Samsung Galaxy J8 की बिक्री 28 जून से होगी शुरू

  पढ़ें
Samsung Galaxy J8 की बिक्री 28 जून से होगी शुरू

Samsung Galaxy J6 (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ख़ास बातें

  • Samsung Galaxy J8 की कीमत 18,990 रुपये है
  • इसका सिर्फ एक वेरिएंट है- 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज
  • फोन 18.5:9 सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले व एंड्रॉयड 8.0 ओरियो से है लैस
Samsung Galaxy J8 को बीते महीने भारत में लॉन्च किया गया था। लॉन्च के वक्त कंपनी ने ऐलान किया था कि इस फोन को 20 जून से उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, स्मार्टफोन की बिक्री इस तारीख को नहीं शुरू हुई। लेकिन अब कंपनी ने जानकारी दी है कि सैमसंग गैलेक्सी जे8 की बिक्री तीन दिन में शुरू हो जाएगी। इसका मतलब है कि Samsung Galaxy J8 को मार्केट में 28 जून को उपलब्ध करा दिया जाएगा। अहम फीचर की बात करें तो यह स्मार्टफोन 18.5:9 सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले और एंड्रॉयड 8.0 ओरियो के साथ आता है। फेस अनलॉक के लिए सपोर्ट मौज़ूद है और इसमें ऑब्जेक्ट व सीन डिटेक्शन जैसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर दिए गए हैं।

Samsung ने ट्विटर के ज़रिए भारत में Samsung Galaxy J8 की बिक्री जल्द ही शुरू होने की जानकारी दी। ट्वीट में सैमसंग ने फोन के बैकग्राउंड ब्लर शेप फीचर का भी टीज़र दिया है। इस तकनीक की मदद से यूज़र बोकेह इफेक्ट के लिए बैकग्राउंड को ब्लर तो कर ही सकते हैं, साथ में ब्लर किए जाने वाले ऑब्जेक्ट का शेप तय कर सकते हैं। आपके पास हार्ट, बटरफ्लाई, स्टार और म्यूजिक सिंबल में से चुनने का विकल्प होगा।
 

सैमसंग गैलेक्सी जे8 भारत में कीमत

Samsung Galaxy J8 की कीमत 18,990 रुपये है। इसका सिर्फ एक वेरिएंट है- 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज। स्मार्टफोन को ब्लू, ब्लैक और गोल्ड रंग में बेचा जाएगा। यह स्मार्टफोन सैमसंग इंडिया के ई-स्टोर के अलावा अन्य प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा, जिसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।
 

Samsung Galaxy J8 स्पेसिफिकेशन

सैमसंग गैलेक्सी जे8 में 6 इंच का एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में पॉलीकार्बोनेट डिज़ाइन है। यह डुअल सिम हैंडसेट एंड्रॉयड ओरियो पर चलेगा। इसका सिर्फ एक वेरिएंट है जो 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है। यूज़र 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर पाएंगे।

Samsung Galaxy J8 डुअल कैमरा सेटअप के साथ आता है। पिछले हिस्से पर प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर एफ/1.7 है। सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का है, एफ/1.9 अपर्चर वाला। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए एफ/1.9 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। दोनों ही तरफ फ्लैश भी दिए गए हैं। स्मार्टफोन फेसियल रिकग्निशन के साथ आता है।

सैमसंग गैलेक्सी जे8 के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। फोन की बैटरी 3500 एमएएच की है। स्मार्टफोन में चैट ओवर वीडियो फीचर भी दिया गया है। इसकी मदद से यूज़र वीडियो देखते हुए भी व्हाट्सऐप और डिफॉल्ट मैसेजिंग ऐप पर चैट कर सकते हैं।
आपकी राय
तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। दिल खोलकर हंसना, रोड ट्रिप और ज़िंदादिल लोग तसनीम को पसंद हैं। सिनेमा,... और भी »

संबंधित ख़बरें

 
Samsung Galaxy On6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।