सैमसंग गैलेक्सी सी7 प्रो में है कितना दम? पहली नज़र में

Samsung Galaxy C7 Pro First Impressions in Hindi। 11 अप्रैल से सैमसंग गैलेक्सी सी7 प्रो एक्सक्लूसिव तौर पर अमेज़न इंडिया पर मिलेगा। यह स्मार्टफोन पिछले साल आए गैलेक्सी सी7 का अपग्रेड है। इसकी सबसे बड़ी ख़ासियत है, इसका बेहद पतला होना और प्रीमियम मेटल डिज़ाइन। हमने सैमसंग के आधिकारिक लॉन्च इवेंट में गैलेक्सी सी7 प्रो के साथ थोड़ा समय व्यतीत किया। जानें, पहली नज़र में यह फोन कैसा दिखता है?

सैमसंग गैलेक्सी सी7 प्रो में है कितना दम? पहली नज़र में
ख़ास बातें
  • सैमसंग गैलेक्सी सी7 प्रो की कीमत 27,990 रुपये है
  • यह फोन पतली मेटल यूनिबॉडी का बना है
  • फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट व रियर कैमरा है
विज्ञापन
सैमसंग गैलेक्सी सी7 प्रो स्मार्टफोन को इस साल की शुरुआत में चीन में आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया गया था। और अब यह फोन 27,990 रुपये में भारत में लॉन्च हो गया है। 11 अप्रैल से सैमसंग गैलेक्सी सी7 प्रो एक्सक्लूसिव तौर पर अमेज़न इंडिया पर मिलेगा। यह स्मार्टफोन पिछले साल आए गैलेक्सी सी7 का अपग्रेड है। इसकी सबसे बड़ी ख़ासियत है, इसका बेहद पतला होना और प्रीमियम मेटल डिज़ाइन। हमने सैमसंग के आधिकारिक लॉन्च इवेंट में गैलेक्सी सी7 प्रो के साथ थोड़ा समय व्यतीत किया। जानें, पहली नज़र में यह फोन कैसा दिखता है?

सैमसंग ने पिछले कुछ सालों में हर प्राइस सेगमेंट में अच्छे स्पेसिफिकेशन और मेटल बॉडी वाले स्मार्टफोन पेश किए हैं। गैलेक्सी सी7 प्रो में पुराने गैलेक्सी सी7 के अलावा गैलेक्सी सी9 प्रो वाली भी कई ख़ूबियां हैं। मेटल बॉडी की बनावटकी बात करें, तो इसमें कुछ नया नहीं है। 7 मिलीमीटर की मोटाई के साथ, यह गैलेक्सी सी7 से मोटा है लेकिन यह बाज़ार में मौज़ूद सबसे पतले हैंडसेंट में से एक है।


गैलेक्सी सी7 प्रो गोल्ड और नेवी ब्लू कलर में आता है। दोनों कलर वेरिएंट आकर्षक लगते हैं और यह उन तरीको में से एक है जिससे आप इस स्मार्टफोन व गैलेक्सी सी9 में फर्क सकते हैं। फोन के किनारों पर मेटल है, और रियर पर ऊपर व नीचे की तरफ़ एंटीना लाइन हैं। फोन में बांयीं तरफ़ वॉल्यूम बटन जबकि दांयीं तरफ पावर बटन और हाइब्रिड डुअल सिम ट्रे है। नीचे की तरफ यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और इसके दांयीं तरफ एक  स्पीकर ग्रिल जबकि बांयीं तरफ 3.5 एमएम ऑडियो जैक है। फोन आसानी से हाथ में आ जाता है। इसका वज़न 172 ग्राम है और यह भारी महसूस नहीं होता। फोन की बिल्ड क्वालिटी और सुविधाजनक होने को लेकर हम अपना फैसला विस्तृत रिव्यू के बाद ही देंगे।
 
galaxy

डिस्प्ले की बात करें तो, गैलेक्सी सी7 प्रो में 5.7 इंच 1080 पिक्सल का सुपर एमोलेड स्क्रीन है जो 2.5डी गोरिल्ला ग्लास 4 के साथ आता है। इस कीमत वाले फोन के लिए इसे ठीकठाक कहा जा सकता है। सैमसंग को अपने शार्प और चटकीले रंग वाले डिस्प्ले के लिए जाना जाता है, और इस फोन ने भी हमें निराश नहीं किया। डिस्प्ले चमकदार है और सूरज की रोशनी में भी इस्तेमाल करने में कोई दिक्कत नहीं हुई।
 
galaxy
लेकिन, गैलेक्सी सी7 प्रो नूगा की जगह एंड्रॉयड 6.0.1 मार्शमैलो पर चलता है। इस डिवाइस में 2.2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 626 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 4 जीबी रैम है। फोन के साथ बिताए हमारे थोड़े समय में हमें फोन में कोई समस्या नहीं हुई और इंटरफेस भी अच्छा लगा। ऐप तेजी से खुलते हैं और उम्मीद के मुताबिक, एक नए प्रीमियम डिवाइस से मल्टीटास्किंग करना आसान है।

गैलेक्सी सी7 प्रो में फ्रंट व रियर कैमरे क लिए 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। दोनों कैमरे अपर्चर एफ/1.9 के साथ आते हैं। गैलेक्सी सी9 प्रो में भी यही कैमरा सेटअप दिया गया था। कैमरों से 30 फ्रेम प्रति सेकेंड के हिसाब से फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग की क्षमता मिलती है। इसके अलावा, दूसरे फ़ीचर में फेज़ डिटेक्शन ऑटो फोकस, एक कैमरा बन और कई ब्यूटीफाई इफेक्ट मिलते हैं।
 
galacy

सैमसंग ने गैलक्सी सी7 प्रो में 3300 एमएएच की बैटरी दी है। इस फोन में 64 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। हैंडसेट के साथ बिताए थोड़े से समय में हम बैटरी लाइफ को टेस्ट नहीं कर सके, इसलिए हमें अपने फैसले के लिए विस्तृत रिव्यू होने तक इंतज़ार करना होगा।

27,990 रुपये वाले नए गैलेक्सी सी7 प्रो स्मार्टफोन को वीवो वी5 प्लस, वनप्लस 3टी और ओप्पो एफ3 प्लस जैसे स्मार्टफोन से चुनौती मिलेगी। गैलेक्सी सी7 प्रो की परफॉर्मेंस, बिल्ड क्वालिटी, कैमरा क्वालिटी और बैटरी लाइफ के बारे में विस्तार से पढ़ने के लिए हमारे विस्तृत रिव्यू के लिए गैज़ेट्स 360 से जुड़े रहें।
  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Good battery life
  • Brilliant display
  • Fast charging
  • Lots of RAM and storage
  • कमियां
  • Slippery to hold
  • Camera performance suffers in low light
डिस्प्ले5.70 इंच
प्रोसेसरक्वालकॉम स्नैपड्रैगन 626
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रियर कैमरा16-मेगापिक्सल
रैम4 जीबी
स्टोरेज64 जीबी
बैटरी क्षमता3300 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड 6.0
रिज़ॉल्यूशन1080x1920 पिक्सल
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ The resident bot. If you email me, a human will respond. और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. चाइना टेलीकॉम ने सीनियर सिटीजन के लिए पेश किया Zhenqing 20, सिंगल चार्ज में दो हफ्ते चलेगी बैटरी
  2. OnePlus Nord CE 4 की कीमत हुई लीक, जानें स्पेसिफिकेशंस
  3. JLab Studio Pro ANC वायरलेस हेडफोन लॉन्च, धांसू फीचर्स के साथ 45 घंटे चलेगी बैटरी
  4. Vivo T3 5G 50MP कैमरा, 120Hz AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च, जानें सबकुछ
  5. Samsung Galaxy M55 5G लॉन्च हुआ 5000mAh बैटरी, 50MP ट्रिपल कैमरा के साथ, जानें कीमत
  6. Nothing Ear (3) ईयरबड्स का ऑफिशियल टीजर लॉन्च, ऐसे होंगे फीचर्स
  7. टेस्ला की राइवल BYD के तिमाही प्रॉफिट की रफ्तार 2 वर्षों में सबसे कम हुई
  8. BGMI 3.1 अपडेट में 6 रोमांचक मैप्स के साथ आया WOW मोड, जल्द 2 और मैप्स मिलेंगे
  9. Realme 12X 5G के लॉन्च से पहले कंपनी ने बताई कीमत, स्पेसिफिकेशन्स का भी किया खुलासा!
  10. WWDC 2024: इस दिन शुरू होगा Apple इवेंट, AI फीचर्स आने वाले हैं?
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »