Sony Xperia फ्लैगशिप फोन को दो साल एंड्रॉयड अपडेट का वादाः रिपोर्ट

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Sony Xperia फ्लैगशिप फोन को दो साल एंड्रॉयड अपडेट का वादाः रिपोर्ट

ख़ास बातें

  • एक्सपीरिया रेंज के स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड अपग्रेड पॉलिसी का ऐलान
  • मिड-रेंज और एंट्री-लेवल एक्सपीरिया फोन के लिए अपडेट की गारंटी नहीं
  • रिपोर्ट में सोनी मोबाइल के सिक्योरिटी अपडेट प्रोग्राम का भी ज़िक्र है
सोनी मोबाइल ने आधिकारिक तौर पर अपने एक्सपीरिया रेंज के स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड अपग्रेड पॉलिसी का ऐलान कर दिया है। इस जापानी कंपनी ने बताया है कि उसकी एक्सपीरिया स्मार्टफोन सीरीज़ के प्रीमियम हैंडसेट लॉन्च के बाद दो साल तक लेटेस्ट एंड्रॉयड अपडेट पाते रहेंगे। दूसरी तरफ, मिड-रेंज और एंट्री-लेवल एक्सपीरिया फोन के लिए एंड्रॉयड अपडेट टेस्टिंग और हार्डवेयर क्षमता पर निर्भर करेगा।

Sony की आधिकारिक एंड्रॉयड अपग्रेड नीति के आधार पर एक्सपीरियाब्लॉग ने दावा किया है कि सोनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन खरीदने पर ग्राहकों को लेटेस्ट एंड्रॉयड अपडेट की गारंटी है। लेकिन एक्सपीरिया रेंज के अन्य स्मार्टफोन के लिए कंपनी की नीति असमंजस में डालने वाली है। सोनी ने कहा है कि अगर टेस्टिंग में नतीजे उम्मीद मुताबिक नहीं मिलते हैं, या स्मार्टफोन की हार्डवेयर क्षमता अपग्रेड योग्य नहीं है तो वह सस्ते और मिड-रेंज के डिवाइस को अपेडट नहीं करने का फैसला करेगी। एक्सपीरिया स्मार्टफोन यूज़र यहां पर आईएमईआई नंबर डालकर सॉफ्टवेयर अपडेट के बारे में जांच सकते हैं।

इसके अलावा रिपोर्ट में सोनी मोबाइल में सिक्योरिटी अपडेट प्रोग्राम का भी ज़िक्र है। कंपनी का कहना है कि सिक्योरिटी अपडेट फर्मवेयर या एंड्रॉयड अपग्रेड के रूप में दिए जा सकते हैं। सोनी ने आधिकारिक बयान दिया, "सिक्योरिटी अपडेट हमारे सभी प्रीमियम हैंडसेट के लिए उपलब्द है। लेकिन मिड-रेंज डिवाइस के लिए यह कई किस्म की परस्थितियों पर निर्भर करेगा।"

Sony ने उन एक्सपीरिया हैंडसेट की सूची भी ज़ारी की है जिन्हें मेल्टडाउन और स्पेक्टर पैच मिलेंगे। ये हैं Xperia XA1, Xperia XA1 Ultra, Xperia L1, Xperia XA1 Plus, Xperia XA2, Xperia XA2 Ultra, Xperia L2, Xperia X Performance, Xperia X, Xperia X Compact, Xperia XZ, Xperia XZ Premium, Xperia XZs, Xperia XZ1 और Xperia XZ1 Compact। सोनी मोबाइल ने बताया है कि एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच की तारीख 5 जनवरी 2018 होगी।

 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी