Vivo Apex में होगा खास किस्म का फ्रंट कैमरा, 12 जून को हो सकता है लॉन्च

 
Vivo Apex में होगा खास किस्म का फ्रंट कैमरा, 12 जून को हो सकता है लॉन्च

Vivo Apex

ख़ास बातें

  • चीनी स्मार्टफोन निर्माता Vivo ला रही है ख़ास फ्रंट कैमरे वाला फोन
  • अगले महीने बेज़ल रहित Apex फोन उतारेगी कंपनी
  • एमडब्लयूसी 2018 में वीवो एपेक्स की झलक देखने को मिली थी
चीनी स्मार्टफोन निर्माता Vivo संभवत: एपेक्स स्मार्टफोन से पर्दा उठाने जा रही है। उम्मीद है कि Vivo अगले महीने बेज़ल रहित Apex फोन को उतारेगी। बता दें कि एमडब्लयूसी 2018 में वीवो एपेक्स की झलक देखने को मिली थी। साथ ही मार्च में ही फोन का फॉर्मल एनाउंसमेंट भी हुआ था। प्रमुख फीचर की बात करें तो Vivo ने इस फोन में 91 फीसदी का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो दिया है। आधी स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर है और पॉप-अप सेल्फी कैमरा है।
 
vivo

अब कंपनी ने इसके लिए 'सेव द डेट' इनवाइट जारी कर दिया है। शंघाई में 12 जून को आयोजित होने जा रहे इवेंट में फोन लॉन्च होने की पूरी उम्मीद है। Vivo ने चीन में भी एक विज्ञापन के ज़रिए एपेक्स के कुछ फीचर से पर्दा उठा दिया है। एपेक्स को वीवो ने दुनिया का पहला हाफ-स्क्रीन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर बताया है, जो ओलेड स्क्रीन के आधे हिस्से में मौज़ूद रहेगा।


वीवो ने फोन से जुड़ी बहुत ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है लेकिन रिपोर्ट में ज़िक्र है कि फोन में 5.99 इंच का डिस्प्ले होगा। स्मार्टफोन में काम करेगा क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर। बेज़ल लेस डिस्प्ले और पॉप-अप वाला प्रंट कैमरा भी इसके प्रमुख फीचर में गिने जाएंगे।

अन्य फीचर की बात करें तो एपेक्स में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा, जो 0.8 सेकंड में एलीवेट हो जाएगा। कैमरा एआई फीचर से लैस होगा। स्मार्टफोन में साउंडकास्टिंग तकनीक इस्तेमाल हुई है, जो डिस्प्ले के ज़रिए वाइब्रेशन देती है। यह इयरपीस और लाउड स्पीकर की तरह भी काम करती है।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
Honor 7C
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।