Samsung Galaxy S9, Galaxy S9+ की बैटरी क्षमता का पता चला

 
Samsung Galaxy S9, Galaxy S9+ की बैटरी क्षमता का पता चला

ख़ास बातें

  • Samsung Galaxy S9, Galaxy S9+ के बैटरी के अलावा और फीचर हुए लीक
  • बैटरी क्षमता के साथ-साथ टाइप-सी पोर्ट की तस्वीरें भी हुईं लीक
  • 25 फरवरी को होने जा रहे इवेंट में उठेगा हैंडसेट से पर्दा
एमडब्ल्यूसी 2018 के दौरान 25 फरवरी को आयोजित होने जा रहे इवेंट में सैमसंग गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9 प्लस से पर्दा उठने जा रहा है। इन स्मार्टफोन की कीमत और ज्यादातर फीचर सार्वजनिक हो चुके हैं। अब कुछ और फीचर को लेकर जानकारी लीक हुई है। इनमें सबसे अहम लेकिन अपुष्ट जानकारी बैटरी को लेकर सामने आई है। गैलेक्सी एस9 सीरीज की बैटरी यूनिट की तस्वीरें लीक हुई हैं, जिनसे इनकी क्षमता को लेकर कयास लगने शुरू हो गए हैं। इसके अलावा फोन के चार्जिंग पोर्ट फ्लेक्स केबल, कैमरा, फिंगरप्रिंट सेंसर, प्रोमो इमेज और डिवाइस का सपोर्ट पेज भी लॉन्च से पहले देखा गया है।

स्लैशलीक्स की रिपोर्ट में एस9 और एस9 प्लस की बैटरी से जुड़ी जानकारी मिली है। कहा गया है कि एस9 में 11.55 डब्ल्यूएच वाली 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। पता चला है कि बैटरी 3.85 वोल्ट का सामान्य वोल्टेज और 4.4 वोल्ट का चार्जिंग वोल्टेज लेती है। लीक हुई जानकारी में टाइप-सी यूएसबी फ्लेक्स बोर्ड भी देखा गया है। वहीं, एस9 को लेकर कयास हैं कि हैंडसेट में 13.48 डब्ल्यूएच वाली 3500 एमएएच की बैटरी होगी। इसके अलावा कहा गया है कि यह बैटरी 3.85 वोल्ट नॉमिनल वोल्टेज के साथ चलती है और 4.4 वोल्ट चार्ज वोल्ट के रूप में लेती है।

इसमें भी टाइप-सी यूएसबी चार्जिंग फ्लेक्स बोर्ड देखा गया है। पिछली अफवाहों की बात करें तो यह जानकारी आखिरकार सही साबित होती दिख रही है। रोलैंड क्वांड्ट ने एक ट्वीट में गैलेक्सी एस9 के कैमरा और फिंगरप्रिंट सेंसर को लेकर जानकारी लीक की है। देखा गया है कि गैलेक्सी एस9 में सिंगल कैमरा सेंसर है। साथ ही लीक हुई तस्वीर बयां करती है कि हैंडसेट में बदलाव के साथ आया फिंगरप्रिंट सेंसर भी है, जो रियर कैमरे के ठीक नीचे दिया गया है। इसके अलावा चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर दिखाए गए प्रोमो शॉट में भी गैलेक्सी एस9 की ब्रांडिंग देखी जा सकती है। इतना ही नहीं, सैमसंग के लॉन्च इनवाइट और आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में भी गैलेक्सी एस9 की पुष्टि हुई है।

जीएसएमअरीना द्वारा सैमसंग की जर्मनी और फिनलैंड की वेबसाइट पर डिवाइस के सपोर्ट पेज भी देखे गए हैं। हाल ही में सैमसंग गैलेक्सी एस9 का रिटेल बॉक्स लीक हुआ था जिससे फोन में सुपर स्पीड कैमरा तकनीक होने का खुलासा हुआ था। बॉक्स से फोन में 8 मेगापिक्सल ऑटोफोकस फ्रंट कैमरा होने का भी पता चला था। इस बॉक्स से दो अलग-अलग साइज़ के अपर्चर एफ/.5 और एफ/2.4 होने की जानकारी मिली। गैलेक्सी एस9 के बॉक्स से एकेजी के स्टीरियो स्पीकर होने के साथ एकेजी ईयरफोन होने का भी खुलासा हुआ। फोन में 5.8 इंच क्वाडएचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले होगा जो घुमावदार किनारों के साथ आएगा।   

वहीं, गैलेक्सी एस9+ में 512 जीबी स्टोरेज विकल्प दिया जा सकता है और एक स्पेशल वेरिएंट चुनिंदा बाज़ारों में ही पेश किए जाने की उम्मीद है। गैलेक्सी एस9 में 4 जीबी रैम जबकि गैलेक्सी एस9+ में 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी व 128 जीबी स्टोरेज विकल्प मिलने की उम्मीद है।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
Latest Smartphones
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।