सरप्राइज! ऐप्पल आईफोन एसई में आईफोन 6एस से बेहतर बैटरी बैकअप का दावा

ऐप्पल ने नए आईफोन एसई में इसके फ्लैगशिप स्मार्टफोन आईफोन 6एस से बेहतर बैटरी बैकअप होने का दावा किया है, जो वाकई चौंकाने वाली बात है। जानें यह पूरी खबर।

सरप्राइज! ऐप्पल आईफोन एसई में आईफोन 6एस से बेहतर बैटरी बैकअप का दावा
विज्ञापन
ऐप्पल ने सोमवार को आयोजित लॉन्च इवेंट में बहु-प्रतीक्षित आईफोन एसई लॉन्च कर दिया। ऐप्पल ने इसी इवेंट में एक छोटे स्क्रीन साइज़ वाला आईपैड प्रो भी लॉन्च किया है। कंपनी ने इस इवेंट में अपने प्रोडक्ट के बारे में कई अहम और नई जानकारियां देने के साथ ही ऐप्पल स्मार्टवॉच की कीमत में कटौती का ऐलान भी किया। 4 इंच स्क्रीन वाले नए आईफोन एसई का डिजाइन 2013 में लॉन्च हुए आईफोन 5एस जैसे जबकि इसके स्पेसिफिकेशन आईफोन 6एस जैसे हैं।  

क्यूपर्टिनो बेस्ड कंपनी ऐप्पल अपनी आईओएस डिवाइस की बैटरी क्षमता की जानकारी नहीं देती है और इस बार भी कंपनी ने इसे लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। हालांकि, कंपनी ने नए आईफोन एसई में इसके फ्लैगशिप स्मार्टफोन आईफोन 6एस से बेहतर बैटरी बैकअप होने का दावा किया है, जो वाकई चौंकाने वाली बात है। इसकी वजह नए आईफोन का डिस्प्ले साइज़ का छोटा होना और स्क्रीन का लो रिजॉल्यूशन हो सकता है। लेकिन मजेदार बात है कि भारत में आईफोन एसई 16 जीबी वेरिएंट की कीमत 39,000 रुपये होगी जबकि अभी आईफोन 6एस 16 जीबी वेरिएंट भारत में 45,000 रुपये की रिटेल कीमत पर बिक रहा है।

ऐप्पल के मुताबिक, आईफोन एसई में 3जी, एलटीई और वाई-फाई पर इंटरनेट इस्तेमाल के दौरान बैटरी आईफोन 6एस से ज्यादा चलेगी। आधिकारिक लिस्टिंग के अनुसार, आईफोन एसई में 3जी पर इंटरनेट यूज के दौरान 12 घंटे तक, एलटीई पर इंटरनेट यूज करने पर 13 घंटे तक और वाई-फाई पर इंटरनेट इस्तेमाल करने पर 13 घंटे तक का बैटरी बैकअप मिलेगा। इस बात को ध्यान में रखें तो आईफोन 6एस में 3जी और एलटीई पर इंटरनेट यूज करने पर 10 घंटे तक और वाई-फाई पर 11 घंटे तक बैटरी बैकअप मिलता है। बात करें वीडियो प्लेबैक की तो आईफोन 6एस के एचडी प्लेबैक पर 11 घंटे के बैटरी बैकअप की तुलना में आईफोन एसई के 13 घंटे तक बैटरी बैकअप देने की बात कही गई है।
 

गौर करने वाली बात है कि आईफोन एसई और आईफोन 6एस के टाक टाइम और स्टैंडबाय टाइम में एक जैसा बैटरी बैकअप देने का दावा किया गया है। दोनों ही फोन में 3जी पर 14 घंटे तक और स्टैंडबाय टाइम पर 10 दिन तक बैटरी चलने की बात कही गई है। दोनों ही आईफोन में ऑडियो प्लेबैक के दौरान 50 घंटे तक बैटरी चलने का दावा किया गया है।

आईफोन 5एस की तरह दिखने वाले आईफोन एसई को आईफोन 6एस के कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। आईफोन एसई रोज गोल्ड कलर वेरिएंट में भी उपलब्ध होगा।

आईफोन एसई के दो स्टोरेज वेरिएंट उपलब्ध होंगे। 16 जीबी वाले वेरिएंट की ग्लोबल कीमत 399 डॉलर रखी गई है जबकि 64 जीबी वाला वेरिएंट 499 डॉलर में मिलेगा। इस हैंडसेट की प्री-ऑर्डर बुकिंग 24 मार्च से शुरू होगी। और यह मार्केट में 31 मार्च को उपलब्ध हो जाएगा। भारत में आईफोन एसई की शुरुआती कीमत 39,000 रुपये से शुरू होगी।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े: , Apple, Apple iPhone SE, Cupertino, iOS, iPhone, iPhone 6s, iPhone SE, Mobiles
गैजेट्स 360 स्टाफ The resident bot. If you email me, a human will respond. और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Samsung ने 8GB के RAM के साथ लॉन्च किया Galaxy F15 5G, जानें प्राइस, स्पेसिफिकेशंस
  2. Prime Gaming: Amazon दे रहा है Fallout 76 गेम को फ्री में खेलने का मौका, ऐसे करें डाउनलोड
  3. itel S24, itel T11 Pro जल्द होंगे भारत में लॉन्च, जानें सबकुछ
  4. Xiaomi ने लॉन्च किया मोबाइल से कंट्रोल होने वाला स्मार्ट वाटर हीटर, इसमें एंटीबैक्टीरियल टेक्नोलॉजी भी मिलती है
  5. टाटा मोटर्स की तमिलनाडु की फैक्टरी में बनेंगी JLR की लग्जरी कारें!
  6. Elon Musk के विजिट से पहले भारत की नई EV पॉलिसी पर मीटिंग में शामिल हुई Tesla  
  7. चीन ने WhatsApp और Threads को Apple App Store से हटाया, जानें कारण
  8. 6000mAh की बड़ी बैटरी, 44W चार्जिंग वाला Vivo Y200i 5G कल होगा लॉन्च, जानें प्राइस, फीचर्स सबकुछ
  9. सुजुकी मोटरसाइकिल ने भारत में की 80 लाख टू-व्हीलर्स की मैन्युफैक्चरिंग
  10. Honor X9b 5G पर बंपर छूट, Rs 18,999 में खरीदें! Amazon पर ऐसे मिलेगी डील
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »