Samsung Galaxy On7 Prime भारत में लॉन्च, जानें कीमत और सारे स्पेसिफिकेशन

 
Samsung Galaxy On7 Prime भारत में लॉन्च, जानें कीमत और सारे स्पेसिफिकेशन

ख़ास बातें

  • सैमसंग गैलेक्सी ऑन7 प्राइम में 5.5 इंच का फुल-एचडी टीएफटी डिस्प्ले है
  • हैंडसेट में 13 मेगापिक्सल के फ्रंट और रियर कैमरे दिए गए हैं
  • Samsung Galaxy On7 Prime की बैटरी 3300 एमएएच की है
सैमसंग गैलेक्सी ऑन7 प्राइम को भारत में आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। वैसे, सैमसंग ने एक तरह से इस हैंडसेट पर से करीब हफ्ते भर पहले ही पर्दा उठा लिया था। याद रहे कि Samsung Galaxy On7 Prime लॉन्च से पहले ही ई-कॉमर्स साइट अमेज़न इंडिया पर लिस्ट किया गया था। Samsung के इस हैंडसेट की अहम खासियत में 13 मेगापिक्सल के फ्रंट और रियर कैमरे हैं। इसके अलावा यह फोन सैमसंग पे मिनी को सपोर्ट करता है और कंपनी ने सैमसंग मॉल नाम का एक खास फीचर भी दिया है।  पहली बार कंपनी ने अपने वॉयस असिस्टेंट बिक्सबी को इस प्राइस रेंज के हैंडसेट का हिस्सा बनाया है।

Samsung Mall फीचर यूज़र को रियल लाइफ में तस्वीर लेने की सुविधा देता है, फिर यूज़र उस प्रोडक्ट की पहचान कई ऑनलाइन शॉपिंग साइट के ज़रिए कर सकते हैं। यूज़र चाहे तो गैलरी में मौज़ूद किसी तस्वीर से भी प्रोडक्ट की पहचान कर पाएंगे। इसके बाद यूज़र चाहें तो सैमसंग मॉल के यूनीवर्सल कार्ट फीचर के जरिए प्रोडक्ट खऱीद सकते हैं। सैमसंग मॉल में कई शॉपिंग के वेबसाइट के प्रोडक्ट एक ही जगह मौज़ूद हैं। इसे ऑन इन वन शॉपिंग का नाम मिला है।
 

सैमसंग गैलेक्सी ऑन7 प्राइम की कीमत और लॉन्च ऑफर

सैमसंग गैलेक्सी ऑन7 प्राइम की कीमत 12,990 रुपये से शुरू होती है। इस दाम में 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट मिलेगा। वहीं, 4 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 14,990 रुपये है। दोनों ही वेरिएंट स्मार्टफोन ग्रेफाइट ब्लैक और शैंपेन गोल्ड रंग में मिलेंगे। स्मार्टफोन की बिक्री 20 जनवरी से अमेज़न इंडिया पर शुरू होगी। सैमसंग ने रिलायंस जियो यूज़र को 2,000 रुपये के कैशबैक देने का वादा किया है। इसके लिए यूज़र को 299 रुपये के पैक से 24 महीने तक रीचार्ज कराना होगा।
 

सैमसंग गैलेक्सी ऑन7 प्राइम के स्पेसिफिकेशन

सैमसंग गैलेक्सी ऑन7 प्राइम में 5.5 इंच का फुल-एचडी पीएलएस टीएफटी डिस्प्ले है। मेटल यूनीबॉडी वाले इस हैंडसेट में 1.6 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 7870 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। सैमसंग के इस फोन के दो वेरिएंट होंगे। एक वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा। दूसरा वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस होगा। दोनों ही वेरिएंट में यूज़र 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकेंगे। यह फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर आधारित सैमसंग एक्सपीरियंस 8.5 ओएस पर चलेगा।

कैमरे को लेकर सैमसंग ने दावा किया है कि गैलेक्सी ऑन7 प्राइम कम रोशनी में बेहतर फोटोग्राफी के लिए बना है। हैंडसेट में 13 मेगापिक्सल के फ्रंट और रियर कैमरे दिए गए हैं। दोनों ही कैमरे एफ/1.9 अपर्चर वाले हैं। दोनों सेंसर में अंतर ऑटोफोकस फीचर का है जो सिर्फ प्राइमरी कैमरे का हिस्सा है। कनेक्टिविटी फीचर में  4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1, जीपीएस/ ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएएम हेडफोन जैक शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर हैंडसेट का हिस्सा हैं।

फोन का होम बटन फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। Samsung Galaxy On7 Prime की बैटरी 3300 एमएएच की है। इसके बारे में 21 घंटे के टॉक टाइम का दावा किया गया है। डाइमेंशन 151.7x75.0x8.0 मिलीमीटर है और वज़न 167 ग्राम।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी

डिस्प्ले

5.50 इंच

प्रोसेसर

1.6 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

13-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1080x1920 पिक्सल

रैम

4 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.1.1

स्टोरेज

64 जीबी

रियर कैमरा

13-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3300 एमएएच
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।