Samsung Galaxy A9 Star और Galaxy A9 Star Lite के स्पेसिफिकेशन लीक, 6 जून को लॉन्च की उम्मीद

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Samsung Galaxy A9 Star और Galaxy A9 Star Lite के स्पेसिफिकेशन लीक, 6 जून को लॉन्च की उम्मीद

ख़ास बातें

  • Samsung दो नए स्मार्टफोन के ज़रिए Galaxy A सीरीज़ को अपग्रेड करेगी
  • Samsung Galaxy A9 Star और Galaxy A9 Star Lite को लेकर तैयारी ज़ोरों पर
  • चीन में दोनों स्मार्टफोन को 6 जून को लॉन्च करने की खबरें
Samsung दो नए स्मार्टफोन के ज़रिए अपनी Galaxy A सीरीज़ को अपग्रेड करने वाली है। हाल में आई रिपोर्ट तो यही इशारा करती है कि Samsung Galaxy A9 Star और Galaxy A9 Star Lite को लेकर तैयारी ज़ोरों पर है। अब Galaxy A9 Star और Galaxy A9 Star Lite को चीन में 6 जून को लॉन्च करने की खबरें आई हैं। इसका खुलासा एक कथित आधिकारिक पोस्टर से हुआ है। लीक हुए एक और सैमसंग के पोस्टर से हमें सैमसंग गैलेक्सी ए9 स्टार की झलक मिली है। ऐसा लगता है कि चीनी मार्केट में सैमंसग गैलेक्सी ए6 को रीब्रांड करके लाया जा रहा है। इसमें प्रीमियम स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी ए9 स्टार के कुछ स्पेसिफिकेशन का भी ज़िक्र है। इसके अलावा Galaxy A9 Star को ताइवानी सर्टिफिकेशन साइट एनसीसी पर लिस्ट किया गया है जिससे डिज़ाइन और स्पेसिफिकेशन से संबंधित कई अहम जानकारी मिली है।

शुरुआत लीक हुए पोस्टर से करते हैं। वीबो पर सार्वजनिक किए गए पोस्टर से पता चलता है कि इन दोनों स्मार्टफोन को चीन में 6 जून को भारतीय समयानुसार साढ़े 11 बजे लॉन्च किया जाएगा। चीनी मार्केट में फोन 15 जून से उपलब्ध होगा। प्री-ऑर्डर बुकिंग 6-14 जून के बीच होगी। वहीं, दूसरे पोस्टर में हमें Galaxy A9 Star और Galaxy A9 Star Lite की झलक मिलती है। डिजाइन तो यही बताते हैं कि गैलेक्सी ए9 स्टार लाइट दिखने में गैलेक्सी ए6 जैसा है। संभव है कि यह चीनी मार्केट में गैलेक्सी ए6 का ही दूसरा अवतार हो। हो सकता है कि Galaxy A9 Star, चीनी मार्केट में Galaxy A6+ की जगह ले। क्योंकि यह फोन भी 24 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरे और एआई क्षमता के साथ आता है।
 
samsung galaxy a9 star

एनसीसी सर्टिफिकेशन लिस्टिंग के बारे में जानकारी सबसे पहले 91 मोबाइल्स द्वारा दी गई। रिपोर्ट में SM-G885Y/DS मॉडल नंबर वाले सैमसंग के फोन की वास्तविक तस्वीरें सार्वजनिक की गई है। फोटो से पता चलता है कि हैंडसेट में वर्टिकल पोज़ीशन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है और फिंगरप्रिंट सेंसर को पिछले हिस्से पर जगह मिली है। स्मार्टफोन के निचले हिस्से में माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और हेडफोन जैक है।

इससे पहले Galaxy A9 Star की झलक गीकबेंच की वेबसाइट पर मिली थी। स्मार्टफोन में 5.8 इंच का क्वाडएचडी+ (1440x2960 पिक्सल) सुपर एमोलेड 19:9 डिस्प्ले होने की उम्मीद है। लिस्टिंग के मुताबिक, गैलेक्सी ए9 स्टार में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज होगी।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT