Samsung Galaxy A70 में कितना दम? पहली नज़र में...

हाल ही में आयोजित Samsung Galaxy A80 लॉन्च इवेंट में हमें Galaxy A70 के साथ वक्त बिताने का मौका मिला। पहली नज़र में हमें यह फोन कैसा लगा? आइए जानते हैं...

Samsung Galaxy A70 में कितना दम? पहली नज़र में...
ख़ास बातें
  • Galaxy A70 में जान फूंकने के लिए 4,500 एमएच की बैटरी दी गई है
  • Samsung Galaxy A70 की सबसे अहम खासियत ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है
  • Galaxy A70 में क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया
विज्ञापन
मिड-रेंज और एंट्री लेवल स्मार्टफोन पर ध्यान केंद्रित करने के साथ Samsung ने अपनी मौज़ूदा Galaxy J सीरीज़ की जगह नए अवतार वाले गैलेक्सी ए सीरीज़ को दे दी है। गैलेक्सी ए सीरीज़ के हैंडसेट मॉडर्न डिज़ाइन और अपडेटेड सॉफ्टवेयर के साथ आते हैं। देखा जाए तो साल के पहले चार महीने में ही कंपनी ने Galaxy A लाइनअप के ज़्यादातर हैंडसेट से पर्दा उठा लिया है। Galaxy A80 इस सीरीज़ का सबसे प्रीमियम फोन है और Galaxy A10 सबसे किफायती।

Samsung Galaxy A70 को बीते महीने ही पेश किया गया था। अब इसे अंतरराष्ट्रीय मार्केट के लिए रिलीज कर दिया है। फोन को 26 अप्रैल से मार्केट में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि भारत शुरुआती मार्केट में से एक है। हाल ही में आयोजित Samsung Galaxy A80 लॉन्च इवेंट में हमें Galaxy A70 के साथ वक्त बिताने का मौका मिला। पहली नज़र में हमें यह फोन कैसा लगा? आइए जानते हैं...

जहां एक तरफ Samsung Galaxy A80, कंपनी की गैलेक्सी ए सीरीज़ का हिस्सा नहीं लगता। वहीं, Galaxy A70 बहुत हद तक गैलेक्सी ए सीरीज़ के फोन जैसा ही लगता है। उदाहरण के तौर पर Galaxy A50। फोन वाटरड्रॉप नॉच और 6.7 इंच के फुल-एचडी+ (1080x2400 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ आता है। स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है।

Galaxy A70, Samsung ने “3डी ग्लास्टिक” डिज़ाइन का इस्तेमाल किया है। ऐसा प्रतीत होता है कि फोन का पिछला हिस्सा ग्लास का है। जबकि यह सिर्फ प्लास्टिक का बना है। इस वज़ह से फोन दूर से तो अच्छा लगता है। लेकिन हाथों में ग्लास बैकपैनल वाले गैलेक्सी ए80 जितना प्रीमियम नहीं एहसास देता। इसके बावज़ूद डिज़ाइन बेहद ही स्लीक है। और प्लास्टिक बॉडी के कारण फोन का वज़न कम रहता है।
 
samsung

Samsung के अन्य स्मार्टफोन की तरह Galaxy A70 की स्क्रीन वाइब्रेंट और पंची है। यह विविड कलर्स से लैस है। कंपनी ने इस फोन में ऑप्टिकल इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। इसके अलावा फोन फेस अनलॉक को भी सपोर्ट करता है।

Galaxy A70 में क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। यह प्रोसेसर Vivo V15 Pro और Redmi Note 7 Pro (रिव्यू) का हिस्सा है। इसके अलावा Galaxy A70 हैंडसेट 6 जीबी/ 8 जीबी रैम और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है। फोन को कुछ देर तक इस्तेमाल करने के बाद हम यही कहेंगे कि फोन की परफॉर्मेंस से कोई शिकायत नहीं है। स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट है।

Samsung Galaxy A70 की सबसे अहम खासियत ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। पिछले हिस्से पर में 32 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है, इसका अपर्चर एफ/1.7 है, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर है, इसका अपर्चर एफ/2.2 है। तीसरा सेंसर 5 मेगापिक्सल का है, इसका अपर्चर एफ/2.2 है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है, जिसका अपर्चर एफ/2.0 है। हमें हैंड्स ऑन के दौरान फोन के कैमरे की परफॉर्मेंस आंकने का मौका नहीं मिला। लेकिन रिव्यू के दौरान हम सैमसंग के इस फोन के कैमरे के हर पहलू को आंकेंगे।

Galaxy A70 में जान फूंकने के लिए 4,500 एमएच की बैटरी दी गई है जो 25 वाट सुपर-फास्ट चार्जिंग के साथ आता है। बैटरी क्षमता तो इशारा है कि यह आसानी से पूरे दिन आपका साथ निभाएगी। लेकिन हम रिव्यू पर इस पर अंतिम फैसला सुनाएंगे।

सैमसंग गैलेक्सी ए70 में डुअल सिम सपोर्ट है। 3.5 एमएम ऑडियो जैक से लैस इस स्मार्टफोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है। इसे कोरल, ब्लू, ब्लैक और व्हाइट रंग में बेचा जाएगा। हालांकि, यह साफ नहीं भारत में किन-किन कलर वेरिएंट को उतारा जाएगा।

सॉफ्टवेयर की बात करें तो Galaxy A70 में गैलेक्सी ए सीरीज़ के अन्य हैंडसेट की तरह एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित वन यूआई है। सॉफ्टेवयर बेहद ही स्मूथ है।

हम जल्द ही Samsung Galaxy A70 के विस्तृत रिव्यू के साथ आएंगे।
  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Beautiful Super-AMOLED display
  • Impressive slow-mo video recording
  • Good battery life and fast charging
  • कमियां
  • Bulky and heavy
  • No camera night mode
  • No OIS or EIS
डिस्प्ले6.70 इंच
प्रोसेसरक्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675
फ्रंट कैमरा32-मेगापिक्सल
रियर कैमरा32-मेगापिक्सल + 8-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल
रैम6 जीबी
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता4500 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड 9 Pie
रिज़ॉल्यूशन1080x2400 पिक्सल
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Realme Narzo 70 Pro 5G स्‍मार्टफोन भारत में लॉन्‍च, 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी, जानें प्राइस
  2. OnePlus Nord CE 4 लॉन्‍च से 12 दिन पहले दिखा गीकबेंच पर! क्‍या होगा खास? जानें
  3. Realme Q5 Carnival Edition फोन 12GB RAM, 5000mAh बैटरी और 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें खासियतें
  4. SpaceX ने अंतरिक्ष में पहुंचाए 22 स्‍टारलिंक सैटेलाइट, क्‍या काम करेंगे? जानें
  5. Xiaomi MIX Flip के फीचर्स हुए लीक, जानें सबकुछ
  6. 100 इंच डिस्प्ले के साथ Hisense Starlight S1 Laser TV हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स
  7. Google ने Doodle के जरिए सेलिब्रेट किया फारसी नववर्ष Nowruz 2024, जानें इतिहास
  8. Honor Band 9 हुआ लॉन्च, सिंगल चार्ज में 14 दिनों तक चलेगी बैटरी
  9. IPL 2024: CSK vs RCB की टिकट बुकिंग हुई शुरू, कीमत से लेकर टाइमिंग तक, जानें सब कुछ...
  10. Poco का पहला टैबलेट जल्द हो सकता है लॉन्च, यूरोपियन सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर दिखी लिस्टिंग
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »