Samsung Galaxy J2 Core एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन लॉन्च हुआ भारत में

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Samsung Galaxy J2 Core एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन लॉन्च हुआ भारत में

ख़ास बातें

  • सैमसंग गैलेक्सी जे2 कोर एंड्रॉयड 8.1 ओरियो (गो एडिशन) पर चलेगा
  • Galaxy J2 Core में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है
  • Samsung के इस फोन की इनबिल्ट स्टोरेज 8 जीबी है
Samsung Galaxy J2 Core को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। याद रहे कि सैमसंग ब्रांड के पहले एंड्रॉयड गो फोन को बीते हफ्ते ही पेश किया गया था। सैमसंग गैलेक्सी जे2 कोर एंड्रॉयड 8.1 ओरियो (गो एडिशन) पर चलता है जिसे कमज़ोर स्पेसिफिकेशन वाले डिवाइस पर बेहतर अनुभव के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसके अलावा Galaxy J2 Core में ऑप्टिमाइज़्ड डेटा कंट्रोल और अल्ट्रा डेटा सेविंग मोड है। हैंडसेट में ब्यूटी मोड भी है जो बेहतर सेल्फी के दावे के साथ आता है। Samsung ने अपने गैलेक्सी जे2 कोर हैंडसेट की कीमत 6,000 रुपये से ऊपर रखी है। यह Micromax Bharat Go और Lava Z61 जैसे हैंडसेट से ज़्यादा है।
 

Samsung Galaxy J2 Core की भारत में कीमत

Samsung Galaxy J2 Core को भारत 6,190 रुपये में बेचा जाएगा। यह गोल्ड, ब्लू और ब्लैक रंग में उपलब्ध होगा। इसकी बिक्री मंगलवार से देशभर के रिटेल स्टोर और सैमसंग की ई-शॉप वेबसाइट पर शुर होगी।
 

Samsung Galaxy J2 Core स्पेसिफिकेशन

डुअल-सिम (नैनो) सैमसंग गैलेक्सी जे2 कोर एंड्रॉयड 8.1 ओरियो (गो एडिशन) पर चलेगा। इसके साथ सैमसंग के अपने कई फीचर भी फोन का हिस्सा होंगे जिनमें ऑप्टीमाइज़्ड डेटा कंट्रोल और अल्ट्रा डेटा सेविंग शामिल हैं। स्मार्टफोन में 5 इंच का क्यूएचडी (540x960 पिक्सल) टीएफटी डिस्प्ले है। हैंडसेट में क्वाड-कोर एक्सीनॉस 7570 प्रोसेसर के साथ 1 जीबी रैम दिया गया है। पिछले हिस्से पर एफ/2.2 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का कैमरा है। इसके साथ एलईडी फ्लैश भी मौज़ूद है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए Galaxy J2 Core में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। ब्यूटी मोड भी है जिसकी मदद से यूज़र बेहतर पोर्ट्रेट और सेल्फी ले पाएंगे।

Samsung के इस फोन की इनबिल्ट स्टोरेज 8 जीबी है। ज़रूरत पड़ने पर फोन में माइक्रोएसडी कार्ड का भी इस्तेमाल संभव है। कंनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं। गौर करने वाली बात है कि फोन में कोई फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है और ना ही फेस अनलॉक फंक्शन है। बैटरी 2,600 एमएएच की है। इसके बारे में एक चार्ज में पूरे दिन साथ देने का वादा है। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 143.4x72.1x8.9 मिलीमीटर है और वज़न 154 ग्राम।
डिस्प्ले5.00 इंच
प्रोसेसर1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर
फ्रंट कैमरा5-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन540x960 पिक्सल
रैम1 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 8.1 Oreo (Go edition)
स्टोरेज8 जीबी
रियर कैमरा8-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता2600 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी