Xiaomi को टक्कर देने के लिए Samsung खेलने जा रही है यह दांव

Xiaomi को टक्कर देने के लिए Samsung खेलने जा रही है यह दांव

Xiaomi को टक्कर देने के लिए नई रणनीति...

Samsung को लेकर अफवाहें हैं कि कंपनी गो स्मार्टफोन की टेस्टिंग कर रही है। इसे वह भारतीय सब-कॉन्टीनेंट के 4 बाज़ारों में पेश करेगी। यह जानकारी एक रिपोर्ट के हवाले से सामने आई है। बता दें कि Google ने एंड्रॉयड ओरियो गो एडिशन की घोषणा पिछले साल एंट्री लेवल स्मार्टफोन के लिए की थी। एंड्रॉयड गो ख़ास तौर पर कस्टमाइज ओएस है, जो 1 जीबी या उससे कम रैम वाले फोन के लिए तैयार किया गया है।

बता दें कि अब तक  Asus, Micromax, Huawei, Nokia जैसे ब्रांड अपने एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन उतार चुके हैं। गीकबेंच पर फोन SM-J260G नंबर से लिस्ट हुआ था। साथ ही अफवाह है कि इसे Galaxy J2 Core नाम दिया जा सकता है। माना जा रहा है कि सैमसंग इसे एंट्री-लेवल सेगमेंट में उतारने जा रही है।

एक नए लिस्टेड ट्रेडमार्क के हवाले से पता चला है कि सैमसंग अपने एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन का नाम Samsung Galaxy J2 Core रखेगी। सैममोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक, यह भारत, नेपाल, बांग्लादेश और श्रीलंका में उतारा जाएगा, जिसके लिए इसकी टेस्टिंग भी शुरू हो गई है। रिपोर्ट में ज़िक्र है कि सैमसंग भारतीय बाज़ार पर ख़ास तौर से फोकस कर रही है। जिससे वह Xiaomi को कड़ी टक्कर दे सके, जिसने बजट स्मार्टफोन पर एक तरह से कब्ज़ा जमा रखा है।

वर्तमान में सैमसंग 1 जीबी से कम रैम वाले फोन में टिज़ेन ओएस इस्तेमाल करती है, जिसे सफलतम श्रेणी में शामिल नहीं किया जाता। पहले आई खबरों में पता चला था कि Samsung J2 Core में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो होगा, साथ ही इसमें काम करेगा क्वाड-कोर सीपीयू। इसमें 1 जीबी रैम दिए जाएंगे।
आपकी राय
तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। दिल खोलकर हंसना, रोड ट्रिप और ज़िंदादिल लोग तसनीम को पसंद हैं। सिनेमा,... और भी »

संबंधित ख़बरें

पढ़ें:English
 
Samsung Galaxy On6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।