Samsung Galaxy J4 Prime और Galaxy J6 Prime के बारे में जानकारी सार्वजनिक

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Samsung Galaxy J4 Prime और Galaxy J6 Prime के बारे में जानकारी सार्वजनिक

ख़ास बातें

  • Samsung Galaxy J4 और Galaxy J6 के वेरिएंट होंगे ये फोन
  • दोनों ही स्मार्टफोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेंगे
  • फोन में क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन प्रोसेसर का इस्तेमाल होगा
दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग जल्द ही अपने स्मार्टफोन Samsung Galaxy J4 Prime और Galaxy J6 Prime से पर्दा उठा सकती है। ऐसा हम सैमसंग वियतनाम की वेबसाइट के इन फोन के सपोर्ट पेज के सार्वजनिक होने के आधार पर कह रहे हैं। दरअसल, कंपनी की वेबसाइट पर SM-J415F/DS और SM-J610F/DS मॉडल नंबर वाले स्मार्टफोन की झलक मिली है जो सैमसंग गैलेक्सी जे4 प्राइम और सैमसंग गैलेक्सी जे6 प्राइम की मौज़ूदगी की ओर इशारा है। ये दोनों ही स्मार्टफोन बजट सेगमेंट के होंगे। मार्केट में इन्हें हाल ही में लॉन्च किए गए Samsung Galaxy J4 और Galaxy J6 के साथ उपलब्ध कराया जाएगा।

दोनों ही स्मार्टफोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेंगे। हॉलैंड की वेबसाइट GalaxyClub.nl के मुताबिक, इन फोन में क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन प्रोसेसर का इस्तेमाल होगा। आप चाहें तो Galaxy J4 Prime और Galaxy J6 Prime के वियतनामी सपोर्ट पेज को यहां जांच सकते हैं। इन फोन को सबसे पहले नीदरलैंड और वियतनाम में उपलब्ध कराया जाएगा।

याद रहे कि डुअल सिम Samsung Galaxy J4 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड ओरियो पर आधारित सैमसंग एक्सपीरियंस पर चलता है। इसमें 5.5 इंच का एचडी (720x1280 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 16:9 है। हैंडसेट में क्वाड-कोर एक्सीनॉस 7570 चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है। कैमरा सेटअप की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी जे4 में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है। यूज़र इस कैमरे से फुल-एचडी रिजॉल्यूशन के वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे। फ्रंट पैनल पर फोन में 5 मेगापिक्सल का सेंसर है। इसके साथ भी एक फ्लैश दिया गया है। हैंडसेट की बैटरी 3000 एमएएच की है।

वहीं, Samsung Galaxy J6 में 5.6 इंच का एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। पॉलीकार्बोनेट यूनीबॉडी डिजाइन वाले इस हैंडसेट में कंपनी ने एक्सीनॉस 7 सीरीज़ के प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। रैम और स्टोरेज पर आधारित Samsung Galaxy J6 के दो वेरिएंट हैं। एक वेरिेएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस है। वहीं, दूसरे में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। दोनों ही वेरिएंट में यूज़र 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं।

आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड ओरियो पर चलने वाले सैमसंग के इस फोन में पिछले हिस्से पर एफ/1.9 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए एफ/1.9 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। दोनों ही फैनल पर बेहतर तस्वीरों के लिए एलईडी फ्लैश भी मौज़ूद है। बैटरी 3000 एमएएच की है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी