Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9+ स्मार्टफोन 25 फरवरी को होंगे लॉन्च

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9+ स्मार्टफोन 25 फरवरी को होंगे लॉन्च
सैमसंग गैलेक्सी एस9 को अगले महीने होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस (एमडब्ल्यूसी) 2018 से पहले लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने जानकारी दी है कि 25 फरवरी को होने वाले सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड 2018 इवेंट में भारतीय समयानुसार रात 10.30 बजे इन स्मार्टफोन को पेश किया जाएगा। दक्षिण कोरियाई दिगगज ने बुधवार को इवेंट के लिए इनविटेशन भेजे। इस इवेंट में गैलेक्सी एस9+ को भी लॉन्च किया जा सकता है। इस इनवाइट से गैलेक्सी एस9 में अपग्रेडेड कैमरा टेक्नोलॉजी होने का भी खुलासा होता है।

जैसा कि आप देख सकते हैं कि इनवाइट में ज़िक्र किए गए 9 अक्षर से सैमसंग गैलेक्सी एस9 के लॉन्च का पता चलता है। कंपनी ने इनवाइट के साथ लिखा है, ''एक तस्वीर हज़ार शब्द के बराबर बोलती है, गैलेक्सी फैमिली के नए सदस्य के पास कहन को बहुत कुछ है। 25 फरवरी को सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स अगली जेनरेशन के गैलेक्सी डिवाइस प्रदर्शित करेगी यादगार पलों को कैमरे में कैद करने के तरीके को नए आयाम मिलेंगे।''

सैमसंग, आने वाले फोन में एक अपग्रेड कैमरे देने की योजना बना रही है। पिछली ख़बरों से  नए ISOCELL मॉड्यूल आने के संकेत मिले थे, जिसे सैमसंग ने पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया। यह तकनीक कम रोशनी में बेहतर तस्वीर देने के लिए सैमसंग की टेट्रासेल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करती है। इसके अलावा, एक स्मार्ट डब्ल्यूडीआर फ़ीचर भी है जिससे एक शॉट में कई एक्सपोज़र वाले कैद किए जा सकते हैं।

इसके अलावा, हाल ही में सैमसंग गैलेक्सी एस9 का रिटेल बॉक्स लीक हुआ था जिससे फोन में सुपर स्पीड कैमरा तकननीक होने का खुलासा हुआ था। बॉक्स से फोन में 8 मेगापिक्सल ऑटोफोकस फ्रंट कैमरा होने का भी पता चला। इस बॉक्स से दो अलग-अलग साइज़ के अपर्चर एफ/.5 और एफ/2.4 होने की जानकारी मिली। गैलेक्सी एस9 के बॉक्स से एकेजी के स्टीरियो स्पीकर होने के साथ एकेजी ईयरफोन होने का भी खुलासा हुआ। फोन में 5.8 इंच क्वाडएचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले होगा जो घुमावदार किनारों के साथ आएगा।

दिसंबर, 2017 में गीकबेंच की लिस्टिंग से खुलासा हुआ था कि गैलेक्सी एस9 डुओ में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया जा सकता है। हालांकि नए गैलेक्सी एस9 वेरिएंट के अंतर्राष्ट्रीय वेरिएट में सैमसंग एक्सीनॉस 9810 प्रोसेसर होने की उम्मीद है। इस प्रोसेसर को इसी महीने लॉन्च किया गया और इसमें आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) और बेहतर फेस रिकग्निशन जैसी क्षमता है।

गैलेक्सी एस9+ में 512 जीबी स्टोरेज विकल्प दिया जा सकता है और एक स्पेशल वेरिएंट चुनिंदा बाज़ारों में ही पेश किए जाने की उम्मीद है। गैलेक्सी एस9 में 4 जीबी रैम जबकि गैलेक्सी एस9+ में 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी व 128 जीबी स्टोरेज विकल्प मिलने की उम्मीद है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी