Realme X, Vivo Z1 Pro, Redmi K20: स्मार्टफोन जो होंगे इस महीने भारत में लॉन्च

Realme X, Vivo Z1 Pro, Redmi K20: आज आपको इस विषय में जानकारी मुहैया कराने जा रहे हैं कि इस महीने आखिर ऐसे कौन-कौन से स्मार्टफोन हैं जिन्हें भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जाना है या फिर लॉन्च हो सकते हैं।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Realme X, Vivo Z1 Pro, Redmi K20: स्मार्टफोन जो होंगे इस महीने भारत में लॉन्च

Realme X Price in India: रियलमी एक्स की भारत में कीमत 18,000 रुपये के आसपास रहने का अनुमान

ख़ास बातें
  • वीवो ज़ेड1 प्रो में 32 मेगापिक्सल का इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा होगा
  • Redmi 7A की बैटरी 4,000 एमएएच की है
  • 48 मेगापिक्सल का कैमरा है रियलमी एक्स में
अगर आप भी टेक जगत से जुड़ी हर छोटी से छोटी जानकारी जानने के लिए उत्सुक रहते हैं तो हमारी आज की यह खबर खास आप लोगों के लिए है। हम अपनी इस खबर के माध्यम से आज आपको इस विषय में जानकारी मुहैया कराने जा रहे हैं कि इस महीने आखिर ऐसे कौन-कौन से स्मार्टफोन हैं जिन्हें भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जाना है या फिर लॉन्च हो सकते हैं। हैंडसेट निर्माता कंपनी Vivo, Samsung, Xiaomi और Oppo का सब-ब्रांड Realme अपने नए स्मार्टफोन को इस महीने (July 2019) लॉन्च करेंगी। रियलमी इस महीने अपने Realme X स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर सकती है।
आइए अब आपको जुलाई 2019 माह में लॉन्च होने वाले वीवो, सैमसंग, शाओमी और रियलमी ब्रांड के आगामी स्मार्टफोन के बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया कराते हैं।
 

Vivo Z1 Pro

हैंडसेट निर्माता कंपनी Vivo बुधवार यानी 3 जुलाई को भारत में अपने नए स्मार्टफोन Vivo Z1 Pro को लॉन्च करेगी। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि लॉन्च किए जाने से पहले नए Vivo फोन में ट्रिपल रियर कैमरा और 5,000 एमएएच की बैटरी होने की पुष्टि हो चुकी है। Vivo Z1 Pro क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन होगा।

Vivo Z1 Pro से संबंधित Flipkart और अन्य चैनल्स से यह पता चला था कि Vivo Z1 Pro भारत में इस ई-कॉमर्स साइट पर ही मिलेगा। लॉन्च से पहले वीवो ब्रांड के इस फोन के कुछ स्पेसिफिकेशन के बारे में हमे पता है, आइए बताते हैं। कंपनी ने एक ट्वीट के ज़रिए बताया था कि Vivo Z1 Pro  हैंडसेट स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर और एड्रेनो 616 जीपीयू के साथ आएगा।

लेटेस्ट चिपसेट 30 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर से 4K वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है। यह चिपसेट Snapdragon X15 LTE मॉडम के साथ आता है। नए Vivo फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी होने की जानकारी दी गई है। यह 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

Realme X

रियलमी ने इस साल मई में Realme X को चीन में लॉन्च किया था। Realme X पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ आने वाला यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है। फोन ग्लास बैक पैनल के साथ आता है जो ग्रेडिएंट फिनिश वाला है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। हाल ही में कंपनी ने Realme X Spider-Man: Far From Home स्पेशल एडिशन को भी चीन में लॉन्च किया है।

Realme X के चीन में लॉन्च होने के बाद इसके भारत में आने की उम्मीद थी। लेकिन कुछ समय पहले जानकारी मिली थी कि इस फोन को भारत में 2019 की दूसरी छमाही में ही लॉन्च किया जाएगा। इस बीच रियलमी के ट्विटर हैंडल से जानकारी दी गई है कि रियलमी भारत आ रहा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इस फोन को जून महीने में लॉन्च करने का दावा किया गया है।

कुछ समय पहले माधव शेठ ने ट्विटर पर इस बात का ऐलान किया था कि Realme X जल्द ही भारत आएगा। लेकिन इसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स अलग होंगे। भारत में लॉन्च होने वाले रियलमी एक्स में किस किस्म का बदलाव किया जाएगा, इसे लेकर कुछ नहीं बताया गया है। पुष्टि हुई है कि भारतीय मार्केट में Realme X की कीमत 18,000 रुपये के आसपास होगी।
 

Redmi 7A

भारत में रेडमी 7ए को 4 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा, बता दें कि इसकी पुष्टि Xiaomi इंडिया और Flipkart ने कर दी है। केवल इतना ही नहीं, फ्लिपकार्ट पर हैंडसेट के लिए एक माइक्रोसाइट भी बनाई गई है। वहीं, शाओमी इंडिया के प्रमुख ने भी ट्वीट करके इस संबंध में जानकारी दी थी। याद रहे कि Redmi 7A को स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर और 4,000 एमएएच की बैटरी के साथ लॉन्च किया गया था। Xiaomi India के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने बीते ही Redmi 7A को भारत में लॉन्च किए जाने का टीज़र ज़ारी किया था।

चीनी मार्केट में रेडमी 7ए की शुरुआती कीमत 549 चीनी युआन (लगभग 5,500) रुपये है। इस दाम में 2 जीबी + 16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट बेचा जाएगा। वहीं, इसका 2 जीबी + 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 599 चीनी युआन (लगभग 6,000 रुपये) है। अब देखने वाली बात यह होगी कि Redmi 7A को आखिर भारत में किस कीमत के साथ उतारा जाता है।  
 

Redmi K20

कुछ दिनों पहले Redmi इंडिया के ट्विटर अकाउंट से एक टीज़र को जारी किया गया था जिसमें Redmi K20 में दिए स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर की परफॉर्मेंस को दर्शाया गया था। Redmi K20 को चीन में लॉन्च किया जा चुका है। Redmi K-सीरीज़ के दोनों ही फोन में फुल-एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले है और ये ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस हैं।

बता दें कि आधिकारिक टीज़र में Redmi K20 में दिए गए स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट के एंटूटू परफॉर्मेंस स्कोर को दर्शाया गया है। दावा किया गया है कि नया स्नैपड्रैगन चिपसेट स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर की तुलना में 40 प्रतिशत तेज़ है। Redmi K20 की लॉन्च तारीख क्या है फिलहाल इस बारे में तो जानकारी नहीं है लेकिन Xiaomi इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन ने कुछ समय पहले पुष्टि की थी कि Redmi K20 और Redmi K20 Pro को अगले महीने भारत में लॉन्च किया जाएगा।

ऐसा अनुमान है कि शाओमी 15 जुलाई को रेडमी के20 और रेडमी के20 प्रो को भारत में लॉन्च कर सकती है। Xiaomi ने आधिकारिक तौर पर भारतीय मार्केट में 15 जुलाई 2014 को कदम रखा था। यानी 15 जुलाई 2019 को कंपनी का पांचवां साल पूरा हो जाएगा।
 

Samsung Galaxy A80

युवा पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए Samsung भारत में अपनी गैलेक्सी ए सीरीज़ के अंतर्गत नए Samsung Galaxy A80 स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ऐसी खबर मिली है कि रोटेटिंग ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम और फुल-स्क्रीन डिस्प्ले वाले सैमसंग Galaxy A80 को इस महीने भारतीय मार्केट में उतारा जा सकता है।

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इस बात की जानकारी न्यूज एजेंसी आईएएनएस द्वारा दी गई है। याद करा दें कि Samsung Galaxy A80 को कुछ समय पहले Samsung इंडिया की वेबसाइट पर स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के साथ लिस्ट कर दिया गया था। अब आपके जे़हन में यह सवाल आ रहा होगा कि आखिर इस हैंडसेट की भारत में कीमत क्या होगी?

तो आइए अब आपको इस बारे में बताते हैं। कंपनी ने अप्रैल माह में खुलासा किया था कि भारत में सैमसंग Galaxy A80 की कीमत 45,000 रुपये से 50,000 रुपये के बीच होगी।
 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी