Samsung Galaxy A सीरीज़ के इस फोन में होगा स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, जल्द उठेगा पर्दा

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Samsung Galaxy A सीरीज़ के इस फोन में होगा स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, जल्द उठेगा पर्दा

ख़ास बातें

  • Galaxy S9 और Galaxy Note 9 सीरीज़ से काफी सस्ता होगा यह फोन
  • Asus, OnePlus व Xiaomi के स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर वाले फोन सस्ते में हैं
  • चार कैमरे वाला सैमसंग स्मार्टफोन 11 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा
Samsung ने बीते हफ्ते ही ऐलान किया था कि वह जल्द ही नया गैलेक्सी हैंडसेट लॉन्च करेगी। गैलेक्सी परिवार का Samsung का यह प्रीमियम स्मार्टफोन संभवतः चार कैमरे के साथ आएगा। इसे 11 अक्टूबर को लॉन्च किया जाना है। अब तक इस फोन के बारे में और कोई जानकारी सामने नहीं आई थी। लेकिन अब खुलासा हुआ है कि सैमसंग की योजना स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर वाला Galaxy A ब्रांड स्मार्टफोन लॉन्च करने की है। ऐसा होगा या नहीं, इसका खुलासा तो लॉन्च इवेंट में ही हो सकेगा। पुरानी रणनीति को ध्यान में रखा जाए तो कंपनी का स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस यह स्मार्टफोन फ्लैगशिप Galaxy S9 और Galaxy Note 9 सीरीज़ से काफी सस्ता होगा।

यह दावा @MMDDJ_ नाम के ट्विटर हैंडल से किया गया। ध्यान रहे कि सैमसंग की दुनिया से जुड़ी जानकारियों के लिए इस टिप्सटर के दावे ज़्यादातर मौकों पर सही रहे हैं। हालांकि, हम आपको इस खबर पर पूरी तरह से भरोसा नहीं करने का सुझाव देंगे। क्योंकि आधिकारिक ऐलान अभी तक नहीं हुआ।

दावे तो यही इशारा कर रहे हैं कि हमारी मुलाकात जल्द ही सैमसंग के फ्लैगशिप प्रोसेसर वाले एक किफायती हैंडसेट से होगी। अब तक Asus और OnePlus जैसे ब्रांड ऐसा करने में सफल रहे हैं। लेकिन Xiaomi के Poco F1 ने तो सारे कीर्तिमान ही तोड़ डाले। इस कंपनी ने मात्र 20,999 रुपये में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर वाला फोन भारतीय मार्केट में उतार दिया। स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर की मौज़ूदगी से इस फोन में लोगों की रुचि तो बढ़ेगी ही, लेकिन यह देखना भी ज़रूरी होगा कि अन्य स्पेसिफिकेशन मिड-रेंज फ्लैगशिप स्मार्टफोन वाले होते हैं या नहीं।

पहले जानकारी सामने आई थी कि चार कैमरे वाला एक सैमसंग स्मार्टफोन 11 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। दावा है कि यह Samsung A920F है। इसमें स्नैपड्रैगन 710 या स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा फोन के किसी अन्य स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, हम फोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दिए जाने की उम्मीद कर सकते हैं। आउट ऑफ बॉक्स इस फोन में एंड्रॉयड 9.0 पाई दिए जाने की उम्मीद है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT