Samsung Galaxy J6 को मिला यह खास सॉफ्टवेयर अपडेट

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Samsung Galaxy J6 को मिला यह खास सॉफ्टवेयर अपडेट

Samsung Galaxy J6 को मिला यह खास सॉफ्टवेयर अपडेट

ख़ास बातें
  • पिछले हिस्से पर 13 मेगापिक्सल का कैमरा है Galaxy J6 में
  • सैमसंग गैलेक्सी जे6 में 5.6 इंच का एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है
  • रैम और स्टोरेज पर आधारित Samsung Galaxy J6 के दो वेरिएंट हैं
दक्षिण कोरिया की मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग के Galaxy J6 स्मार्टफोन को नया सॉफ्टवेयर अपडेट मिलना शुरू हो गया है। नए अपडेट में कंपनी ने ऑटो-ब्राइटनेस फीचर को जोड़ा है। Galaxy J6 को मिला यह फीचर सेल्फी कैमरे का इस्तेमाल कर ब्राइटनेस को ऑटोमेटिकली एडजस्ट कर लेगा। अभी तक सैमसंग गैलेक्सी जे6 में एंबियंट लाइट सेंसर मौजूद ना होने की वजह से यूजर्स को मैनुअली स्क्रीन ब्राइटनेस को चेंज करना पड़ता था। एआर इमोजी के अलावा अपडेट के साथ डुअल VoLTE सपोर्ट भी दिया जा रहा है।

कंपनी अपने उन बजट स्मार्टफोन के लिए अपडेट जारी कर रही है जिनमें एंबियंट लाइट सेंसर मौजूद नहीं है। वेबसाइट Sammobile की रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung Galaxy J6 को अपडेट के साथ यह फीचर मिल रहा है। याद करा दें कि, पिछले महीने Samsung के Galaxy J8 स्मार्टफोन को नया सॉफ्टवेयर अपडेट मिला था। नए अपडेट में कंपनी ने ऑटो-ब्राइटनेस फीचर को जोड़ा है। इसके अलावा नए अपडेट के साथ फोन में डुअल वोल्ट और एआर इमोजी जैसे फीचर भी मिलेंगे।

Samsung Galaxy J6 को नए फीचर्स के साथ दिसंबर सिक्योरिटी पैच भी दिया जा रहा है। नए फर्मवेयर अपडेट का साइज 286 एमबी है और अपडेट ओवर-द-एयर (OTA) के जरिए जारी किया गया है। गैलेक्सी जे6 को अपडेट करने के बाद यूजर्स दो 4जी VoLTE सिम कार्ड का इस्तेमाल कर सकेंगे जो कि पहले संभव नहीं था। अगर आपको अपडेट का नोटिफिकेशन प्राप्त नहीं हुआ है तो सेटिंग्स के सॉफ्टवेयर अपडेट सेक्शन में जाकर अपडेट की जांच कर सकते हैं।
 

Samsung Galaxy J6 स्पेसिफिकेशन

सैमसंग गैलेक्सी जे6 में 5.6 इंच का एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। पॉलीकार्बोनेट यूनीबॉडी डिजाइन वाले इस हैंडसेट में कंपनी ने एक्सीनॉस 7 सीरीज़ के प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। रैम और स्टोरेज पर आधारित Samsung Galaxy J6 के दो वेरिएंट हैं। एक वेरिेएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस है। वहीं, दूसरे में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। दोनों ही वेरिएंट में यूज़र 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं।

आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड ओरियो पर चलने वाले सैमसंग के इस फोन में पिछले हिस्से पर एफ/1.9 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए एफ/1.9 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। दोनों ही फैनल पर बेहतर तस्वीरों के लिए एलईडी फ्लैश भी मौज़ूद है। बैटरी 3000 एमएएच की है।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले5.60 इंच
प्रोसेसर1.6 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा8-मेगापिक्सल
रियर कैमरा13-मेगापिक्सल
रैम3 जीबी
स्टोरेज32 जीबी
बैटरी क्षमता3000 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड 8.0
रिज़ॉल्यूशन720x1480 पिक्सल
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.