Samsung Galaxy A8+ (2018) के टॉप पांच फ़ीचर

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Samsung Galaxy A8+ (2018) के टॉप पांच फ़ीचर
सैमसंग ने बुधवार को अपनी ए सीरीज़ का नया स्मार्टफोन गैलेक्सी ए8+ (2018)  भारत में लॉन्च कर दिया। सैमसंग गैलेक्सी ए8+ में कई सारी ख़ूबियां हैं। फोन में इनफिनिटी डिस्प्ले है जो सुपर एमोलेड टेक्नोलॉजी से लैस है। फोन में दमदार 6 जीबी रैम का विकल्प मिलता है। इसके अलावा, सैमसंग के इस नए स्मार्टफोन में आईपी68 डस्ट और वाटर रेसिस्टेंस, ऑलवेज़ ऑन स्क्रीन एम्बियंट डिस्प्ले, सैमसंग पे सपोर्ट जैसे फ़ीचर भी हैं। फोन में सेल्फी के शौकीनों के लिए दो फ्रंट कैमरे दिए गए हैं। इसके अलावा, बिक्सबी सपोर्ट और फेस अनलॉक फ़ीचर भी है।

सैमसंग गैलेक्सी ए8+ (2018) की भारत में कीमत 32, 990 रुपये है। और यह स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर अमेज़न इंडिया पर मिलेगा। बता दें कि कंपनी ने पिछले हफ्ते ही टीज़र जारी कर यह खुलासा कर दिया था। याद दिला दें कि स्मार्टफोन को सबसे पहले वियतनाम में पेश किया गया था। सैमसंग गैलेक्सी ए8+ को वनप्लस 5टी, नोकिया 8 और हॉनर 8 प्रो जैसे स्मार्टफोन से चुनौती मिलेगी। गैलेक्सी ए8+ (2018) में कौन-कौन से ख़ास फ़ीचर हैं? आइये जानते हैं इस फोन के टॉप पांच सबसे ख़ास फ़ीचर।

डुअल फ्रंट कैमरा
सैमसंग ने इस हैंडसेट में दो फ्रंट कैमरे दिए हैं। फोन में अपर्चर एफ/1.9 के साथ 16 मेगापिक्सल फिक्स्ड फोकस और अपर्चर एफ/1. के साथ 8 मेगापिक्सल सेंसर दिया गया है। दोनों सेंसर के साथ यूज़र को विकल्प मिलता है कि वो सेल्फी लेने के दौरान बोकेह इफेक्ट क्रिएट कर बैकग्राउंड को धुंधला कर दें या फिर फोकस किए गए फोरग्राउंड के साथ एक स्पष्ट बैकग्राउंड वाली तस्वीर लें। इसके अलावा, फोन में पहले से एक लाइव फोकस फ़ीचर दिया गया है जिससे यूज़र सेल्फ पोर्ट्रेट मोड लेने के बाद भी बोकेह इफेक्ट एडजस्ट कर सकते हैं।
 
samsung galaxy a8 and a8 plus

स्क्रीन
सैमसंग गैलेक्सी ए8+ (2018) में 6 इंच का फुलएचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। यह 18.5:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। इनफिनिटी डिस्प्ले पैनल के ऊपर सुरक्षा के लिए एक कर्व्ड ग्लास है जो गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ की तरह है। कंपनी का कहना है कि फोन के साथ मज़ेदार एंटरटेनमेंट का अनुभव मिलेगा।

रैम और स्टोरेज
सैमसंग के इस फोन को मल्टीटास्किंग और दमदार परफॉर्मेंस के लिए बड़े रैम के साथ पेश किया गया है। गैलेक्सी ए8+ (2018) में 6 जीबी रैम का विकल्प मिलेगा। गौर करने वाली बात है कि कंपनी ने वियतनाम में 4 जीबी रैम वेरिएंट भी पेश किया था। लेकिन भारत में अभी इस वेरिएंट के पहुंचने के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। स्टोरेज की बात करें तो गैलेक्सी ए8+ (2018) भारतीय यूज़र को 64 जीबी विकल्प में मिलेगा। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड का विकल्प मिलेगा।

डस्ट और वाटर रेसिस्टेंस
गैलेक्सी ए8+आईपी68 रेटिंग के साथ आता है यानी पानी और धूल के कण से इसे नुकसान नहीं होगा। कंपनी के मुताबिक, 30 मिनट तक 1.5 मीटर गहरे पाना में रहने पर फोन सुरक्षित रहेगा। लेकिन भारी बारिश या पानी में डिवाइस सुरक्षित नहीं रहेगा।

सैमसंग पे, बिक्सबी सपोर्ट, फेशियल रिकग्निशन
सैमसंग के इस नए स्मार्टफोन में ख़ास बिक्सबी बटन भी है यानी वॉयस असिस्टेंट को एक बटन के जरिए भी एक्टिवेट किया जा सकता है। बिक्सबी से आप अपनी रोज़मर्रा की एक्टिविटी, अलर्ट सेट करना और कैमरे इस्तेमाल करने जैसा काम कर सकते हैं। इसके अलावा सैमसंग पे की मदद से आप एक टैप पर ही पेमेंट कर पाएंगे। फोन को अनलॉक करने के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ फेशियल रिकग्निशन का भी विकल्प मिलेगा।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले6.00 इंच
प्रोसेसर1.6 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1080x2220 पिक्सल
रैम4 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 7.1.1
स्टोरेज32 जीबी
रियर कैमरा16-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता3500 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT