 जीबी रैम। दूसरा वेरिएंट स्नैपड्रैगन 710 वाला होगा, जिसमें 6 जीबी रैम दी जा सकती है। ये डुअल रियर कैमरा सेटअप (12+5 मेगापिक्सल) से लैस होंगे। फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का होगा। नेक्स एस में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर होगा। वहीं, नेक्स में यह स्कैनर रियर पैनल में दिए जाने की चर्चा है। ध्यान रहे, दोनों ही स्मार्टफोन 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज से लैस होकर आते हैं। इनमें 4000 एमएएच की बैटरी है। हालांकि, हालिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इनमें से एक वेरिएंट 256 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वाला भी हो सकता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT