Tecno Camon i भारत में लॉन्च, फुलव्यू डिस्प्ले वाले इस फोन में है 13 मेगापिक्सल कैमरा

 
Tecno Camon i भारत में लॉन्च, फुलव्यू डिस्प्ले वाले इस फोन में है 13 मेगापिक्सल कैमरा

ख़ास बातें

  • स्मार्टफोन की कीमत भारतीय बाजार में 8,999 रुपये होगी
  • 5.65 इंच का एचडी+ रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले दिया गया है
  • इस फोन में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है
चीनी कंपनी 'टेक्नो' ने भारतीय बाज़ार में अपना नया स्मार्टफोन Tecno Camon I लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे 'कैमरा फोन' का तमगा दिया है और फुलव्यू डिस्प्ले को इसका हिस्सा बनाया है। कुछ दिनों पहले ही नाइजीरिया में लॉन्च हो चुके इस स्मार्टफोन की कीमत भारतीय बाजार में 8,999 रुपये होगी और फरवरी के पहले सप्ताह से इसकी ऑफलाइन बिक्री शुरू हो जाएगी।  

कंपनी ने इसे 18:9 आस्पेक्ट रेशियो के ट्रेंड को ध्यान में रखते हुए फुलव्यू वाले डिस्प्ले से लैस रखा है। वीडियो ब्राउज करने, गेम खेलने और एकसाथ कई काम करने में यूज़र को दिक्कत न हो, इसके लिए 5.65 इंच का एचडी+ रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले दिया गया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। स्मार्टफोन में दी गई इन-सेल डिस्प्ले टेक्नॉलजी यूज़र के लिए टच स्क्रीन का अनुभव बेहतर बनाने में मदद करती है। बताया गया है कि इस तकनीक की वजह से स्मार्टफोन में पावर की खपत भी कम होती है। Techno Camon I का मुकाबला Micromax Canvas Infinity और Xiaomi Redmi Note 4 से होगा।

कंपनी का दावा है कि उसने टेक्नो कैमन आई के कैमरे को बेहतर बनाकर आम यूज़र के लिए पेशेवर फोटोग्राफी करना आसान कर दिया है। इस फोन में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा डुअल फ्लैश के साथ और 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। कंपनी की तरफ से कहा गया है कि टेक्नो कैमन आई के फ्रंट और रियर कैमरे एफ/2.0 अपर्चर और 5पी लेंस की मदद से यूजर को कैसी भी रोशनी में बेहतरीन फोटो क्वॉलिटी देने में सक्षम है। इतना ही नहीं, सेल्फी के दीवानों के लिए इस स्मार्टफोन में 80 डिग्री वाइड एंगल लेंस दिया गया है, जिससे सेल्फी लेते वक्त पूरे परिवार की तस्वीर आसानी से फ्रेम में आ जाएगी। रात के वक्त या कम रोशनी में बेहतर तस्वीर लेने के लिए फोन के रियर कैमरे को 4x फ्लैश से भी जोड़ा गया है।

3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले कैमन आई की बैटरी 3050 एमएएच की है। यह स्मार्टफोन 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वॉड कोर प्रोसेसर पर काम करता है। फोन तीन रंगों में उपलब्ध है - शैंपेन गोल्ड, मिडनाइट ब्लैक और सिटी ब्लू।

जानकारी के लिए बता दें कि टेक्नो कंपनी साल 2006 से सक्रिय है और इसकी पहुंच 40 से भी ज्यादा देशों में है। यह कंपनी अफ्रीका की तीन टॉप कंपनियों में शुमार है।
 
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी

डिस्प्ले

5.65 इंच

प्रोसेसर

क्वाड-कोर

फ्रंट कैमरा

13-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

720x1440 पिक्सल

रैम

3 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.0

स्टोरेज

32 जीबी

रियर कैमरा

13-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3050 एमएएच
आपकी राय
 
RealMe 1
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।