सैमसंग गैलेक्सी एस7 और एस7 एज स्मार्टफोन आज भारत में होंगे लॉन्च

सैमसंग ने मंगलवार को होने वाले लॉन्च इवेंट के लिए मीडिया इवाइट भेजने शुरू कर दिये। इस लॉन्च इवेंट में सैमसंग के प्रीमियम स्मार्टफोन गैलेक्सी एस7 और गैलेक्सी एस7 एज के लॉन्च होने की उम्मीद है।

सैमसंग गैलेक्सी एस7 और एस7 एज स्मार्टफोन आज भारत में होंगे लॉन्च
विज्ञापन
सैमसंग ने मंगलवार को होने वाले लॉन्च इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिये। इस लॉन्च इवेंट में सैमसंग के प्रीमियम स्मार्टफोन गैलेक्सी एस7 और गैलेक्सी एस7 एज के लॉन्च होने की उम्मीद है।

सैमसंग ने इस इनवाइट को एक टैगलाइन के साथ भेजा है, ''नए अनुभूति के खुलासे के साथ नई गैलेक्सी (रिवॉल्यूशन) क्रांति के गवाह बनिए।'' स्मार्टफोन के अलावा सैमसंग द्वारा एमडब्ल्यूसी 2016 में नए गैलेक्सी फोन के लिए लॉन्च की गई विभिन्न एक्सेसरी लॉन्च करने की भी उम्मीद है।

सैमसंग ने अपने बहुप्रतीक्षत स्मार्टफोन गैलेक्सी एस7 और गैलेक्सी एस7 एज एमडब्ल्यूसी 2016 में लॉन्च किये थे। गैलेक्सी एस7 और गैलेक्सी एस7 एज पहले ही अपनी कीमत के साथ दुनिया भर में लिस्ट हो चुके हैं। भारत में भी इन स्मार्टफोन के इसी कीमत के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है। गैलेक्सी एस7 की कीमत भारत में 45,000 से 50,000 के बीच और गैलेक्सी एस7 एज के 54,000 से 50,000 के बीच हो सकती है।


साउथ कोरिया की दिग्गज कंपनी सैमसंग ने इस बार अपने दोनों फ्लैगशिप वेरिएंट में खुद का एक्सायनस 8890 प्रोसेसर और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर को जगह के हिसाब से चुना है। कुछ जगहों पर इन दोनों स्मार्टफोन को हाइब्रिड डुअल सिम के साथ पेश किया जायेगा। हाइब्रिड सिम होने से यूजर एक सिम कार्ड और एक माइक्रोएसडी कार्ड या फिर दोनों सिम को एक साथ चला सकते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी एस7 और एस7 एज 32 जीबी और 64 जीबी की इंटरनल मेमोरी के दो वेरिएंट में उपलब्ध होंगे। दोनों ही स्मार्टफोन की मोमोरी को (200 जीबी तक) माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बड़ाया जा सकता है। गैलेक्सी एस7 और एस7 एज में एक्सायनस 8890 ऑक्टा-कोर (2.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाडकोर+ 1.7गीगाहर्ट्ज़ क्वाडकोर) प्रोसेसर या क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 क्वाडकोर (2.15 गीगाहर्ट्ज़ डुअलकोर+ 1.6 गीगाहर्ट्ज़ डुअलकोर) प्रोसेसर दिया गया है। सैमसंग के इस फ्लैगशिप के दोनों वेरिएंट में 4 जीबी की दमदार रैम है।

सैमसंग गैलेक्सी एस7 में 5.1 इंच का क्यूएचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जबकि  सैमसंग गैलेक्सी एस7 एज में 5.5 इंच की क्यूएचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले पैनल है। दोनों ही एलजी के जी5 स्मार्टफोन की तरह ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले फीचर के साथ आते हैं, जिससे बिना फोन को टच किये ही टाइम और तारीख जैसे जरूरी नोटिफिकेशन चेक किये जा सकते हैं।

बात की जाये कैमरे की दोनों ही फोन में 12 मेगापिक्सल का डुअल पिक्सल रियर कैमरा है जो एफ/1.7 अपर्चर और स्मार्ट ओआईएस फीचर से लैस है। इसी अपर्चर के साथ सेल्फी सेंसर के साथ फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है।

सैमसंग गैलेक्सी एस7 में 3000 एमएएच की बैटरी है जो वायरलेस और वायर के साथ फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। गैलेक्सी एस7 एज में बैटरी 3600 एमएएच की है। दोनों ही मॉडल में एनएफसी और एमएसटी पेमेंट टेक्नोलॉजी है। फिंगरप्रिंट सेंसर और डस्ट व वाटर रेजिस्टेंस के लिए आईपी68 रेटिंग है।

सॉफ्टवेयर की बात करें तो गैलेक्सी एस7 और एस7 एज एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है हालांकि सैमसंग ने अभी तक टचविज़ यूआई के बदलाव को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। स्मार्टफोन में कैटेगरी 9 के साथ एलटीई सपोर्ट है जो 450 एमबीपीएस की डाउनलोड स्पीड जबकि 50 एमबीपीएस की अपलोड स्पीड देता है।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
गैजेट्स 360 स्टाफ The resident bot. If you email me, a human will respond. और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Honor X9b 5G पर बंपर छूट, Rs 18,999 में खरीदें! Amazon पर ऐसे मिलेगी डील
  2. क्रिप्टो मार्केट में गिरावट, बिटकॉइन का प्राइस 61,000 डॉलर से ज्यादा
  3. Vivo V30e स्‍मार्टफोन भारत में 2 मई को होगा लॉन्‍च, मिलेंगे ये तगड़े फीचर्स
  4. Gold Volcano : हर रोज Rs 5 लाख का सोना ‘हवा’ में उड़ा रहा यह ज्‍वालामुखी, जानें पूरी खबर
  5. BrahMos : भारत आज फ‍िलीपीन को देगा ब्रह्मोस मिसाइलों का पहला सेट, जानें इसकी खूबियां
  6. सैटेलाइट इंटरनेट के दिन आ गए! Elon Musk की स्‍टारलिंक को जल्‍द मिल सकती है सरकार से मंजूरी
  7. OnePlus Ace 3 Pro के स्पेसिफिकेशंस, डिजाइन का हुआ खुलासा, जानें क्या होगा खास
  8. Moto E14 में होगी 5000mAh बैटरी, 20W चार्जिंग, TDRA सर्टिफिकेशन में दिखा फोन
  9. लोकसभा चुनाव का बजा बिगुल, Google ने अलग अंदाज में मनाया लोकतंत्र के पर्व का जश्न
  10. Huawei का गजब डिवाइस, पॉकेट में रख लो, एक साथ 16 डिवाइस को देगा इंटरनेट
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »