Samsung Galaxy Note 9 की बैटरी और कलर वेरिएंट का खुलासा

 
Samsung Galaxy Note 9 की बैटरी और कलर वेरिएंट का खुलासा

Samsung Galaxy Note 9

Samsung Galaxy Note 9 को लेकर जानकारी सामने आई है कि फोन में 3300 एमएएच से ज्यादा की बैटरी दी जाएगी। यानी इसमें पिछले साल आए गैलेक्सी नोट 8 से बड़ी बैटरी आ रही है। नई जानकारी गैलेक्सी नोट सीरीज के हैंडसेट की तस्वीर लीक होने के ठीक बाद आई है। गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ फ्लैगशिप की तरह, नए गैलेक्सी नोट मॉडल होरिजोन्टल डुअल रियर कैमरा सेटअप से लैस होकर आ रहा है। इससे बड़ी बैटरी को जगह मिलेगी। एक अलग ख़बर में नए गैलेक्सी नोट मॉडल के रंग वेरिएंट लीक हुए थे। सैमसंग 9 अगस्त को न्यू यॉर्क में एक इवेंट आयोजित करने जा रही है, जहां वह इस फैबलेट फ्लैगशिप से पर्दा उठा सकती है।

टिप्सटर आइस यूनीवर्स ने ट्विटर पर खुलासा किया है कि गैलेक्सी नोट 9 में 4000 एमएएच की बैटरी आ सकती है। यह गैलेक्सी नोट 8 से 700 एमएएच ज्यादा है। इससे पहले अफवाह थी कि गैलेक्सी नोट के नए मॉडल में 3850 एमएएच की बैटरी आ रही है।   

नई रिपोर्ट में होरिजोन्टल डुअल रियर कैमरा देखा गया है। कुल मिलाकर अपग्रेड बैटरी फोन को पूरे दिन चलाने में मददगार साबित होगी। इसके अलावा पता चला है कि नए गैलेक्सी मॉडल में 6.4 इंच का बड़ा डिस्प्ले आ सकता है। वहीं, ऑलएबाउटसैमसंग ने सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 के कई रंग विकल्पों के बारे में बताया है। हैंडसेट 5 रंग विकल्प में आ रहा है, जिसमें शामिल है - ब्लैक, ब्लू, ब्राउन, ग्रे और लवेंडर। ध्यान रहे, गैलेक्सी नोट 8 मॉडल ब्लैक, ग्रे, गोल्ड और ब्लू रंग में आया था। वहीं, गैलेक्सी एस9 मॉडल पर्पल, ब्लैक, ग्रे, ब्लू रंग विकल्प में आया है। बाद में पिछले महीने इस फोन के गोल्ड और रेड वेरिएंट ने दस्तक दी है।

कुछ पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, गैलेक्सी नोट 9 में अपग्रेड कैमरा एक्सपीरियंस और गैलेक्सी नोट 8 जैसे फीचर होंगे। फोन में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर समेत एक्सीनोस 9810 चिपसेट के साथ आने की उम्मीद है लेकिन ये कयास यूएस बाजार के लिए ही हैं।

डिस्प्ले

6.40 इंच

प्रोसेसर

1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

हां

रिज़ॉल्यूशन

1440x2960 पिक्सल

रैम

6 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 8.1

रियर कैमरा

हां

बैटरी क्षमता

4000 एमएएच
आपकी राय
 
Honor 7C
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।