Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9+ के डिज़ाइन और बैटरी क्षमता का खुलासा

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9+ के डिज़ाइन और बैटरी क्षमता का खुलासा

ख़ास बातें

  • गैलेक्सी एस9 और एस9+ के फ्रंट व रियर पैनल लीक हुए हैं
  • गैलेक्सी एस9 में फास्ट चार्जिंग के साथ ज़्यादा क्षमता वाली बैटरी होगी
  • फोन को फरवरी के आख़िर में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है
सैमसंग की अगली जेनरेशन के फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ स्मार्टफोन लॉन्च होने को तैयार हैं। और इन दोनों स्मार्टफोन के बारे में इंटरनेट पर लीक में जानकारियां सामने आ रहीं हैं। अब एक नई लीक में, सैमसंग गैलेक्सी एस9 और सैमसंग गैलेक्सी एस9+ के फ्रंट व रियर पैनल ऑनलाइन लीक हुए हैं।

नए स्मार्टफोन के फ्रंट पैनल की बात करें तो वीबो पर एक तस्वीर पोस्ट हुई है जिसमें दिख रहे स्मार्टफोन का डिज़ाइन सैमसंग गैलेक्सी एस8 की तरह है। फोन के फ्रंट पैनल पर दिख रहे बेज़ल हालांकि थोड़े छोटे हैं और इस साल लॉन्च हुए गैलेक्सी एस8 की तरह दिखते हैं।
 
samsung

डच वेबसाइट टेकटास्टिक ने दावा किया कि यह सैमसंग गैलेक्सी एस9 का रियर पैनल है। सोमवार को यह तस्वीर पोस्ट की गई, जिसमें स्मार्टफोन के रियर पर सिंगल कैमरा सेटअप के लिए कटआउट देखा जा सकता है। पिछले हफ्ते सीएडी की लीक तस्वीर में यही डिज़ाइन दिखा था। गैलेक्सी एस9 में फिंगरप्रिंट सेंसर को भी रियर कैमरा मॉड्यूल के ठीक नीचे जगह दी गई है।

एक दूसरी चीनी वेबसाइट की रिपोर्ट से पता चलता है कि गैलेक्सी एस9 में, पिछले साल की तुलना में ज़्यादा क्षमता वाली बैटरी दी जा सकती है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, गैलेक्सी एस9 में एक 3200 एमएएच बैटरी होगी, जो इस साल आए 3000 एमएएच बैटरी से 200 एमएएच से ज़्यादा है। अभी गैलेक्सी एस9+ की बैटरी क्षमता के बारे में कोई जानकारी नहीं है। आने वाले डिवाइस में फास्ट चार्जिंग के लिए क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 टेक्नोलॉजी दिए जाने की उम्मीद है।
 
samsung

इसके अलावा दावा किया जा रहा है कि सैमसंग गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस+ का ट्रायल प्रोडक्श जल्द शुरू होने की उम्मीद है। और अगले साल जनवरी में इन हैंडसेट का उत्पादन बड़े स्तर पर शुरू होगा।

आख़िर में बात एक ब्लूमबर्ग रिपोर्ट की, जिसमें कहा गया है कि गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ को फरवरी महीन के आखिर तक लॉन्च किया जाएगा। दोनों ही वेरिएंट मार्केट में अगले साल मार्च में उपलब्ध करा दिए जाएंगे अगर यह दावा सही साबित होता है तो, गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ फ्लैगशिप स्मार्टफोन को पिछले साल लॉन्च हुए गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ से करीब एक महीने पहले लॉन्च किया जाएगा। हमने पहले ख़बर दी थी कि सैमसंग एमडब्ल्यूसी 2018 के आसपास कोई ऐलान कर सकती है। एमडब्ल्यूसी  इवेंट 26 फरवरी से 1 मार्च 2018 को आयोजित होगा।

हाल ही में आई सैमसंग गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ की ख़बरों से पता चला था कि इन डिवाइस में ज़्यादा बेहतर आइरिस स्कैनर दिया जाएगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी