Sony एमडब्ल्यूसी 2018 में लॉन्च कर सकती है एक्सपीरिया एक्सज़ेड2

 
Sony एमडब्ल्यूसी 2018 में लॉन्च कर सकती है एक्सपीरिया एक्सज़ेड2
इसी महीने आयोजित होने वाले एमडब्ल्यूसी 2018 में सोनी जिन स्मार्टफोन से पर्दा उठाने जा रही है, उनमें एक Xperia XZ2 भी हो सकता है। हालांकि, कंपनी की ओर से इसे लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है लेकिन हैंडसेट के नाम का खुलासा आइरलैंड की एक कंपनी के ट्वीट ने कर दिया है। इसके अलावा एक और जानकारी सामने आई है। सोनी ने अपने दो साल पुराने स्मार्टफोन एक्सपीरिया एक्स और एक्सपीरिया एक्स कॉम्पैक्ट के लिए एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट देना शुरू कर दिया है।

एक ट्विटर यूज़र को जवाब देते हुए आइरिश कंपनी थ्री आयरलैंड ने लिखा कि एक्सपीरिया एक्सज़ेड2 जल्द आ रहा है। यूज़र ने फिर एक्सपीरिया एक्सए2 के बारे में जानना चाहा लेकिन कंपनी ने जवाब में कहा कि एक्सए2 से इतर एक्सपीरिया ज़ेड2 नाम का हैंडसेट जल्द आएगा। दिलचस्प बात ये है कि ट्वीट हटा दिए गए हैं लेकिन कुछ रेडिट यूज़र ने उनके स्क्रीनशॉट पोस्ट किए हैं। इस ट्वीट की पुष्टि एक्सपीरिया ब्लॉग ने भी की है।

हम पहले भी बता चुके हैं कि सोनी उन कंपनियों में से एक है, जो एमडब्ल्यूसी 2018 में अपने नए स्मार्टफोन से पर्दा उठाने जा रही हैं। इवेंट के लिए सोनी ने 26 फरवरी का दिन तय किया है। अब अफवाह ज़ोर पकड़ चुकी है कि कंपनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड1 का अगला वर्ज़ एक्सपीरिया ज़ेड2 लॉन्च करेगी। इस डिवाइस को सर्टिफिकेशन वेबसाइट एफसीसी पर भी देखा गया था। इसके अलावा उम्मीद की जा रही है कि कंपनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड प्रो को भी एमडब्ल्यूसी 2018 में उतार सकती है। वहीं, एक्सपीरिया एक्सज़ेड1 प्रीमियम, एक्सपीरिया एक्सज़ेड1 प्लस और एक्सपीरिया एक्सज़ेड1एस के लॉन्च होने को लेकर भी चर्चा तेज़ है।

सोनी ने बीते दिनों सीईएस 2018 में एक्सपीरिया एक्सए2, एक्सए2 अल्ट्रा और एक्सपीरिया एल2लॉन्च किए हैं। कहा जा रहा है कि कंपनी ने अपने प्रीमियम स्मार्टफोन को एमडब्ल्यूसी 2018 में लॉन्च के लिए बचाकर रखा है। एक्सपीरिया ब्लॉग पर दी गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने अपने स्मार्टफोन एक्सपीरिया एक्स और एक्सपीरिया एक्स कॉम्पैक्ट को एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट जारी कर दिया है। दोनों स्मार्टफोन को पहले एंड्रॉयड नूगा अपडेट दिया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक, नया अपडेट 34.4.A.0.364 बिल्ड नंबर के साथ आया है।

सोनी ने हाल में अपने दो साल पुराने फ्लैगशिप फोन के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करने का वादा किया था। इसके ठीक बाद कंपनी की तरफ से एक्सपीरिया एक्स और एक्स कॉम्पैक्ट को एंड्रॉयड ओरियो अपडेट जारी कर दिया गया है। भले ही कंपनी के ये दो हैंडसेट पुराने हों, लेकिन इनके फीचर और स्पेसिफिकेशन बेहतर हैं। दोनों ही स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 650 एसओसी चिपसेट पर चलते हैं। इनमें 23 मेगापिक्सल का बैक कैमरा भी दिया गया है।

डिस्प्ले

5.20 इंच

प्रोसेसर

ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

8-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1080x1920 पिक्सल

रैम

3 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 8.0

स्टोरेज

32 जीबी

रियर कैमरा

23-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3300 एमएएच
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
Latest Smartphones
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।