Samsung Galaxy J4, Galaxy J6 के स्पेसिफिकेशन लीक

  पढ़ें
Samsung Galaxy J4, Galaxy J6 के स्पेसिफिकेशन लीक

Samsung Galaxy J4, Galaxy J6

ख़ास बातें

  • Samsung Galaxy J4 और Galaxy J6 के स्पेसिफिकेशन का चला पता
  • ऑफिशियल सपोर्ट पेज पर दस्तक दे चुका है हैंडसेट
  • गैलेक्सी जे6 मॉडल नंबर एसएम-जे600एफ के साथ देखा गया था
Samsung Galaxy J4 और Galaxy J6 के स्पेसिफिकेशन सामने आ गए हैं। सैमसंग गैलेक्सी जे4 के ऑफिशियल सपोर्ट पेज पर नज़र आने के बाद नई जानकारियां सामने आनी शुरू हो गई हैं। फरवरी की गीकबेंच लिस्टिंग में भी गैलेक्सी जे6 मॉडल नंबर एसएम-जे600एफ के साथ देखा गया है। इसी तरह सैमसंग गैलेक्सी जे-सीरीज़ के मॉडल में एस बाइक मोड होने की बात कही गई थी। चर्चा है कि इसमें अल्ट्रा डेटा सेविंग फीचर भी होगा। ये दोनों फीचर फोन को बाज़ार में 'हिट' करवाने में कितने मददगार साबित होंगे, यह वक्त बताएगा।

सैममोबाइल के मुताबिक, Samsung Galaxy J6 में 5.6 इंच का एमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले होगा। हैंडसेट में ऑक्टा-कोर एक्सीनोस 7870 प्रोसेसर होगा। इसमें 2 जीबी, 3 जीबी और 4 जीबी रैम विकल्प होंगे। साथ ही 13 मेगापिक्सल का रियर सेंसर व 8 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर होने की बात कही गई है। बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा सकता है। ऐसे स्मार्टफोन हम Asus, Vivo और Xiaomi के पहले भी देख चुके हैं। वहीं, Galaxy J6 के 32 व 64 जीबी स्टोरेज विकल्पों में आने की उम्मीद है। स्टोरेज को बढ़ाया जाना संभव होगा। दावा किया गया है कि फोन डुअल सिम होगा। इसे पावर देगी 3000 एमएएच की बैटरी। मेटल बॉडी से लैस यह फोन जल्द ही लॉन्च हो सकता है।

अब आते हैं Galaxy J4 पर, जो ताइवानी के एनसीसी में अप्रूवल के लिए देखा गया है। इसमें 5.5 इंच का स्टैंडर्ड एचडी डिस्प्ले होगा। फोन में एलसीडी या एमोलेड पैनल में से किसी एक की पुष्टि नहीं हुई है। फोन में एक्सीनोस 7570 प्रोसेसर काम करता है। जुगलबंदी के लिए दिए जा सकते हैं 2 जीबी व 3 जीबी रैम विकल्प। फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर होगा। साथ ही 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर इसमें दिए जाने की चर्चा है। दोनों सेंसर के साथ एलईडी फ्लैश होगा। हैंडसेट में डुअल सिम स्लॉट हो सकते हैं। बैटरी 3000 एमएएच की दी जाएगी।

कुल मिलाकर सैमसंग ने एंड्रॉयड 8.0 ओरियो को  Galaxy J4 और Galaxy J6 के लिए चुना गया है। हम यह कह सकते हैं कि सैमसंग एक्सपीरियंस में ओरियो का अनुभव भी अब यूज़र को जुड़कर मिलेगा। सैमसंग ने हालांकि Galaxy J4 और Galaxy J6 के लॉन्च को लेकर आधिकारिक तौर पर अभी कुछ नहीं कहा है। दोनों गैलेक्सी जे-सीरीज़ के मॉडल के गैलेक्सी जे8 के आस-पास लॉन्च होने की उम्मीद है।

डिस्प्ले

5.50 इंच

प्रोसेसर

1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर

फ्रंट कैमरा

5-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

720x1280 पिक्सल

रैम

2 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 8.0

स्टोरेज

16 जीबी

रियर कैमरा

13-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3000 एमएएच
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी

डिस्प्ले

5.60 इंच

प्रोसेसर

1.6 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

8-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

720x1480 पिक्सल

रैम

3 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 8.0

स्टोरेज

32 जीबी

रियर कैमरा

13-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3000 एमएएच
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
Latest Smartphones
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।