• होम
  • मोबाइल
  • फ़ीचर
  • Redmi Note 7 Pro, Realme 3 Pro, Oppo K1: 15,000 रुपये से कम में मिलने वाले बेस्ट स्मार्टफोन (जून 2019 एडिशन)

Redmi Note 7 Pro, Realme 3 Pro, Oppo K1: 15,000 रुपये से कम में मिलने वाले बेस्ट स्मार्टफोन (जून 2019 एडिशन)

भारत में 15,000 रुपये से कम के प्राइस सेगमेंट में कई बेहतरीन मिड-रेंज़ स्मार्टफोन उपलब्ध हैं। इस प्राइस सेगमेंट में कुछ प्रभावशाली स्मार्टफोन भी मिल जाएंगे।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Redmi Note 7 Pro, Realme 3 Pro, Oppo K1: 15,000 रुपये से कम में मिलने वाले बेस्ट स्मार्टफोन (जून 2019 एडिशन)

Redmi Note 7 Pro, Realme 3 Pro, Oppo K1: 15,000 रुपये से कम में मिलने वाले बेस्ट स्मार्टफोन (जून 2019 एडिशन)

ख़ास बातें
  • Realme 3 Pro में स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया गया है
  • 25 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे से लैस है Realme U1
  • Samsung Galaxy M20 में डुअल रियर कैमरा सेटअप है
नया स्मार्टफोन खरीदने का विचार कर रहे हैं लेकिन फ्लैगशिप स्मार्टफोन खरीदने का बजट नहीं है तो चिंता करने की जरूरत नहीं है। पिछले कुछ हफ्तों में कई नए स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में लॉन्च किए गए हैं। भारत में 15,000 रुपये से कम के प्राइस सेगमेंट में कई बेहतरीन मिड-रेंज़ स्मार्टफोन उपलब्ध हैं। इस प्राइस सेगमेंट में कुछ प्रभावशाली स्मार्टफोन भी मिल जाएंगे। हमारी इस लिस्ट में हमने केवल 10,000 रुपये से 15,000 रुपये के बीच आने वाले स्मार्टफोन पर ही अपना ध्यान केंद्रित किया है। आइए अब बात करते हैं 15,000 रुपये से कम में मिलने वाले बेस्ट स्मार्टफोन के बारे में।
 

Realme 3 Pro

Realme ब्रांड ने पिछले साल भारत में अपनी शुरुआत के बाद से कुछ प्रभावशाली स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। Realme 2 Pro का अपग्रेड है Realme 3 Pro। हमने रिव्यू में पाया था कि रियलमी 3 प्रो मजबूत परफॉर्मेंस के साथ एक सक्षम डिवाइस है। रिव्यू के दौरान फोन धीमा नहीं हुआ और यूआई भी तेज़ है। Realme 3 Pro की बैटरी लाइफ अच्छी है और हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में फोन ने 14 घंटे और 13 मिनट तक साथ दिया।

Realme 3 Pro एक डुअल कैमरा सेटअप फोन है, दिन की रोशनी में फोन से खींची गई तस्वीरों में डिटेल अच्छे से कैप्चर होती है लेकिन शार्पनेस की कमी लगी। फोन की लो-लाइट परफॉर्मेंस औसत है। लेमिनेटेड बैक पैनल पर निशान आसानी से पड़ जाते हैं और Realme 3 Pro में माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिया गया है।


Realme 3 Pro के तीन वेरिएंट हैं- 4 जीबी + 64 जीबी, 6 जीबी + 64 जीबी और 6 जीबी + 128 जीबी स्टोरेज। इस प्राइस सेगमेंट में आपको केवल इसका 4 जीबी रैम वेरिएंट ही मिलेगा।
 

Oppo K1

इस प्राइस सेगमेंट में ओपो के1 ही एकमात्र ऐसा स्मार्टफोन है जो इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। हालांकि Oppo K1 स्मार्टफोन को 16,990 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। लेकिन हाल ही में Oppo K1 की कीमत में कटौती के बाद यह अब 15,000 रुपये से कम में उपलब्ध है।फोन में कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

रिव्यू के दौरान हमने पाया था कि स्मार्टफोन ब्राइट डिस्प्ले और सेचुरेटेड कलर्स के साथ आता है। दिन की रोशनी में भी Oppo K1 के डिस्प्ले पर पढ़ने में किसी तरह की कोई समस्या नहीं होती। Oppo फोन की परफॉर्मेंस हर जगह मजबूत है फिर चाहे बात गेमिंग की हो या फिर दिनभर के सभी टॉस्क को हैंडल करने की।

फोन की बैटरी लाइफ भी शानदार है और हमारे वीडियो लूप टेस्ट में फोन ने 12 घंटे और 36 मिनट तक साथ दिया। प्राइमरी कैमरा से खींचे गए क्लोज़-अप और लैंडस्केप शॉट्स दोनों में डिटेल अच्छे से कैप्चर हुई, हालांकि फोन की लो-लाइट परफॉर्मेंस औसत है। Oppo K1 का केवल एक ही वेरिएंट है जो 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस है।
 

Redmi Note 7 Pro

Xiaomi का रेडमी नोट 7 प्रो (रिव्यू) आपको बिल्कुल भी निराश नहीं करेगा। रिव्यू के दौरान हमने पाया कि सॉफ्टवेयर को छोड़कर सभी चीज़ों में फोन अच्छा है। Xiaomi ब्रांड के इस फोन में भी ब्लोटवेयर और विज्ञापन मिलेंगे। फोन प्रीमियम डिज़ाइन के साथ आता है। फोन की परफॉर्मेंस और कैमरा अनुभव अच्छा है।


इसके अलावा Redmi Note 7 Pro में जान फूंकने के लिए 4,000mAh की बैटरी दी गई है। हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में स्मार्टफोन ने 19 घंटे और 23 मिनट तक साथ  दिया। Xiaomi ने रेडमी नोट 7 प्रो के दो वेरिएंट लॉन्च किए हैं- 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज।
 

Samsung Galaxy M20

Xiaomi, Vivo, Oppo और Realme जैसी चीनी कंपनियों से मुकाबले के लिए सैमसंग ने भारत में अपनी गैलेक्सी एम सीरीज़ को लॉन्च किया है। Galaxy M20 (रिव्यू) कंपनी का मिड-रेंज़ फोन है। रिव्यू के दौरान हमने पाया कि सैमसंग गैलेक्सी एम20 में शार्प डिस्प्ले है और फोन की बैटरी लाइफ भी अच्छी है। फोन दिनभर के सभी टॉस्क को अच्छे से हैंडल कर लेता है।

हालांकि Galaxy M20 की कैमरा क्वालिटी कुछ खास अच्छी नहीं है, ज्यादातर तस्वीरों में डिटेल और शार्पनेस की कमी लगी। लो-लाइट में खींची गई तस्वीरों की क्वालिटी भी औसत ने नीचे है। Galaxy M20 के दो वेरिएंट हैं- 3 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज। लॉन्च के बाद से सैमसंग गैलेक्सी एम20 फ्लैश सेल के जरिए बेचा जा रहा था लेकिन अब Galaxy M20 को ओपन सेल में उपलब्ध करा दिया गया है।
 

Asus ZenFone Max Pro M2

15,000 रुपये से कम के प्राइस सेगमेंट में हमारी बेस्ट कैमरा फोन की लिस्ट में असूस जे़नफोन मैक्स प्रो एम2 (रिव्यू) ने अपनी जगह बना ली है। फोन में क्रिस्प और ब्राइट स्क्रीन है। फोन की परफॉर्मेंस भी अच्छी है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए ZenFone Max Pro M2 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है।


Asus ZenFone Max Pro M2 की बैटरी लाइफ अच्छी है लेकिन फिंगरप्रिंट सेंसर धीमा है। रैम के तीन विकल्प हैं- 3 जीबी, 4 जीबी और 6 जीबी रैम। इनबिल्ट स्टोरेज के दो विकल्प हैं- 32 जीबी या 64 जीबी। हम सलाह देंगे कि आप इसके 6 जीबी रैम वेरिएंट के साथ जाएं।
 

Samsung Galaxy M30

सैमसंग गैलेक्सी एम20 के अलावा Samsung ब्रांड का एक ओर हैंडसेट हैं जो इस लिस्ट में शामिल है और वो है Galaxy M30 (रिव्यू)। हमारे रिव्यू में 5,000 एमएएच बैटरी से लैस गैलेक्सी एम30 ने अच्छा परफॉर्म किया। हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में फोन ने 17 घंटे और 04 मिनट तक साथ निभाया। फोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है और यह 15 वाट चार्जर के साथ आता है।  

दिन की रोशनी में Galaxy M30 की कैमरा परफॉर्मेंस अच्छी है। Galaxy M30 के दो वेरिएंट हैं- 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट और 6 जीबी रैम/128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज।
 

Realme U1

15,000 रुपये के प्राइस सेगमेंट में रियलमी यू1 (रिव्यू) भी एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। रिव्यू के दौरान हमने पाया कि Realme U1 में ब्राइट और क्रिस्प स्क्रीन है। फोन दिनभर के सभी टॉस्क को अच्छे से हैंडल कर लेता है और सिंगल चार्ज पर इसकी 3,500 एमएएच की बैटरी पूरा दिन साथ देती है। नेचुरल लाइट में सेल्फी कैमरा अच्छी तस्वीर खींचता है लेकिन कम रोशनी में तस्वीरें कुछ खास नहीं आई।

इसके अलावा फोन में 4के रिकॉर्डिंग और वीडियो स्टेबलाइजेशन सपोर्ट भी नहीं है। रैम और स्टोरेज पर आधारित दो विकल्प हैं- 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज। हम सलाह देंगे कि आपके इसके 4 जीबी रैम वेरिएंट के साथ जाएं।
 

Honor 10 Lite

हॉनर 10 लाइट एक अच्छा फोन है जिसकी परफॉर्मेंस अच्छी है और यह प्रीमियम डिज़ाइन के साथ आता है। कैमरा सॉफ्टवेयर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को जोड़ा गया है लेकिन रिव्यू के दौरान हमने पाया कि एआई से खींची गई तस्वीरों की तुलना में बिना एआई से खींची गई तस्वीरें अच्छी आईं।

Honor ब्रांड ने हॉनर 10 लाइट के तीन वेरिएंट उतारे हैं- 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज, 4 जीबी रैम + 64 जीबी और 3 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी