Samsung गैलेक्सी फोन के कारण जली कारः रिपोर्ट

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Samsung गैलेक्सी फोन के कारण जली कारः रिपोर्ट

Samsung गैलेक्सी

ख़ास बातें

  • Samsung ने साल 2016 में Galaxy Note 7 से बंटोरी थी 'चर्चा'
  • Galaxy Note 7 के जगह-जगह फटने की खबरें आई थीं
  • यूज़र ने सैमसंग स्टोर पर शिकायतों का अंबार लगा दिया था
Samsung ने साल 2016 में Galaxy Note 7 उतारकर खूब चर्चा बंटोरी थी। लेकिन यह चर्चा सकारात्मक न होकर नकारात्मक ज्यादा थी। क्योंकि Galaxy Note 7 के जगह-जगह फटने की खबरें आई थीं। ध्यान देनी वाली बात है कि Galaxy Note 7 को जहाज में बैन कर दिया था और यूज़र ने सैमसंग स्टोर पर शिकायतों का अंबार लगा दिया था। फिर कंपनी ने Galaxy Note 7 को वापस मंगाने का कदम उठाया था। स्मार्टफोन प्रोडक्शन के लिहाज़ से खराब रहा और यह सैमसंग के लिए साल का सबसे खराब उत्पाद साबित हुआ। तब से लेकर अब तक सैमसंग सुरक्षा के पहलू को लेकर सतर्क हो चुकी है। और उसने ग्राहकों की सुरक्षा से जुड़ी शिकायतें गंभीरता से सुननी शुरू कर दी हैं।

अब एक नई जानकारी सामने आ रही है, जिसमें कहा गया है कि एक डिट्रॉयट की महिला ने शिकायत की है कि उसकी कार में रखे सैमसंग फोन ने आग पकड़ ली, जिससे कार धू-धू कर जल उठी। सैमसंग ने इसका तुरंत संज्ञान लिया और अपने इंजीनियर को जली हुई कार की पड़ताल करने के लिए भेजा। साथ ही यह भी पता लगवाया कि कौन  से फोन में आग लगी और इसके पीछे क्या कारण रहे। महिला ने कार में Samsung Galaxy S4 और Samsung Galaxy S8 रखे थे।


एबीसी के डब्ल्यूएक्सवाईज़ेड के मुताबिक, महिला कार ड्राइव कर रही थी और कप होल्डर में बताए गए दो स्मार्टफोन रखे हुए थे। अचानक उसने एक फोन में से चिंगारी उठते हुए देखी। जल्द ही यह एक बड़ी आग में बदल गया। जैसे-तैसे महिला ने कार को पार्क की, बाहर निकली लेकिन कार ने कम समय में काफी आग पकड़ ली थी। उन्होंने बताया, मैं खुशनसीब थी कि कार रफ्तार में नहीं थी और न ही वह ट्रैफिक में फंसी थीं, जिसके चलते बचना आसान रहा।

बता दें कि सैमसंग के ये दोनों ही फोन अभी रिकॉल लिस्ट में नहीं हैं। सैमसंग ने पब्लिकेशन को बताया, हालांकि, हम इस पेंडिंग मामले पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते लेकिन हम लाखों सैमसंग फोन की सुरक्षा को लेकर साथ खड़े हैं। हालांकि, अब तक सैमसंग के खिलाफ किसी भी तरह का मामला दाखिल नहीं किया गया है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी