349 रुपये का मोबाइल फोन लॉन्च, जानें इसके बारे में

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
349 रुपये का मोबाइल फोन लॉन्च, जानें इसके बारे में

ख़ास बातें

  • भारतीय बाजार में सबसे सस्ता फोन Viva V1 उतारने का दावा
  • वीवा वी1 में 1.44 इंच का मोनोक्रोम डिस्प्ले और कीपैड दिया गया है
  • वीवा वी1 सिंगल सिम 2जी नेटवर्क को सपोर्ट करता है
मोबाइल स्टार्टअप वीवा ने भारतीय बाजार में सबसे सस्ता फोन Viva V1 उतारने का दावा किया है। बता दें कि VIVA V1 कंपनी का पहला फोन है और इसकी कीमत सिर्फ 349 रुपये है। भारतीय मोबाइल उपभोक्ताओं को कम कीमत में बेहतर तकनीक देने के वादे के साथ आया यह फोन फिलहाल ई-कॉमर्स वेबसाइट शॉपक्लूज पर खरीदा जा सकता है। इतनी कम कीमत में जाहिर तौर पर कंपनी की नज़र भारत के उन ग्राहकों पर है, जिन्हें फोन सिर्फ कॉल/मैसेज जैसी बुनियादी जरूरतों के लिए चाहिए।

वीवा वी1 में 1.44 इंच का मोनोक्रोम डिस्प्ले और कीपैड दिया गया है। बताया गया है कि डिस्प्ले में इस्तेमाल की गई तकनीक के चलते दिन में किसी भी वक्त स्क्रीन स्पष्ट दिखाई देती है। यूं तो बाजार में इस रेंज के कई और फोन भी उपलब्ध हैं, लेकिन वीवा वी1 को वाइब्रेटर, एफएम रेडियो, टॉर्च और 650 एमएएच की बैटरी जैसे फीचर देकर ग्राहकों को लुभाने की कोशिश की गई है। इसी के साथ ही अगर आप यह फोन खरीदते हैं तो विंटेज नोकिया के 'स्नेक गेम' की यादें भी ताज़ा करने मौका आपको इसमें मिलेगा।

प्राइस रेंज की बात करें तो वीवा वी1 के प्राइस सेगमेंट में आपको कुछ अन्य फोन भी मिल जाएंगे। रॉकटेल आर1280 (कीमत 399 रुपये), स्मार्टवन एस2 (कीमत 609 रुपये), इंटेक्स ईको बीट्स (कीमत 690 रुपये) और जियो फीचर फोन (कीमत 1,740 रुपये)  जैसे फोन वीवा वी1 का मुकाबला करने के लिए पहले से बाजार में मौजूद हैं।  

कुल मिलाकर वीवा वी1 ने 349 रुपये में तमाम ऐसे फीचर देने की कोशिश की है, जो यूजर को पसंद आ सकते हैं। जहां तक बुनियादी फीचर की बात है, वीवा वी1 सिंगल सिम 2जी नेटवर्क को सपोर्ट करता है। एसएमएस, फोनबुक, कैल्कुलेटर, कैलेंडर जैसे तमाम विकल्प आपको इसमें मिल जाएंगे। कंपनी का कहना है कि वीवा वी1 भारत में निर्मित एक देशी कंपनी का प्रोडक्ट है। यह फोन ब्लू और ऑरेंज रंग में उपलब्ध है। वीवा वी1 खरीदने के साथ ही आपको 1 साल की वारंटी भी मिलेगी। साथ ही आपको बता दें कि कंपनी अब 1.44 इंच के डिस्प्ले में इस तरह के और मोबाइल फोन उतारने पर भी विचार कर रही है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT