Samsung के फोल्डेबल स्मार्टफोन का टीजर जारी

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Samsung के फोल्डेबल स्मार्टफोन का टीजर जारी

Photo Credit: Twitter/ Pranav Mistry

ख़ास बातें

  • 7-8 नवंबर को आयोजित होगी Samsung Developer Conference
  • सैमसंग डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान उठ सकता है स्मार्टफोन से पर्दा
  • फोल्डेबल स्मार्टफोन में नहीं होगा फिंगरप्रिंट सेंसर
दक्षिण कोरिया की मोबाइल निर्माता कंपनी Samsung 7 नवंबर को आयोजित सैमसंग डेवलेपर कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन से पर्दा उठा सकती है। इवेंट से कुछ दिन पहले सैमसंग मोबाइल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल पिक्चर को बदल दिया है। नया टीजर Samsung Foldable स्मार्टफोन के लॉन्च की तरफ इशारा कर रहा है, हालांकि अभी तक कंपनी द्वारा नाम को लेकर आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

सैमसंग एसवीपी Pranav Mistry ने भी इसी तस्वीर को ट्वीट किया है। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि स्मार्टफोन में दो डिस्प्ले हो सकती हैं। पिछले सप्ताह सामने आई रिपोर्ट से पता चला था कि Samsung Galaxy F सीरीज स्मार्टफोन की इंटरनल डिस्प्ले 7.29 इंच वहीं दूसरी डिस्प्ले 4.58 इंच की होगी। स्मार्टफोन की प्रोडक्शन इसी महीने शुरू होने की उम्मीद है, प्रति माह अधिकतम 1,00,000 यूनिट ही बनाई जाएगी। मार्केट को टेस्ट करने के बाद Samsung प्रोडक्शन में बढ़ोतरी करेगी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टेक्निकल कारण की वजह से सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन में सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं रहेगा।

कुछ समय पहले सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung Foldable स्मार्टफोन की कीमत 1,500 डॉलर (लगभग 1,10,000 रुपये) से कम नहीं हो सकती। हैंडसेट के प्रीमियम वेरिएंट का दाम 1,850 डॉलर (लगभग 1,35,700 रुपये) तक हो सकता है। चीनी कंपनी Royole ने इस महीने के शुरुआत में सिंगल डिस्प्ले वाले अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन से पर्दा उठाया था। याद करा दें कि ZTE ने पिछले साल अक्टूबर में फोल्डेबल स्मार्टफोन ZTE Axon M को लॉन्च किया था। यह फोन डुअल-एचडी डिस्प्ले के साथ आता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT