Samsung Galaxy A6, Galaxy A6+ की तस्वीरें आईं सामने, डिज़ाइन का हुआ खुलासा

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Samsung Galaxy A6, Galaxy A6+ की तस्वीरें आईं सामने, डिज़ाइन का हुआ खुलासा

Samsung Galaxy A6, A6+ आएंगे जल्द

ख़ास बातें

  • Samsung Galaxy A6, Galaxy A6+ जल्द होंगे लॉन्च
  • मिड-रेंज वाले होंगे सैमसंग के ये दोनों हैंडसेट
  • फोन से जुड़ीं कई जानकारियां पहले भी हो चुकी हैं लीक
Samsung Galaxy A6, Galaxy A6+ के इसी साल लॉन्च होने की संभावना है। सैमसंग के ये दोनों ही हैंडसेट मिड-रेंज वाले होंगे। महीने की शुरुआत में ये हैंडसेट कंपनी की आधिकारिक साइट पर देखे गए थे। फोन से जुड़ीं कई अन्य जानकारियां लीक होती रही हैं। नई जानकारी में Galaxy A6 के दोनों हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन लीक हुए हैं। फोन की तस्वीर और कवर से डिज़ाइन के बारे में पता चला है। दिखने में ये हैंडसेट काफी कुछ Galaxy S9  फ्लैगशिप फोन जैसे हैं।

आधिकारिक केस रेंडर को गैलेक्सी ए6 और ए6+ एक डच वेबसाइट ने लीक किया है। लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक पता चला है कि स्मार्टफोन फिज़िकल होम बटन के साथ आ रहे हैं। इनमें इनफिनिटी डिस्प्ले होगा। साथ ही कैमरे के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर दिए जाएंगे।

इसके अलावा Galaxy A6+ में डुअल कैमरा सेटअप देखा गया है, जो फोन के बैक में होगा। इसके अतिरिक्त फोन में हेडफोन जैक भी दिखा है। रिपोर्ट कहती है कि गैलेक्सी ए6 के इन दोनों हैंडसेट में एक्सीनोस 7870 चिपसेट होंगे। साथ देने के लिए मौज़ूद हो सकते हैं 4 जीबी व 3 जीबी रैम।

कुछ तस्वीरें भी डच साइट टेकटास्टिक पर देखी गई हैं। इनके मुताबिक Galaxy A6+ के दोनों हैंडसेट में मेटल यूनीबॉडी डिज़ाइन है। इनमें नए बंपर भी देखे जा सकते हैं। तस्वीर के मुताबिक, फोन गोल्ड और ब्लू रंग वेरिएंट में आ सकते हैं। पिछली लीक में लाउडस्पीकर की जगह नहीं स्पष्ट हुई थी, नई जानकारी में कहा गया है कि यह पावर बटन के दायें किनारे पर होगा। लीक हुई तस्वीरों में फोन दो रिमूव किए जाने वाली ट्रे के साथ देखा गया है। ये ट्रे बाएं किनारे पर हैं। इससे पता चलता है कि Galaxy A6+ में डुअल सिम कार्ड सपोर्ट होगा, साथ ही माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल भी इसमें संभव होगा। हालांकि, ये लीक हुई जानकारियां हैं, इन्हें लेकर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।
 
samsung

पिछले महीने एफसीसी लिस्टिंग में दोनों स्मार्टफोन की झलक मिली थी, जिसे जीएसएम अरीना ने देखा था। इनकी आईडी A3LSMA600FN और A3LSMA605FN (क्रमश:) थीं।  लिस्टिंग की मानें तो Galaxy A6 में एक्सीनोस 7870 प्रोसेसर इस्तेमाल हुआ है। रैम 3 जीबी के हैं। इसके अलावा कहा गया है कि हैंडसेट सैमसंग एक्सपीरिएंस 9.0 पर चलेगा, जो एंड्रॉयड ओरियो के टॉप पर काम करेगा।

Galaxy A6+ में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर होगा। जुगलबंदी के लिए दिए जा सकते हैं 4 जीबी रैम। वहीं, फोन में फिज़िकल होम बटन नदारद हो सकते हैं। इसमें इनफिनिटी डिस्प्ले मिल सकता है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:5:9 होगा। दोनों फोन की कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई इशारा नहीं मिला है। ये स्मार्टफोन जल्द लॉन्च हो सकते हैं, जिसके बाद ही इनके सटीक फीचर से पर्दा उठेगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT