एमडब्ल्यूसी 2018 में लॉन्च होने वाले सोनी के स्मार्टफोन का टीज़र ज़ारी

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
एमडब्ल्यूसी 2018 में लॉन्च होने वाले सोनी के स्मार्टफोन का टीज़र ज़ारी

ख़ास बातें

  • सोनी ने एक्सपीरिया के आधिकारिक ऐकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया है
  • वीडियो के बाद अब नया स्मार्टफोन आना लगभग तय हो गया है
  • सोनी एक्सपीरिया सीरीज़ का फ्लैगशिप फोन ला सकती है
टेक्नॉलजी की दुनिया का सबसे बड़ा शो एमडब्ल्यूसी 2018 महज़ कुछ ही दिनों बाद शुरू हो रहा है। दिग्गज स्मार्टफोन कंपनियां इस दौरान अपने फोन लॉन्च कर सकती हैं। इसी कड़ी में सोनी ने एक्सपीरिया के आधिकारिक ऐकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो के बाद अब लगभग तय हो गया है कि 26 फरवरी को कंपनी अपने नए स्मार्टफोन से पर्दा उठाने जा रही है। बता दें कि एक दिन पहले संभवत: सैमसंग अपने फ्लैशिप फोन गैलेक्सी एस9 और एस9 प्लस और एचएमडी ग्लोबल नोकिया का कोई नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। पहले आईं रिपोर्ट में कहा जा चुका है जापानी कंपनी सोनी एक्सपीरिया सीरीज़ का फ्लैगशिप फोन ला सकती है, जो संभवत: एक्सपीरिया एक्सज़ेड2 होगा।

हालांकि, टीज़र वीडियो से आने वाले फोन के स्पेसिफिकेशन की जानकारी नहीं मिली है। हालांकि, 23 सेकंड के भीतर इतना अंदाज़ा ज़रूर लगाया जा सकता है कुछ ना कुछ पाइपलाइन में ज़रूर है, जो इवेंट के दिन सामने आएगा। वीडियो से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि कोई नया डिज़ाइन, भाषा और इंटरफेस समेत नए फोन में फिज़िकल बटन भी दिए जा सकते हैं। साल 2016 में आईफोन 7 और 7 प्लस में हम देख चुके हैं कि किस तरह ऐप्पल ने टच को सपोर्ट करने वाला टच आईडी होम बटन दिया था।
 

वीडियो में जिस तरह के रिपल दिख रहे हैं, उससे फोन में 2.5डी कर्व्ड ग्लास पैनल होने का इशारा मिल रहा है, जो फोन के आगे और पीछे, दोनों तरफ दिया जा सकता है। इस तरह का पैनल हम आईफोन एक्स और सैमसंग गैलेक्सी एस8 में देख चुके हैं। साथ ही गैलेक्सी एस7 एज और ब्लैकबेरी प्रिव की तरह इस फोन में फ्लेक्सिबल डिस्प्ले पैनल भी देखने को मिल सकता है। इसके अतिरिक्त रिपल का इशारा सोनी के ऐडवांस्ड साउंड एक्सपीरिएंस की तरफ भी जा रहा है, जो सोनी के ब्राविया टीवी मॉडल से प्रेरित है।

हाल की अफवाहों पर जाएं तो सोनी का यह फ्लैगशिप फोन 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले 5.7 इंच के ओलेड डिस्प्ले से लैस होगा। फोन के स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर पर चलने की उम्मीद है। इसमें 6 जीबी रैम दिए जा सकते हैं। बैक में 18 मेगापिक्सल और फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है। फोन की ऑनबोर्ड स्टोरेज संभवत: 128 जीबी होगी। हैंडसेट आईपी68 सर्टीफाइड बिल्ड से लैस होने की भी संभावना है, जो फोन को पानी और धूल मिट्टी से सुरक्षित रखेगा।

हाल में खबरें आई थीं कि सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड1 कॉम्पैक्ट  का नया वर्ज़न एक्सपीरिया एक्सज़ेड2 कॉम्पैक्ट तैयार कर रही है। यह स्मार्टफोन 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले डिस्प्ले से लैस होकर आ सकता है। साथ ही इसमें 5 इंच का डिस्प्ले दिए जाने की चर्चा है। कुल मिलाकर हम एमडब्ल्यूसी 2018 में एक्सपीरिया एक्सज़ेड1 प्रीमियम, एक्सपीरिया एक्सज़ेड1 प्लस और एक्सपीरिया एक्सज़ेड1एस से पर्दा उठता देख सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए सोनी के 26 फरवरी को आयोजित होने वाले इवेंट का इंतज़ार करना होगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT