सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड, एक्सपीरिया एक्स कॉम्पेक्ट स्मार्टफोन लॉन्च

 
सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड, एक्सपीरिया एक्स कॉम्पेक्ट स्मार्टफोन लॉन्च
सोनी ने दो नए एक्सपीरिया एक्स स्मार्टफोन एक्सपीरिया एक्सज़ेड और एक्सपीरिया एक्स कॉम्पेक्ट लॉन्च किए हैं। सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड की बिक्री अक्टूबर महीने से शुरू होगी, जबकि सोनी एक्सपीरिया एक्स कॉम्पेक्ट की बिक्री इसी महीने ही शुरू होगी। फिलहाल, एक्सपीरिया एक्सज़ेड और एक्सपीरिया एक्स कॉम्पेक्ट की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। उम्मीद है कि कंपनी इसका खुलासा स्मार्टफोन को स्थानीय मार्केट में पेश करने के दौरान करेगी।

दोनों फोन में सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड फ्लैगशिप फोन है। माना जा रहा है कि यह सोनी एक्सपीरिया एक्स परफॉर्मेंस की लीग का फोन है। सोनी ने अपने इस फोन के साथ नया कलर वेरिएंट फॉरेस्ट ब्लू भी पेश किया है। कंपनी ने बताया है कि एक्सपीरिया एक्सज़ेड को सोनी के नए ट्रेडमार्क्ड मेटिरियल द्वारा बनाया गया है। दोनों ही एक्सपीरिया स्मार्टफोन कंपनी के ट्रिपल इमेज सेंसिंग तकनीक से लैस हैं। सोनी ने बताया है कि एक्सपीरिया एक्सज़ेड आईपी65/आईपी68 डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट है।
 
sony_xperia_xz

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड में 5.2 इंच का फुल-एचडी (1080x1920 पिक्सल) डिस्प्ले है। अन्य फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तरह इसमें स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। 3 जीबी रैम वाले इस फोन की इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है। हैंडसेट 200 जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करता है। नया एक्सपीरिया एक्सज़ेड यूएसबी-टाइप सी पोर्ट के साथ आएगा और यह क्विक चार्ज़िंग को सपोर्ट करता है।

एक्सपीरिया एक्सज़ेड में 23 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो सोनी के आईएमएक्स300 सेंसर और एलईडी फ्लैश से लैस है। स्मार्टफोन में प्रिडिक्टिव हाइब्रिड एएफ तकनीक है जो सब्जेक्ट के अगले कदम का अनुमान लगाएगा। इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इसकी बैटरी 2900 एमएएच की है।

सोनी एक्सपीरिया एक्स कॉम्पेक्ट में 4.6 इंच का एचडी (720x1280 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है। इसमें हेक्सा-कोर स्नैपड्रैगन 650 प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम दिया गया है।

एक्सपीरिया एक्सज़ेड की तरह एक्सपीरिया एक्स कॉम्पेक्ट में 23 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। इसके फ्रंट कैमरे का सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। एक्सपीरिया एक्स कॉम्पेक्ट भी यूएसबी टाइप-सी पोर्ट से लैस है और यह क्विक चार्ज 2.0 को सपोर्ट करता है। सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड का सिंगल और डुअल-सिम वेरिएंट उपलब्ध होगा।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी

डिस्प्ले

5.20 इंच

प्रोसेसर

1.6 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर

फ्रंट कैमरा

13-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1080x1920 पिक्सल

रैम

3 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 6.0

स्टोरेज

64 जीबी

रियर कैमरा

23-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

2900 एमएएच
आपकी राय
केतन प्रताप गैजेट्स 360 के लिए केतन प्रताप ख़बरों के खिलाड़ी हैं। केतन ने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन से अंग्रेजी पत्रकारिता की पढ़ाई... और भी »

संबंधित ख़बरें

 
Special Offers
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।