Samsung Galaxy J2 Pro से उठा पर्दा, जानिए इस फोन का नया फीचर

 
Samsung Galaxy J2 Pro से उठा पर्दा, जानिए इस फोन का नया फीचर

ख़ास बातें

  • दक्षिण कोरियाई बाज़ार में Galaxy J2 Pro नए फीचर के साथ आया
  • Galaxy J2 Pro है डेटा ब्लॉक फीचर से लैस
  • सैमसंग का इस फोन को लेकर दावा, परीक्षा में बच्चों का ध्यान नहीं भटकेगा
Samsung ने शुक्रवार को दक्षिण कोरियाई बाज़ार में  Galaxy J2 Pro स्मार्टफोन की नई फीचर के साथ घोषणा कर दी है।  Galaxy J2 Pro डेटा ब्लॉक फीचर से लैस होकर आया है, जो परीक्षा के दौरान छात्रों का ध्यान भटकने से रोकेगा। बता दें कि साल की शुरुआत में  Galaxy J2 Pro स्मार्टफोन से वियतनाम में पर्दा उठाया गया था। सैमसंग ने दावा किया है कि अब इस हैंडसेट के ज़रिए छात्रों का परीक्षा के दौरान ध्यान नहीं भटकेगा। स्मार्टफोन में डिओडिक4 डिक्शनरी भी है, जो बिना डेटा के कोरियन और अंग्रेजी अनुवाद की सुविधा देती है।

दक्षिण कोरिया में  Galaxy J2 Pro की कीमत KRW 199,100 (12,200 रुपये) है। प्रमोशन के लिहाज़ से छात्रों को इसके बदले गैलेक्सी एस, गैलेक्सी नोट और गैलेक्सी ए सीरीज़ से बदल सकते हैं। यह ब्लैक और गोल्ड रंग वेरिएंट में मिलेगा।

बता दें कि नवंबर में परीक्षा के दौरान यहां लगभग 10 हजार छात्र सम्मलित होते हैं। दक्षिण कोरिया में इस परीक्षा का खासा महत्व है। इसके लिए यहां पब्लिक ट्रांसपोर्ट को नियंत्रित किया जाता है और लॉ एनफोर्स एजेंसियों  तैनात कर दी जाती हैं।

Samsung Galaxy J2 Pro में 5 इंच का क्वाड एचडी सपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसमें क्वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.4 गीगाहर्ट्ज़ है। फोन में 1.5 जीबी के रैम दिए गए हैं। रियर कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है।

Samsung Galaxy J2 Pro में 16 जीबी का इंटरनल स्टोरेज है। इसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से हैंडसेट में 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी 2.0 और हेडफोन जैक दिया गया है। फोन को पावर देती है 2600 एमएएचकी बैटरी, जिसके 18 घंटे टॉकटाइम देने का वादा किया गया है। फोन का कुल वज़न 153 ग्राम है।

डिस्प्ले

5.00 इंच

प्रोसेसर

1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर

फ्रंट कैमरा

5-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

540x960 पिक्सल

रैम

1.5 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.0

स्टोरेज

16 जीबी

रियर कैमरा

8-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

2600 एमएएच
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।