Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9+ की तस्वीरें लीक

Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9+ की तस्वीरें लीक

ख़ास बातें

  • Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9+ की नई तस्वीरें सामने आई हैं
  • सैमसंग के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन की हर तरफ से झलक मिली
  • गैलेक्सी एस8 की तुलना में फिंगरप्रिंट सेंसर की जगह बदल जाएगी
Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9+ की नई तस्वीरें सामने आई हैं। नई तस्वीरों में सैमसंग के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन की हर तरफ से झलक मिली है। ग्राफिक्स से बनी तस्वीरें तो यही इशारा करती हैं कि गैलेक्सी एस8 की तुलना में फिंगरप्रिंट सेंसर की जगह बदल जाएगी। गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ में सेंसर रियर कैमरा सेटअप के नीचे आ जाएगा। इसके अलावा पुराने जेनरेशन की तुलना में डिज़ाइन में कोई बड़ा बदलाव नहीं देखने को मिलेगा। इसके साथ एक और रेंडर लीक हुआ है जिसमें गैलेक्सी एस9 के बेहद क्रांतिकारी डिज़ाइन को देखा जा सकता है, लेकिन इसका इस्तेमाल नहीं हुआ है। कथित तौर पर गैलेक्सी एस9 सीरीज़ के दोनों फोन के फ्रंट पैनल इंटरनेट पर सार्वजनिक हो गए हैं।

टिप्सटर @OnLeaks ने सैमसंग गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ की तस्वीरें साझा की हैं। बता दें कि ये ग्राफिक्स से बनाई गई तस्वीरें हैं, फोन की वास्तविक तस्वीर तो बिल्कुल नहीं है। हमने आपको पहले जानकारी दी थी कि गैलेक्सी एस9 में इस बार बेहतर आइरिस स्कैनर होगा।

91मोबाइल्स द्वारा सार्वजनिक की गई तस्वीरों को देखकर कहा जा सकता है कि गैलेक्सी एस9 का डिज़ाइन पिछले साल लॉन्च किए गए सैमसंग गैलेक्सी एस8 से काफी मेल खाता है। फ्रंट में बेहद ही पतले बेज़ल वाला डिस्प्ले है। ऐसा लगता है कि अगले साल के फोन में गैलेक्सी एस8 से भी पतला बेज़ल होगा। रेंडर तो यह भी इशारा करते हैं कि गैलेक्सी एस9 में डुअल कैमरा सेटअप नहीं होगा। यह फीचर सैमसंग गैलेक्सी एस9+ का हिस्सा होगा।
 
Samsung

फिंगरप्रिंट सेंसर की जगह बदल गई है। यह अब भी पिछले हिस्सा पर ही होगा। लेकिन यह रियर कैमरा सेटअप के नीचे चला जाएगा। याद रहे कि गैलेक्सी एस8 में यह कैमरे के बगल में था। माना जा रहा है कि ऐसा यूज़र की सहूलियत को ध्यान में रखकर किया गया है। फिंगरप्रिंट सेंसर की पोज़ीशन से यह साफ है कि सैमसंग गैलेक्सी एस9 में इन स्क्रीन फिंगरप्रिंट रीडर नहीं होगा।

रियर कैमरा सेंसर की दायीं तरफ हार्ट रेट सेंसर और सिंगल एलईडी फ्लैश है। रेंडर यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, प्राइमरी माइक्रोफोन, लाउडस्पीकर और 3.5 एमएम जैक की पुष्टि करते हैं। बायीं तरफ वॉल्यूम बटन हैं और पावर बटन दायीं तरफ है। गैलेक्सी एस9 में 5.7 इंच डिस्प्ले होने की उम्मीद है।

वहीं, ऑनलीक्स द्वारा लीक की गई सैमसंग गैलेक्सी एस9+ की तस्वीरों को मायस्मार्टप्राइस ने साझा की हैं। फोन का डिज़ाइन बिल्कुल एक जैसा है। लेकिन इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। फोन का डाइमेंशन 157.7x73.8x8.5 मिलीमीटर है और इसमें 6.1 इंच की स्क्रीन होगी।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
Samsung Galaxy On6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।