Galaxy Unpacked 2019: Samsung Galaxy S10 से 20 फरवरी को उठेगा पर्दा

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Galaxy Unpacked 2019: Samsung Galaxy S10 से 20 फरवरी को उठेगा पर्दा

Galaxy Unpacked 2019: Samsung Galaxy S10 से 20 फरवरी को उठेगा पर्दा

ख़ास बातें

  • मार्च में शुरू हो सकती है Samsung Galaxy S10 वेरिएंट की बिक्री
  • Galaxy Fold या Galaxy F नाम से उतारा जा सकता है फोल्डेबल फोन
  • Galaxy S10 के 5 जी वेरिएंट को किया जा सकता है लॉन्च
दक्षिण कोरिया की मोबाइल निर्माता कंपनी Samsung का फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S10 अगले महीने 20 फरवरी को सैन फ्रांसिस्को में आयोजित इवेंट के दौरान लॉन्च किया जाएगा। बिना किसी स्पेसिफिकेशन से पर्दा उठाए Samsung ने Galaxy Unpacked 2019 इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं। सैमसंग गैलेक्सी एस10 के साथ Galaxy S10+, Galaxy S10 Lite (उर्फ Galaxy S10 E) और 5 जी सपोर्ट वाले गैलेक्सी एस10 वेरिएंट को भी उतारा जा सकता है।

इसके अलावा गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में कंपनी के फोल्डेबल स्मार्टफोन से भी पर्दा उठ सकता है। इसे Galaxy Fold या फिर Galaxy F नाम से उतारे जाने की उम्मीद है। गैलेक्सी एस10 पिछले साल लॉन्च हुए Galaxy S9 का अपग्रेड वर्जन होगा। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि, भारतीय समयानुसार Galaxy Unpacked इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 20 फरवरी की मध्यरात्रि (सुबह 12:30 बजे, 21 फरवरी) पर होगी।

मीडिया इनवाइट के अलावा कंपनी ने हाल ही में एक ब्लॉग पोस्ट को भी पोस्ट किया है जो इस बात की और इशारा कर रहा है कि कंपनी फोल्डेबल और 5 जी स्मार्टफोन पर काम कर रही है। उम्मीद है कि कंपनी का टॉप वेरिएंट 12 जीबी रैम और 1 टीबी स्टोरेज से लैस हो सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग ने सीईएस में अपने 5 जी स्मार्टफोन की प्रतिकृति की झलक दिखाई थी।
uli7inp4

Photo Credit: VentureBeat

अब बात कंपनी के फोल्डेबल मॉडल की। Samsung ने पिछले साल डेवलपर कॉन्फ्रेस के दौरान इस बात की और इशारा दिया था कि कंपनी अपने आगामी स्मार्टफोन में इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले पैनल दे सकती है। साथ ही यह हैंडसेट वन यूआई पर आधारित एंड्रॉयड पाई पर चलेगा। एक Reddit यूजर ने दावा किया कि कंपनी ने गलती से एक लेख में One UI को समझाते हुए Galaxy S10 के डिजाइन का खुलासा कर दिया था। तस्वीर में दिखाई दे रहा है कि हैंडसेट में सेल्फी सेंसर के लिए छेद है, लेकिन बाद में कंपनी ने इसे रेंडर का नाम दे दिया था।
 
vbefdndg

Photo Credit: Reddit/ qgtx

Samsung से मुकाबले के लिए हैंडसेट निर्माता कंपनी Huawei भी इस साल अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। कुछ पुरानी रिपोर्ट्स में इस बात का भी जिक्र है कि LG, Oppo और Xiaomi भी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को लेकर काम कर रही हैं। Samsung Galaxy S10 सीरीज के तीनों ही वेरिएंट की बिक्री मार्च में शुरू होगी।
डिस्प्ले6.10 इंच
प्रोसेसरऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमराहां
रैम6 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 9.0
रियर कैमराहां
बैटरी क्षमता3500 एमएएच
डिस्प्ले6.40 इंच
प्रोसेसरऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमराहां
रैम6 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 9.0
रियर कैमराहां
बैटरी क्षमता4000 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT