हॉनर 7एक्स खरीदने की सात वज़हें

 
हॉनर 7एक्स खरीदने की सात वज़हें
आपका ये मान लेना कि मार्केट में मौज़ूद सभी फोन लगभग एक जैसे ही हैं और उनके फीचर में भी कोई खास अंतर नहीं है। ऐसा होना बेहद ही स्वाभाविक है। लेकिन यहीं पर आपसे गलती हो जाती है। किफायती दाम में शानदार फीचर वाले फोन पेश करके हॉनर ब्रांड भारतीय युवाओं की पहली पसंद बन चुका है। हॉनर ब्रांड की नई पेशकश है, हॉनर 7एक्स, जो ब्रांड का पहला बेहद ही पतले बेज़ल वाला स्मार्टफोन है। हॉनर 7एक्स के शानदार फोन होने की ये हैं सात वज़हें।

1. फुलव्यू डिस्प्ले
हॉनर 7एक्स में खूबसूरत दिखने वाला 5.93 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले है जो शानदार इमेज क्वालिटी वाला है। 18:9 स्क्रीन के कारण गेमिंग के दीवानों का अनुभव बेहद ही शानदार रहता है। इस डिस्प्ले के कारण सिनेमा देखने का भी अनुभव सुखद हो जाता है, क्योंकि आप एक्शन के और करीब होते हैं।

2. मेटालिक डिज़ाइन
प्लास्टिक आपके बजट में तो आता है, लेकिन जब आप एक ऐसे प्रोडक्ट की बात कर रहे हैं जिसे हर पल अपने साथ रखना है, तो अनुभव बहुत बढ़िया नहीं रहता। मेटालिक चेसी और घुमावदार किनारे हॉनर 7एक्स को भीड़ में अलग पहचान देते हैं।

3. डुअल रियर कैमरे
आज की तारीख में स्मार्टफोन इंडस्ट्री में दो चीजें चलन में हैं-पतले बेज़ल वाले डिस्प्ले और डुअल कैमरे। और हॉनर 7एक्स दोनों ही तकनीक से लैस है। बड़े अपर्चर और तेजी से फोकस करने वाले 16 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल के रियर कैमरे डीएसएलआर जैसे पोर्ट्रेट मोड सुनिश्चित करते हैं। फेज़ डिटेक्शन ऑटो फोकस (PDAF) और एडवांस्ड सॉफ्टवेयर की मदद से हॉनर 7एक्स मात्र 0.18 सेकेंड में फोकस कर लेता है।

4. पर्फेक्ट सेल्फी
सेल्फी लेना हर किसी को पसंद है और हॉनर 7एक्स, इस विभाग में दमदार है। भले ही 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा कागज़ी तौर पर सराहनीय नहीं लगता हो, लेकिन इसकी परफॉर्मेंस का स्तर दूसरा ही है। गेस्चर कंट्रोल फंक्शन आपको सेल्फी स्टिक से छुटकारा दिलाता है। अब शानदार सेल्फी लेने के लिए बस अपनी हथेली को हिलाना है।

5. दमदार हार्डवेयर
ये सारे फीचर किसी काम के नहीं रहते, अगर फोन में इस्तेमाल किए गए हार्डवेयर में दम नहीं होता। हॉनर 7एक्स में 2.36 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर किरिन चिपसेट के साथ 4 जीबी रैम और 32 जीबी/ 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। ये फीचर स्मूथ मल्टी-टास्किंग सुनिश्चित करते हैं। EMUI 5.1 में दिए गए स्मार्ट ऑप्टिमाइज़ेशन और फाइल मैनेजमेंट फीचर फोन को कभी धीमा नहीं होने देते।

6. सॉफ्टवेयर इनहांसमेंट
इस स्मार्टफोन को इस्तेमाल करने के आपके अनुभव को दूसरे स्तर पर ले जाने में पावरफुल हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर इनहांसमेंट की जुगलबंदी काम आती है। उदाहरण के तौर पर, वन-की स्प्लिट स्क्रीन फीचर मल्टी-टास्किंग को ऐसी स्पीड देता है जो किसी अन्य फोन में नहीं मिलता। आप एक वक्त पर यूट्यूब पर अपना पसंदीदा शो देखने के अलावा दोस्तों के साथ व्हाट्सऐप पर वीडियो कॉल का भी मज़ा ले सकते हैं।

7. बड़ी बैटरी
अगर ज़रूरत के वक्त पर स्मार्टफोन में पावर ही ना हो तो यह एक महंगा पेपरवेट ही कहलाएगा। 3340 एमएएच की बैटरी का मतलब है कि आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी। इसके अलावा पावर सेविंग तकनीक और अल्ट्रा पावर सेविंग मोड की मदद से यूज़र अपनी पसंदीदा टीवी सीरीज़ के पूरे सीज़न का मज़ा एक बार में ही ले सकते हैं, या फिर लगातार 91 घंटे गाने सुन सकते हैं। और यह सब सिर्फ एक चार्ज में ही संभव है।

संबंधित ख़बरें

 
Miko
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।