सैमसंग गैलेक्सी एस8 व सैमसंग गैलेक्सी एस8+ के लिए भारत में प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
सैमसंग गैलेक्सी एस8 व सैमसंग गैलेक्सी एस8+ के लिए भारत में प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू
न्यूयॉर्क में लॉन्च करने के एक हफ्ते बाद, सैमसंग ने गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ के लिए भारत में प्री-रजिस्ट्रेशन खोलने का फैसला किया है। अभी इस इन स्मार्टफोन की कीमत और उपलब्धता का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन इनके लिए प्री-रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। और ऐसा तभी होता है जब डिवाइस को देश में जल्द लॉन्च किया जाना हो।

प्री-रजिस्ट्रेशन पेज पर आपके सम्पर्क से जुड़ी सूचना और स्मार्टफोन के उपलब्ध होने पर नोटिफाई करने के लिए ईमेल आईडी पूछी जा रही है। इसके अलावा, यूज़र से गैलेक्सी एस8 के उस फ़ीचर के बारे में भी पूछा जा रहा है जिसके लिए वे सबसे ज्यादा उत्साहित हैं। इनफिनिटी डिस्प्ले, आइरिस स्कैनर और सैमसंग बिक्स्बी जैसे विकल्प चुनने के लिए दिए गए हैं। ये सब फोन के बाज़ार में लॉन्च होने से पहले इसको सुर्खियों में लाने के लिए की जाने वाली प्रक्रिया है। अभी, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इन फोन को ममई में लॉन्च कर सकती है। लेकिन अब प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं, इसलिए हो सकता है कि सैमसंग अपने इन लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन को पहले ही लॉन्च कर दे।

स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो सैमसंग गैलेक्सी एस8 में 5.8 इंच क्वाडएचडी+ (1440x2960 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले जबकि गैलेक्सी एस8+ में 6.2 इंच क्वाडएचडी+ (1440x2960 पिक्सल ) सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इन दोनों स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल का 'डुअल पिक्सल' रियर कैमरा है जो ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन और अपर्चर एफ/1.7 के साथ आता है। वहीं सेल्फी व वीडियो चैट के लिए अपर्चर एफ/1.7 और ऑटोफोकस के साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

सैमसंग गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ में 4 जीबी रैम और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इन दोनों स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग के अलावा वायरलेस चार्जिंग का विकल्प भी है। गैलेक्सी एस8  और गैलेक्सी एस8+ में क्रमशः 3000 एमएएच और 3500 एमएएच की बैटरी दी गई है।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले5.80 इंच
प्रोसेसरऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा8-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1440x2960 पिक्सल
रैम4 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 7.0
स्टोरेज64 जीबी
रियर कैमरा12-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता3000 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT